HomeBUSINESS NEWS'Uber' की वेबसाइट हैक, हैकर ने लिखा- कंपनी कर्मचारियों को देती है...

‘Uber’ की वेबसाइट हैक, हैकर ने लिखा- कंपनी कर्मचारियों को देती है कम वेतन

'Uber' की वेबसाइट हैक, हैकर...- India TV Hindi News
Photo:IANS ‘Uber’ की वेबसाइट हैक, हैकर ने लिखा- कंपनी कर्मचारियों को देती है कम वेतन

Uber: एक 18 वर्षीय हैकर ने कंपनी उबर (Uber) के सर्वर में घुसकर सेंध लगा दी है। साथ ही हैकर ने अपने एक पोस्ट में कहा है कि उबर अपने कर्मचारियों को कम वेतन देता है। हालांकि, कर्मचारियों को लगा कि कोई उनके साथ कोई मजाक कर रहा है। हैकर ने कंपनी के इंटरनल कम्युनिकेशन सिस्टम स्लैक पर एक मैसेज पोस्ट कर खुद को उबर के कर्मचारियों से अवगत कराया था।

हैकर ने कहा कि मैं घोषणा करता हूं कि मैं एक हैकर हूं और उबर के वेबसाइट को हैक कर लिया है। हैकर ने कंपनी की गोपनीय जानकारी साझा करते हुए कहा कि उबर अपने ड्राइवरों को कम भुगतान करता है।

हैकर को सायरन और पॉपकॉर्न जैसे इमोजी के साथ जवाब

द वाशिंगटन पोस्ट की रिपोर्ट के अनुसार, कथित हैकर का संदेश इतना मजाकिया था कि कई उबर कर्मचारियों ने सोचा कि कोई उनके साथ मजाक कर रहा है। कुछ कर्मचारियों ने हैकर को सायरन और पॉपकॉर्न जैसे इमोजी के साथ जवाब दिया। एक अज्ञात उबर कर्मचारी ने बग बाउंटी हंटर और इंजीनियर सैम करी को बताया कि कर्मचारी हैकर के साथ बातचीत कर रहे थे। यह सोचकर कि वे मजाक कर रहा है।

हैकर ने कंपनी को दी चुनौती

उबर ने अपने एक पोस्ट में कहा, “हम वर्तमान में एक साइबर सुरक्षा मामले पर काम कर रहे हैं। हम पुलिस के संपर्क में हैं और कार्रवाई के संबंध में हम जल्द ही कोई अपडेट यहां पोस्ट करेंगे।” हैकर ने कथित तौर पर कहा कि उसने उबर सिस्टम में सेंध लगाई क्योंकि कंपनी के पास उचित सिक्योरिटी उपलब्ध नहीं थी।

कंपनी ने ड्राइवरों के हित को ध्यान में रखते हुए दिया था विकल्प

कुछ दिन पहले उबर के सीईओ दारा खोस्रोशाही ने बताया था कि ड्राइवरों को अभी भी पहले की तरह व्यक्तिगत यात्रा अनुरोध प्राप्त होंगे, लेकिन ट्रिप रडार के साथ उनके पास एक और यात्रा चुनने की क्षमता होगी जो उनके लिए बेहतर काम कर सकती है। कंपनी ने कहा कि अगले कुछ महीनों में अपफ्रंट किराए के साथ ट्रिप रडार का विस्तार होगा। उबर के सीईओ ने कहा, “मुझे वाशिंगटन डीसी में सौ से अधिक ड्राइवरों के लिए इन नए इन्नोवेशन की घोषणा करने का मौका मिला। उबर ने एक नए उबर प्रो डेबिट कार्ड और चेकिंग अकाउंट पर मास्टरकार्ड, ब्रांच और मार्केटा के साथ भी भागीदारी की है जो ड्राइवरों को गैस, फीस और बहुत कुछ बचाने में मदद करेगा।  

Latest Business News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here