HomeSPORTST20 WC 2022: पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज ने अपने ही चीफ सेलेक्टर पर...

T20 WC 2022: पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज ने अपने ही चीफ सेलेक्टर पर उठाए सवाल, बताया- ‘घटिया सेलेक्शन’

पाकिस्तानी क्रिकेट...- India TV Hindi News
Image Source : GETTYIMAGES
पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के साथ मोहम्मद आमिर

Highlights

  • पाकिस्तान की टी20 वर्ल्ड कप की टीम में शान मसूद को मिली जगह
  • फखर जमां को नहीं मिला 15 सदस्यीय मेन स्क्वॉड में स्थान, रिजर्व में शामिल
  • चीफ सेलेक्टर मोहम्मद वसीम पर मोहम्मद आमिर की तीखी प्रतिक्रिया

T20 World Cup Pakistan Squad: टी20 विश्व कप 2022 के लिए गुरुवार 15 सितंबर को पाकिस्तानी टीम का ऐलान किया गया था। टीम से अनुभवी खिलाड़ी फखर जमां को हटाकर रिजर्व खिलाड़ियों की सूची में शामिल किया गया था। इसके अलावा और भी कई नाम थे जिनके होने या ना होने पर काफी चर्चाएं हुईं। लेकिन इस सेलेक्शन से पूर्व पाकिस्तानी तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर बेहद खफा नजर आए। उन्होंने चीफ सेलेक्टर मोहम्मद वसीम द्वारा चुनी गई इस टीम को घटिया सेलेक्शन बता डाला। आमिर ने गुरुवार शाम टीम के चयन के बाद ट्वीट कर अपनी प्रतिक्रिया दी।

मोहम्मद आमिर ने एक लाइन का छोटा सा ट्वीट करते हुए बहुत बड़ी बात कह दी। उन्होंने लिखा कि, ‘चीफ सेलेक्टर की चीप सेलेक्शन (Cheap Selection)।’ उन्होंने आगामी विश्व कप के लिए चुनी गई इस पाकिस्तानी टीम के सेलेक्श को घटिया करार दिया। उनके इस ट्वीट पर काफी प्रतिक्रियाएं सामने आईं। कईयों ने उनका समर्थन किया तो ज्यादातक ने उल्टा उनके ऊपर ही निशाना साधते हुए उनके फिक्सिंग बैन वगैरह की बातें शुरू कर दीं। यानी साफतौर पर कहें तो आमिर अपने इस ट्वीट पर खुद ही बुरी तरह घिरे हुए नजर आए।

कैसा रहा आमिर का करियर रिकॉर्ड?

फिक्सिंग के मामले में फंसने के बाद मोहम्मद आमिर पर 5 साल का बैन लगा था। उन्होंने 2015-16 में दोबारा वापसी की। महज 17 साल की उम्र में पाकिस्तान के लिए डेब्यू करने वाले आमिर ने सभी को अपनी रफ्तार और विकेट टेकिंग एबिलिटी से चौंका दिया था। 2009 में डेब्यू करने के बाद 2010 तक सब ठीक ही था कि उनके ऊपर फिक्सिंग के कारण पांच साल का बैन लग गया। उन्होंने फिर पांच साल बाद वापसी की और तीन-चार साल तक पाकिस्तान की गेंदबाजी की दोबारा मुख्य कड़ी बने रहे। उन्होंने पाकिस्तान के लिए 36 टेस्ट में 119 विकेट, 61 वनडे में 81 और 50 टी20 में 59 विकेट झटके हैं।

विश्व कप के लिए चुनी गई पाकिस्तानी टीम

बाबर आजम (कप्तान),  शादाब खान (उपकप्तान), आसिफ अली, हैदर अली, हारिस रऊफ, इफ्तिखार अहमद, खुशदिल शाह, मोहम्मद हसनैन, मोहम्मद नवाज, मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद वसीम, नसीम शाह, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, उस्मान कादिर।

रिजर्व:  फखर जमान, मोहम्मद हारिस, शाहनवाज दहानी।

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here