Headlines

शोएब अख्तर ने भी दिया कोहली के संन्यास पर बयान, अफरीदी को पहले ही मिल चुका था मुंहतोड़ जवाब

शोएब अख्तर ने भी दिया कोहली के संन्यास पर बयान, अफरीदी को पहले ही मिल चुका था मुंहतोड़ जवाब

शाहिद अफरीदी, विराट...- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER
शाहिद अफरीदी, विराट कोहली और शोएब अख्तर

Highlights

  • कोहली भारत के लिए सभी फॉर्मेट में 100 या अधिक मैच खेलने वाले पहले खिलाड़ी
  • शाहिद अफरीदी ने दी थी करियर के अच्छे फॉर्म के दौरान संन्यास की सलाह
  • शोएब अख्तर ने कहा, टी20 वर्ल्ड कप के बाद ले सकते हैं फैसला

Virat Kohli: हाल ही में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने विराट कोहली के रिटायरमेंट को लेकर एक बयान दिया था। इस बयान पर अफरीदी को भारत के लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने मुंहतोड़ जवाब देते हुए लताड़ भी लगाई थी। वहीं अब उसी कड़ी में पाकिस्तान के ही पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी विराट के संन्यास को लेकर अपनी राय दे दी है। अख्तर का मानना है कि विराट को अपने वनडे और टेस्ट करियर को लंबा करने के लिए टी20 फॉर्मेट को विश्व कप के बाद छोड़ देना चाहिए। 

शोएब अख्तर ने मीडिया से बात करते हुए एक लाइव सेशन के दौरान कहा कि, ‘विराट कोहली टी20 विश्व कप के बाद रिटायरमेंट ले सकते हैं। वह अपनी बढ़ती उम्र को देखते हुए और अन्य फॉर्मेट्स (ODI और Test) में खेलने के लिए खुद को फिट बनाए रखने के लिए ऐसा कर सकते हैं।’ पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज ने आगे यह भी कहा कि, ‘अगर मैं वह (कोहली) होता तो मैं बड़ी तस्वीर देखता और फैसला लेता।’ गौरतलब है कोहली ने हाल ही में एशिया कप 2022 (टी20) में शानदार प्रदर्शन किया और अपना पहला टी20 इंटरनेशनल शतक भी जड़ा था।

ब्रेक के बाद ‘विराट’ वापसी

विराट कोहली एशिया कप 2022 से पहले ब्रेक पर थे और उससे पहले खराब फॉर्म से जूझ रहे थे। लेकिन उन्होंने इस टूर्नामेंट में वापसी अपने नाम विराट के अनुसार ही की है। कोहली ने 5 मैचों में 92 की औसत से 276 रन बना डाले जिसमें दो अर्धशतक और एक शतक भी शामिल था। अफगानिस्तान के खिलाफ आखिरी मुकाबले में विराट ने 61 गेंदों पर 122 रनों की नाबाद पारी खेलकर सभी भारतीय फैंस का एशिया कप 2022 से टीम के बाहर होने का दुख दूर कर दिया था। उन्होंने करीब 1020 दिनों के इंतजार के बाद अपना 71वां अंतर्राष्ट्रीय शतक जड़ा था।

क्या बोले थे शाहिद अफरीदी?

वहीं हाल ही में भारत के लिए टी20, वनडे और टेस्ट तीनों फॉर्मेट में 100 या उससे अधिक मैच खेलने वाले पहले भारतीय बने विराट कोहली पर अफरीदी का बयान आया था। उन्होंने कहा था कि, ‘विराट ने जिस तरह से खेला, अपने करियर की जो शुरुआत कि और उन्होंने अपना नाम बनाने से पहले संघर्ष भी किया। वह एक चैंपियन हैं और मेरा मानना है कि एक समय ऐसा आता है जब आप संन्यास की ओर बढ़ रहे होते हैं। आपका लक्ष्य टॉप पर रहते हुए खेल को अलविदा कहने का होना चाहिए। ऐसी स्थिति तक नहीं पहुंचना चाहिए कि आपको टीम से बाहर कर दिया जाए।’

 

हालांकि, तब उन्हें दिग्गज स्पिनर अमित मिश्रा ने लताड़ लगाते हुए मुंहतोड़ जवाब दिया था। भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने कहा था कि, कुछ लोग सिर्फ एक बार ही संन्यास लेते हैं। अमित का यह ट्वीट अफरीदी पर एक तंज था। दरअसल, शाहिद अफरीदी ने अपने करियर में तीन बार संन्यास का ऐलान किया था। इसी बात को लेकर अमित मिश्रा ने पाकिस्तान के पूर्व ऑलराउंडर पर तंज कस दिया और उनकी बोलती बंद कर दी।

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *