Hometechnology120 km रेंज वाला Kinetic Zing HSS इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च,...

120 km रेंज वाला Kinetic Zing HSS इलेक्ट्रिक स्कूटर भारत में लॉन्च, जानें कीमत और खासियतें

Kinetic Green ने अपना लेटेस्ट इलेक्ट्रिक स्कूटर – Zing HSS (हाई-स्पीड स्कूटर) भारत में लॉन्च किया है। इसकी खासियतों में से एक इसकी लॉन्ग रेंज है। कंपनी का दावा है कि ई-स्कूटर सिंगल चार्ज में 120 km दौड़ सकता है। Zing HSS की टॉप स्पीड 49 kmph है। ई-स्कूटर भारत में Ola Electric, Ather Energy, Pure EV, TVS, Okinawa सहित कई अन्य इलेक्ट्रिक मोबिलिटी ब्रांड्स के इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर्स से टक्कर लेगा।

Kinetic Zing HSS की भारत में कीमत 85,000 रुपये है, जो एक्स-शोरूम कीमत है, लेकिन इसमें FAME-II सब्सिडी शामिल है। जिंग एचएसएस ई-स्कूटर भारत में 300 एक्सक्लूसिव डीलरशिप में खरीद के लिए उपलब्ध होगा।

Zing HSS के स्पेसिफिकेशन्स की बात करें, तो नया इलेक्ट्रिक स्कूटर 3.4kWh क्षमता के लिथियम-आयन बैटरी पैक के साथ आता है, जिसकी बदौलत यह ई-स्कूटर फुल चार्ज में 120 km की रेंज निकालने में सक्षम है। इस बैटरी पैक को कंपनी के दावे अनुसार, 3 घंटे में फुल चार्ज किया जा सकता है। यह एक रिमूवेबल पैक है, जिसे स्कूटर से निकालकर घर में चार्ज किया जा सकता है।

इसमें 1.2 KW क्षमता की इलेक्ट्रिक मोटर मिलती है, जिसकी बदौलत यह स्कूटर 49 kmph की टॉप स्पीड पर पहुंचता है। इसमें थ्री-स्टेप एडजस्टेबल सस्पेंशन के साथ रीजनरेटिव ब्रकिंग सिस्टम भी दिया गया है। इसकी लोड क्षमता 150 किलोग्राम है। Zing HSS ई-स्कूटर में 10-इंच के ट्यूबलेस टायर्स मिलते हैं। इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 160 mm है।

काइनेटिक ग्रीन के सीईओ, सुलैज्जा मोटवानी का कहना है कि “कंपनी के पास हाई-स्पीड स्कूटरों के साथ अपने लाइनअप का विस्तार करने की एक आक्रामक योजना है।” इसके अलावा, उन्होंने यह भी पुष्टि की है कि e-Luna इलेक्ट्रिक स्कूटर अगले साल रिलीज होने वाला है।



Source link

Gopi Soni
Gopi Sonihttps://24cgnews.com
Never stop learning, because life never stops teaching
Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here