Homecgnewsशांतिकुंज हरिद्वार के प्रमुख डॉ प्रणव पंड्या को झूठे रेप के आरोप...

शांतिकुंज हरिद्वार के प्रमुख डॉ प्रणव पंड्या को झूठे रेप के आरोप में फंसाने वाली महिला गिरफ्तार, छत्तीसगढ़ से है कनेक्शन…

रायपुर। अखिल विश्व गायत्री परिवार शांतिकुंज हरिद्वार के प्रमुख डॉ प्रणव पंड्या को झूठे रेप के आरोप में फंसाने वाली महिला चंद्रकला साहू आखिरकार पुलिस के हत्थे चढ़ गई है. आरोपी महिला का लंबे समय से फरार चल रही थी. आरोपी महिला के खिलाफ कोर्ट के गैर जमानती वारंट भी जारी हो रखा था.

कोरबा की युवती ने लगाया था आरोप:
साल 2020 में शांतिकुंज हरिद्वार के प्रमुख डॉ प्रणव पंड्या और उनकी पत्नी शैल बाला के खिलाफ छत्तीसगढ़ की एक युवती ने दिल्ली के विवेक विहार थाने में मुकदमा दर्ज कराया था. इस मुकदमे के बाद तरह-तरह के आरोप प्रत्यारोप लगने लगे थे. मामले की गंभीरता को देखते हुए मामले की जांच शुरू की गई, जिसमें शांतिकुंज के ही कुछ पूर्व सेवादारों का षड्यंत्र सामने आया था.

छ्त्तीसगढ़’पुलिस ने मुख्य आरोपित मनमोहन के अलावा हरगोविंद और तोषण साहू को गिरफ्तार कर लिया था. सुनीता शर्मा और चंद्रकला साहू फरार चल रहे थे. शहर कोतवाल राकेंद्र कठैत ने बताया कि आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए उपनिरीक्षक अशोक कश्यप ने कोर्ट से गैर जमानती वारंट लिए थे. कई राज्यों में दबिश देने के बाद आखिरकार आरोपी चंद्रकला साहू को निवासी बी-885 एनटीपीसी थाना दर्री जिला कोरबा छत्तीसगढ़ को मक्कावाला गांव मसूरी डायवर्जन रोड थाना राजपुर देहरादून से गिरफ्तार कर लिया गया है.

क्या था मामला:
छत्तीसगढ़ की एक युवती ने मई 2021 में शांतिकुंज प्रमुख प्रणव पंड्या व उनकी पत्नी शैल बाला के खिलाफ दिल्ली के विवेक विहार थाने में मुकदमा दर्ज कराया था. जिसमें युवती ने आरोप लगाया गया था कि साल 2010 में शांतिकुंज में रहने के दौरान प्रणव पंड्या ने उसके साथ दुष्कर्म किया और शैल बाला ने धमकी देकर उसे जुबान बंद रखने को कहा.वहीं, एफआईआर हरिद्वार ट्रांसफर होने पर पुलिस ने इस मामले की छानबीन की तो प्रणव पंड्या पर लगाए गए सभी आरोप गलत निकले और पुलिस ने अपनी फाइनल रिपोर्ट भी सबमिट कर दी. जिसके बाद कोर्ट ने दोबारा इस मामले की छानबीन के आदेश दिए. जिसके पुलिस ने पीड़िता से पूछताछ की तो उसने बताया कि शांतिकुंज के पूर्व सेवादार मनमोहन आदि ने उस पर दबाव बनाते हुए झूठे आरोप लगवाए थे, तब पुलिस ने पीड़िता की शिकायत पर मुकदमा दर्ज कर आरोपित मनमोहन को गिरफ्तार किया था.

Gopi Soni
Gopi Sonihttps://24cgnews.com
Never stop learning, because life never stops teaching
Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here