HomeSPORTST20 World Cup 2022: भारतीय टीम से नाखुश भारतीय दिग्गज, सूर्यकुमार यादव...

T20 World Cup 2022: भारतीय टीम से नाखुश भारतीय दिग्गज, सूर्यकुमार यादव की पोजीशन में भी चाहते हैं बदलाव

Team India- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER
Team India

Highlights

  • टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम के चयन से नाखुश दिलीप वेंगसरकर
  • तीन खास खिलाड़ियों के टीम में नहीं होने से हैं नाखुश
  • सूर्यकुमार यादव की बैटिंग पोजीशन पर दिया खास सुझाव

T20 World Cup 2022: भारत ने सोमवार 12 सितंबर को टी20 वर्ल्ड कप के लिए अपने स्क्वॉड का ऐलान किया। इसके ठीक दो दिनों के बाद इस स्क्वॉड से पूर्व चीफ सेलेक्टर दिलीप वेंगसरकर ने अपनी नाखुशी जाहिर कर दी। वेंगसरकर ने कुछ ऐसे चेहरों का जिक्र किया जिसे टीम में जगह नहीं मिली है और कहा कि अगर उन्हें फैसला लेना होता तो वे इन खिलाड़ियों को टी20 वर्ल्ड कप के लिए चुनी गई टीम में जगह जरूर देते।

वेंगसरकर की टी20 वर्ल्ड कप टीम में होते शमी, उमरान और शुभमन

भारत के पूर्व विश्व विजेता क्रिकेटर ने कहा कि अगर उन्हें टीम को सेलेक्ट करना होता तो वे इस टीम में मोहम्मद शमी, उमरान मलिक और शुभमन गिल को जरूर जगह देते। हालांकि शमी को स्टैंड बाय प्लेयर्स में शामिल किया गया है लेकिन सेलेक्शन के दौरान उमरान और गिल के नाम पर चर्चा तक नहीं हुई।

वेंगसरकर ने इंडियन एक्सप्रेस से बात करते हुए कहा, “अगर मुझे चुनना होता तो मैं मोहम्मद शमी, उमरान मलिक और शुभमन गिल को टी20 वर्ल्ड कप के लिए टीम में सेलेक्ट करता। मैं इन सबको टी20 इंटरनेशनल में ज्यादा मौके देता क्योंकि इन सबने आईपीएल सीजन में शानदार प्रदर्शन किया था।”

Mohammed Shami

Image Source : PTI

Mohammed Shami

सूर्यकुमार में फिनिशर बनने के सारे गुण

इसके अलावा चुनी गई टीम को लेकर वेंगसरकर ने अपनी राय देते हुए कहा कि सूर्यकुमार यादव 2022 में टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज हैं। उन्हें टीम में फिनिशर की भूमिका दी जा सकती है। उनमें शानदार फिनिशर बनने की पूरी काबिलियत है।

उन्होंने कहा, “मैं नहीं कह सकता कि किसे किस नंबर पर बल्लेबाजी करनी चाहिए। ये थिंक टैंक, कोच, कप्तान और उपकप्तान पर निर्भर करता है। लेकिन मुझे लगता है कि सूर्यकुमार यादव, जो नंबर 4 पर बैटिंग करते हैं, नंबर 5 पर भी खेल सकते हैं। वे एक अच्छी फिनिशर हो सकते हैं।”

हर पोजीशन के लिए बल्लेबाज उपलब्ध

वेंगसरकर ने आगे कहा, “टी20 वनडे और टेस्ट से अलग होता है, जहां आपको खास पोजीशन के लिए खास बल्लेबाज की दरकार होती है। इस फॉर्मेट में कोई भी बल्लेबाज कहीं भी खेल सकता है। आपके पास सेटल होने का मौका नहीं मिलता। यहां पहली गेंद से ही हमला करना पड़ता है।”

साथ ही उन्होंने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप में उन्हें गेंदबाजों का सामना करने के लए अपना बेस्ट देना पड़ेगा। उनके पास ज्यादा वक्त नहीं होगा और इस फॉर्मेट में उन्हें तेजी से प्रदर्शन करना होगा।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय प्लेयर

मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर।

Latest Cricket News





Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here