HomeSPORTST20 World Cup 2022: टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी! बाहर हुआ...

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी! बाहर हुआ पाकिस्तान का सबसे घातक बल्लेबाज

Pakistan Cricket Team- India TV Hindi News
Image Source : PTI
Pakistan Cricket Team

Highlights

  • टी20 वर्ल्ड कप के लिए पाकिस्तान टीम का ऐलान
  • इस घातक बल्लेबाज को कर दिया गया बाहर
  • टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी

T20 World Cup 2022: टी20 वर्ल्ड कप 2022 की तैयारियां अब जोर पकड़ रही हैं। एक के बाद एक सभी टीमें अपनी वर्ल्ड कप टीम का ऐलान कर रही हैं। आज यानी कि गुरुवार को पाकिस्तान ने भी अपनी वर्ल्ड कप टीम का ऐलान कर दिया है। एशिया कप की हार के बाद पाकिस्तान ने अपनी वर्ल्ड कप टीम में कुछ बड़े बदलाव किए हैं। उन्होंने दो स्टार खिलाड़ियों को अपनी टीम से ड्रॉप करने का फैसला किया है। जिनमें एक बल्लेबाज तो ऐसा था जो पाकिस्तान की हार में एक बड़ा विलेन साबित हुआ था। 

पीसीबी ने इस खिलाड़ी को किया बाहर

पीसीबी ने वर्ल्ड कप टीम का ऐलान जैसे ही किया उसमें एक स्टार खिलाड़ी का नाम नहीं था। जिस खिलाड़ी की हम बात कर रहे हैं वो और कोई नहीं बल्कि फखर जमां हैं। ये तूफानी बल्लेबाज भले ही कुछ ही ओवरों में मैच को पलटने का दम रखता हो, लेकिन पीसीबी ने उन्हें रिजर्व खिलाड़ियों में जगह देना ज्यादा सही समझा। फखर का बल्ला एशिया कप में एकदम खामोश रहा था, यही कारण है कि सेलेक्टर्स ने उन्हें टीम से बाहर रखने का फैसला किया। फखर पहले पाकिस्तान के लिए ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालते थे, लेकिन पिछले कुछ समय से ये खिलाड़ी तीन नंबर पर बल्लेबाजी कर रहा था।

Fakhar Zaman

Image Source : AP

Fakhar Zaman

भारत को दिया था दर्द

फखर जमां का नाम टीम इंडिया को हमेशा से चुभता है। ये खिलाड़ी भारत के लिए 2017 चैंपियंस ट्रॉफी फाइनल में सबसे बड़ा विलेन साबित हुआ था। फखर ने भारत के खिलाफ इस मैच में शानदार शतक ठोका था, जिसके दम पर पाकिस्तान ने टीम इंडिया को हराकर चैंपियंस ट्रॉफी का खिताब जीता था। उस मच में फखर ने सिर्फ 106 गेंदों पर 114 रन बनाए थे। 

Pakistan Cricket Team

Image Source : PTI

Pakistan Cricket Team

स्टार खिलाड़ियों से सजी है पाकिस्तानी टीम

पाकिस्तानी टीम की बात की जाए बाबर आजम के अलावा शादाब खान, आसिफ अली, हैदर अली, हैरिस राउफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसैनन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम जूनियर, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद और उस्मान कादिर को जगह दी गई है। शाह मसूद की टीम पाकिस्तान में एंट्री हुई है, वे एशिया कप की टीम में नहीं थे। वही हैदर अली की भी टीम में वापसी हो गई है। रिजर्व खिलाड़ियों में फखर जमां, मोहम्मद हैरिस, शाहनबाज दहानी को भी शामिल किया गया है।  

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के लिए पाकिस्तानी टीम 

बाबर आजम,  शादाब खान, आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान, मोहम्मद वसीम, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, उस्मान कादिर

रिजर्व:  फखर जमां, मोहम्मद हारिस, शाहनवाज दाहनी 

Latest Cricket News





Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here