HomeSPORTST20 World Cup 2022: वेस्टइंडीज ने टीम का किया ऐलान, जानें पूरा...

T20 World Cup 2022: वेस्टइंडीज ने टीम का किया ऐलान, जानें पूरा स्क्वॉड

West Indies Cricket Team, T20 World Cup 2022- India TV Hindi News
Image Source : GETTY IMAGES
West Indies Cricket Team, T20 World Cup 2022

Highlights

  • टी20 विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज ने टीम का ऐलान किया
  • 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है टी20 विश्व कप
  • स्कॉटलैंड के खिलाफ 17 अक्टूबर को पहला मैच खेलेगी वेस्टइंडीज

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप 2022 के लिए वेस्टइंडीज की टीम ने अपनी स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। इस साल का विश्व कप 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है। वेस्टइंडीज आठवीं ऐसी टीम है जिसने टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम का ऐलान किया है। वेस्टइंडीज को अपना पहला मैच स्कॉटलैंड के खिलाफ 17 अक्टूबर को खेलना है। वेस्टइंडीज को सुपर 12 में क्वालीफाई करने के लिए ग्रुप स्टेज में 3 मैच खेलने हैं और ग्रुप स्टेज के पॉइंट्स टेबल पर कम से कम दूसरे स्थान पर रहना है। ग्रुप स्टेज में वेस्टइंडीज की टीम स्कॉटलैंड के अलावा जिम्बाब्वे और आयरलैंड के साथ मैच खेलेगी।

वेस्टइंडीज की टीम ने 2 बार टी20 विश्व कप जीता है। वेस्टइंडीज ने साल 2012 और साल 2014 में टी20 विश्व कप जीता था। वेस्टइंडीज इकलौती ऐसी टीम है जिसने 2 बार टी20 विश्व कप जीता है। मगर इस साल के टी20 विश्व कप में उन्हें क्वालीफायर खेलना पढ़ रहा है। वेस्टइंडीज क्रिकेट को खिलड़ियों और बोर्ड के बीच चल रही अनबन ने काफी ज्यादा नुकसान पहुंचाया है। कई बेहतरीन टी20 के खिलाड़ी वेस्टइंडीज के लिए क्रिकेट नहीं खेलना चाहते हैं। यही वजह है की आज वेस्टइंडीज को क्वालीफायर खेलना पड़ रहा है।   

टी20 विश्व कप के लिए वेस्टइंडीज की टीम 

निकोलस पूरन  (कप्तान), रोवमैन पॉवेल (उपकप्तान), यानिक करियाह, जॉनसन चार्ल्स, शेल्डन कॉटरेल, शिमरॉन हेटमायर, जेसन होल्डर, अकील होसिन, अल्जारी जोसेफ, ब्रैंडन किंग, ईविन लुईस, काइल मेयर्स, ओबेड मैककॉय, रेमन रेफर, ओडियन स्मिथ

अब तक इन टीमों ने कर दिया है स्क्वॉड का ऐलान 

वेस्टइंडीज के अलावा कुल 7 क्रिकेट टीमों ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। इसने भारत, ऑस्ट्रेलिया, इंग्लैंड, साउथ अफ्रीका, नीदरलैंड्स, नामीबिया और बांग्लादेश ने अपने टीम का ऐलान कर दिया है। बीसीसीआई ने सोमवार को भारतीय टीम का ऐलान कर दिया था। भारत को टी20 विश्व कप में अपना पहला मैच 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ खेलना है। टीम इंडिया विश्व कप की तैयारियों में जुट गई है। भारत को विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ घर पर ही 3-3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है। 

यह भी पढ़े: 

Robin Uthappa Retirement: रॉबिन उथप्पा ने क्रिकेट को कहा अलविदा, पढ़ें उनकी भावुक चिट्ठी

Latest Cricket News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here