HomeSPORTSChampions League: एमबापे, मेस्सी और नेमार के कमाल से जीता PSG, मैड्रिड...

Champions League: एमबापे, मेस्सी और नेमार के कमाल से जीता PSG, मैड्रिड ने भी किया कमाल

Kylian Mbappe- India TV Hindi News
Image Source : AP
Kylian Mbappe

Highlights

  • चैंपियंस लीग में पीएसजी का कमाल
  • एमबापे, नेमार और मेस्सी ने दिलाई जीत
  • रियल मैड्रिड ने भी किया कमाल

Champions League: पेरिस सेंट-जर्मेन (पीएसजी) ने यूईएफए चैंपियंस लीग में इजरायली चैंपियन मैकाबी हाइफा के खिलाफ 3-1 से जीत हासिल की। बुधवार को सैमी ओफर स्टेडियम में 30,000 फैंस के सामने, घरेलू टीम पीएसजी ने मजबूत शुरुआत की और गोलकीपर जियानलुइगी डोनारुम्मा द्वारा दो प्रयास बचाए जाने के बाद फ्रेंच चैंपियन को हराने में कामयाब रही।

पीएसजी के खिलाड़ियों का कमाल

24वें मिनट में सूरीनेम्स के मिडफील्डर तजारोन चेरी ने डोलेव हाजीजा के सटीक पास के बाद हाइफा के लिए गोल किया। हालांकि, पीएसजी ने 37वें मिनट में स्टेडियम को खामोश कर दिया क्योंकि लियोनेल मेस्सी ने काइलन एमबापे के एक पास के बाद स्कोर को बराबर कर दिया। रिपोर्ट के अनुसार, इतालवी गोलकीपर ने हाफटाइम से एक मिनट पहले चेरी के लंबी दूरी के शॉट पर प्रभावशाली बचाव किया। हाइफा के हैती स्ट्राइकर फ्रांट्जडी पियरोट ने 53वें मिनट में एक शानदार मौका गंवा दिया जबकि हाइफा के खिलाड़ियों के बीच थकान का फायदा उठाते हुए फ्रांसीसी चैपिंयन ने मैच को अपने पूर्ण नियंत्रण में ले लिया।

मेसी ने दिखाया शानदार खेल

मेस्सी के शानदार पास के बाद 69वें मिनट में एमबापे ने दूसरा गोल किया और नेमार ने 88वें मिनट में गोल दाग कर मैच को 3-1 से अपने नाम कर लिया। पीएसजी के अब ग्रुप एच में बेनफिका के साथ दो मैच के बाद अधिकतम अंक हैं, जिन्होंने ट्यूरिन में जुवेंटस को 2-1 से हराया था। जुवेंटस और हाइफा दोनों इस समय बिना किसी अंक के हैं। इसके बाद, पेरिस सेंट-जर्मेन लिस्बन में बेनफिका से खेलेंगे, जबकि मैकाबी हाइफा का सामना ट्यूरिन में जुवेंटस से होगा, जिसमें दोनों मैच 5 अक्टूबर को खेले जाएंगे।

neymar

Image Source : AP

neymar

रियल मैड्रिड भी जीता

उधर मैड्रिड में रियाल मैड्रिड ने अंतिम क्षणों में दो गोल करके लिपजिग को 2-0 से हराया। उसकी तरफ से यह गोल फेडेरिको वाल्वरडे और मार्को असेंसियो ने किए। चैंपियंस लीग के अन्य मैचों में मैनचेस्टर सिटी ने डोर्टमंड को 2-1 से, इंटर मिलान ने दिनामा जाग्रेब को 3-1 से और बेनफिका ने युवेंटस को 2-1 से हराया जबकि चेल्सी और आरबी सीजबर्ग का मैच 1-1 से बराबर रहा।





Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here