HomeSPORTSBabar Azam T20 World Cup: बाबर पर सवाल, पाकिस्तान में बवाल

Babar Azam T20 World Cup: बाबर पर सवाल, पाकिस्तान में बवाल

Pakistan Captain Babar Azam- India TV Hindi News
Image Source : INDIA TV
Babar Azam

Highlights

  • सवालों के घेरे में बाबर आजम
  • बाबर आजम की कप्तानी पर पाकिस्तान में उठ रहे सवाल
  • एशिया कप में खराब प्रदर्शन के बाद निशाने पर बाबर आजम

Babar Azam T20 World Cup: बाबर आजम का बुरा हाल है। पाकिस्तान में इन दिनों हर दूसरा आदमी उनसे सवाल पूछ रहा है। यहां तक कि पूर्व क्रिकेटर कामरान अकमल भी कह रहे हैं कि उन्हें कप्तान नहीं बनना चाहिए था। दूसरी ओर शोएब मलिक उनपर पक्षपात करने का आरोप लगा रहे हैं। इन सबसे बड़ा जख्म उन्हें उनके बल्ले से मिल रहा है, जो पूरी तरह से खामोश हो गया है। इन सबकी वजह से पाकिस्तान को अपने ही हंटिंग ग्राउंड में शिकस्त भी मिल रही है। लब्बोलुबाब ये कि बाबर आजम खतरे में हैं।

एशिया कप के खस्ता प्रदर्शन से निशाने पर आए बाबर आजम

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम एशिया कप में भारत के खिलाफ पहले मुकाबले में मिली हार के बाद ही निशाने पर आ गए थे। इस मैच में उन्होंने सिर्फ 10 रन बनाए और भारत ने आर्च राइवल्स पाकिस्तान को 5 विकेट से शिकस्त दे दी। हालांकि इसके बाद पाकिस्तान ने इस टूर्नामेंट में बैक टू बैक तीन मैच जीते। उसने हांगकांग को हराया। सुपर फोर राउंड के पहले मैच में भारतीय टीम को शिकस्त देकर पिछली हार का हिसाब भी बराबर किया। इसके बाद अफगानिस्तान के खिलाफ आखिरी ओवर में चमत्कारी जीत हासिल कर फाइनल में अपनी जगह पक्की की। लेकिन इन सबके बीच उनका बल्ला पूरी तरह से खामोश रहा। ग्रुप स्टेज में हांगकांग के खिलाफ उन्होंने 9 रन बनाए। सुपर फोर राउंड के पहले मैच में भारत के खिलाफ 14 रन की पारी खेली और अफगानिस्तान के खिलाफ तो वे खाता तक नहीं खोल सके।

फाइनल में मिली हार से बाबर पर लगा ग्रहण

बाबर की असल दिक्कत सुपर फोर राउंड के अंतिम मुकाबले से शुरू हुई। श्रीलंका के खिलाफ इस मैच में उन्होंने 30 रन बनाए पर टीम हार गई। अब बारी फाइनल मुकाबले की थी और सामने एकबार फिर से श्रीलंका की टीम थी। इस खिताबी जंग में भी पाकिस्तान के कप्तान फेल हो गए। उनके बल्ले से सिर्फ 5 रन निकले और श्रीलंका मैच जीतकर एशिया का किंग बन गया।

Babar Azam performed poorly in Asia Cup 2022

Image Source : INDIA TV

Babar Azam performed poorly in Asia Cup 2022

टी20 वर्ल्ड कप में खराब प्रदर्शन से छिन सकती है कप्तानी

एशिया कप में मिली हार ने दुनिया के सबसे प्रभावशाली बल्लेबाज को एक औसत दर्जे के क्रिकेटर में बदल दिया। पाकिस्तान के सबसे बड़े सितारे पर उसके अपने ही देश में ग्रहण लग गया। अगर इंग्लैंड के खिलाफ आगामी 7 मैच की टी20 सीरीज में भी बाबर के बल्ले से आवाज नहीं आई तो उनकी दिक्कत कई गुणा बढ़ सकती है। अगर ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप में भी पाकिस्तान के इस सितारे ने अपनी चमक नहीं दिखाई, तो यकीन मानिए उनपर लगा ग्रहण उन्हें निगल भी सकता है।

पाकिस्तान हमेशा से क्रिकेट को लेकर एग्रेसिव और सेंटिमेंटल रहा है। इतिहास बताता है कि वहां की जनता और अधिकारी टीम की हार को आसानी से पचा नहीं पाते। ऐसे में बाबर आजम को अपने देश के इतिहास से सावधान रहना होगा।

Latest Cricket News





Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here