Headlines

IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया को झटका, तीन स्टार खिलाड़ी टीम से बाहर, जानिए नाम

IND vs AUS : ऑस्ट्रेलिया को झटका, तीन स्टार खिलाड़ी टीम से बाहर, जानिए नाम

Mitchell Starc and Australia Cricket Team- India TV Hindi News
Image Source : PTI
Mitchell Starc and Australia Cricket Team

Highlights

  • भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जानी है तीन टी20 मैचों की सीरीज
  • ऑस्ट्रेलियाई टीम का किया जा चुका है ऐलान, अब करने पड़े हैं बदलाव
  • क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से तीनों खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट का भी ऐलान

IND vs AUS T20I Series : टी20 विश्व कप 2022 के शुरू होने से पहले ऑस्ट्रेलियाई टीम को भारत के दौरे पर आना है। भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है। सीरीज का पहला मैच 20 सितंबर को मोहाली में खेला जाएगा। इस सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम का ऐलान कर दिया गया था, लेकिन इससे पहले कि टीम भारत आ पाती, ऑस्ट्रेलिया को बड़ा झटका लगा है। टीम में चुने गए तीन खिलाड़ी अचानक टीम से बाहर हो गए हैं। बताया जाता है कि इन सभी खिलाड़ियों को हल्की इंजरी है और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से इनके रिप्लेसमेंट का भी ऐलान कर दिया गया है। 

Marcus Stoinis and matthew wade

Image Source : AP PHOTO/KAMRAN JEBREILI

Marcus Stoinis and matthew wade

ये तीन खिलाड़ी हुए टीम से बाहर 

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज का पहला मैच 20 सितंबर को होना है। इस बीच खबर आई है कि तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क, मार्कस स्टाइनिस, और मिचेल मार्श इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। इससे पहले आपको याद ही होगा कि जब टीम का ऐलान किया गया था, तब सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर को आराम दिया गया था, यानी इस सीरीज में  ऑस्ट्रेलिया के तीन स्टार खिलाड़ी टीम के साथ नहीं होंगे। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया की ओर से कहा गया है कि इन तीन खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट के लिए नाथन एलिस, डेनियल सैम्स और सीन एबॉट को चुना गया है। बताया जाता है कि जो खिलाड़ी बाहर हुए हैं, उनके हल्की चोट है और टी20 विश्व कप को ध्यान में रखते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम इसी भी तरह का रिस्क लेने के मूड में नहीं है। 

Mitchell Marsh

Image Source : PTI

Mitchell Marsh

अब ऐसी हो सकती है बैटिंग लाइनअप 
इस बीच अब मार्कस स्टाइनिस के टीम से बाहर होने से संभावना जताई जा रही है कि ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी टिम डेविड को टीम इंडिया के खिलाफ खेलने का मौका मिडल आर्डर में मिल सकता है। वे अपना इंटरनेशनल डेब्यू करने से पहले भारत में आईपीएल 2022 में खेलते हुए नजर आए थे और उनकी खूब तारीफ भी हुई थी। मिचेल मार्श की गैरमौजूदी में स्टीव स्मिथ या फिर कैमरन ग्रीन को नंबर तीन पर खेलने का मौका दिया जा सकता है। वहीं जहां तक ओपनिंग की बात है तो जोश इंगलिश कप्तान एरॉन फिंच के साथ ओपनिंग करते हुए नजर आ सकते हैं। बताया जाता है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम गुरुवार को भारत आ सकती है, इसके बाद टीम प्रैक्टिस करेगी और 20 सितंबर को मोहाली में पहला मैच खेला जाएगा। 

IND vs AUS

Image Source : INDIA TV

IND vs AUS

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया टी20 सीरीज का पूरा शेड्यूल
20 सितंबर: पहला टी20 मैच: मोहाली
23 सितंबर: दूसरा टी20 मैच: नागपुर
25 सितंबर: तीसरा टी20 मैच: हैदराबाद

ऑस्ट्रेलियाई टीम: सीन एबॉट, एश्टन एगर, पैट कमिंस, टिम डेविड, नाथन एलिस, एरोन फिंच, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, जोश इंगलिस, ग्लेन मैक्सवेल, केन रिचर्डसन, डेनियल सैम्स, स्टीव स्मिथ, मैथ्यू वेड, एडम जम्पा

भारतीय टीम: रोहित शर्मा, केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह।

इंडिया टीवी पर खेल की ये खबरें भी पढ़ें 

T20 World Cup : एमएस धोनी की कप्तानी में बॉल आउट में भारत ने पाकिस्तान को हराया, जानिए क्या हुआ था उस मैच में

T20 World Cup 2022 : संजू सैमसन के समर्थन में उतरा पाकिस्तान का पूर्व क्रिकेटर, जानिए क्या कहा

ICC WTC FINAL : ऐसे फाइनल में पहुंचेगी टीम इंडिया, हारना मना है

T20 World Cup 2022 : टीम इंडिया में नहीं चुना गया ये खिलाड़ी, अब दिखाए तेवर

Latest Cricket News



[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *