Hometechnologyआज जारी होगा रिजल्ट, जानें कैसे देखें ऑनलाइन, ये दूसरी वेबसाइट भी...

आज जारी होगा रिजल्ट, जानें कैसे देखें ऑनलाइन, ये दूसरी वेबसाइट भी हैं ऑप्शन

आज भारत में स्टूडेंट्स के लिए बहुत जरुरी दिन होने वाला है। जी हां कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट (CUET) अंडर ग्रेजुएट (UG) रिजल्ट 2022 आज यानी कि गुरुवार 15 सितंबर को जारी किया जा सकता है। अगर आप रिजल्ट देखना चाहते हैं तो यह डिपार्टमेंट ऑफ हायर एजुकेशन की वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जाकर देख पाएंगे। CUET UG 2022 में शामिल होने वाले कैंडिडेट्स जरूरी क्रेडेंशियल दर्ज करने के बाद वेबसाइट से रिजल्ट डाउनलोड और प्रिंट कर सकते हैं। CUET UG एग्जाम नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) द्वारा आयोजित किया गया था जो कि इस साल 15 जुलाई से 30 अगस्त के बीच 6 फेज में आयोजित हुए थे। NTA ने 8 सितंबर को प्रोविजनल CUET UG 2022  आनंसर की (उत्तर कुंजी) जारी की थी। आइए यहां पर जानते हैं कि कैसे आप अपना रिजल्ट देख सकते हैं।

सीयूईटी यूजी 2022 एग्जाम में शामिल हुए कैंडिडेट्स अपनी मार्कशीट देखने के लिए ऑफिशियल वेबसाइट cuet.samarth.ac.in पर जा सकते हैं। NTA द्वारा आज यानी कि गुरुवार 15 सितंबर को सीयूईटी यूजी रिजल्ट जारी करने की संभावना है। जैसे कि सीयूईटी वेबसाइट पर ज्यादा ट्रैफिक हो सकता है तो ऐसे में कैंडिडेट्स दूसरे तरीके भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसमें वेबसाइट ntaresults.nic.in या nta.ac.in पर जाकर भी अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं। एग्जाम का आयोजन 15 जुलाई से 30 अगस्त के बीच 6 फेज में हुआ था। यह स्टूडेंट्स के लिए अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज के लिए टॉप भारतीय यूनिवर्सिटीज में एडमिशन लेने के लिए एक कॉमन एंट्रेस एग्जाम है।
 

CUET UG रिजल्ट 2022 ऑनलाइन कैसे करें चेक:

सबसे पहले आपको cuet.samarth.ac.in की वेबसाइट पर जाना है।
फिर आपको साइट के होमपेज पर CUET UG रिजल्ट 2022 पर क्लिक करना है।
उसके बाद जरूरी क्रेंडेंशियल जैसे कि कैंडिडेट्स का रोल नंबर और डेट ऑफ बर्थ दर्ज करने हैं।
CUET UG रिजल्ट 2022 स्क्रीन पर नजर आएगा।
आप मार्कशीट को डाउनलोड करके भविष्य के इस्तेमाल के लिए उसका प्रिंटआउट रख सकते हैं।

आपको बता दें कि दिल्ली यूनिवर्सिटी (DU) ने हाल ही में अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज के लिए 2022 एडमिशन पोर्टल ओपन किया है। NTA के मुताबिक 2022-23 अकादमिक वर्ष में 6 लाख से ज्यादा स्टूडेंट्स ने अंडर ग्रेजुएट कोर्सेज के लिए दिल्ली यूनिवर्सिटी को पहली पसंद के तौर पर चुना है।

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें



Source link

Gopi Soni
Gopi Sonihttps://24cgnews.com
Never stop learning, because life never stops teaching
Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here