HomeSPORTST20 World Cup 2022 से पहले न्यूजीलैंड को एक और झटका, ट्रेंट...

T20 World Cup 2022 से पहले न्यूजीलैंड को एक और झटका, ट्रेंट बोल्ट के बाद इस स्टार खिलाड़ी ने भी ठुकराया सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट

जेम्स नीशम की टीम के...- India TV Hindi News
Image Source : GETTYIMAGES
जेम्स नीशम की टीम के साथ वर्ल्ड कप के दौरान की तस्वीर

Highlights

  • ट्रेंट बोल्ट ने पिछले महीने लिया था सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट छोड़ने का फैसला
  • अब स्टार कीवी ऑलराउंडर ने भी सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को ठुकराया
  • विदेशी लीग में हिस्सा लेने के लिए क्रिकेटर ने छोड़ा देश

T20 World Cup 2022: न्यूजीलैंड क्रिकेट में शायद अंदरूनी हालात इन दिनों ठीक नहीं चल रहे हैं। तकरीबन एक महीने पहले स्टार पेसर ट्रेंट बोल्ट ने जहां पारिवारिक कारणों का हवाला देते हुए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट ठुकराया था। वहीं अब जब टीमें अपने स्क्वॉड की घोषणा कर रही हैं उसी बीच कीवी टीम को एक और बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार ऑलराउंडर जेम्स नीशम ने भी बोल्ट की राह पकड़ ली है और क्रिकेट बोर्ड का सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट ठुकरा दिया है।

टी20 वर्ल्ड कप शुरू होने में जब एक महीने से भी कम का समय बचा है उससे पूर्व यह टीम के लिए एक बड़ा झटका साबित हो सकता है। अगर आईसीसी डेडलाइन की बात करें तो 15 सितंबर तक सभी टीमों को अपने-अपने 15 सदस्यीय स्क्वॉड और रिजर्व खिलाड़ियों की सूची देनी थी। तकरीबन टीमों ने घोषणा कर दी थी लेकिन न्यूजीलैंड समेत कुछ टीमें ऐसी हैं जिन्होंने अभी अपना स्क्वॉड नहीं घोषित किया। अक्सर आईसीसी टूर्नामेंट में आईसीसी की विशेष परमिशन के बाद यह देरियां देखने को मिलती रहती हैं।

क्या नीशम ने देश के ऊपर पैसों को चुना?

जिमी नीशम के इस फैसले के बाद चारों तरफ इस बात का भी शोर था कि उन्होंने अपने देश से ऊपर पैसों को तवज्जो दी। इसे लेकर कीवी खिलाड़ी ने कहा,

“मुझे पता है कि मेरे सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट को छोड़ने की खबर पर कहा जा रहा है कि मैंने देश के ऊपर पैसों को चुना। मैंने पहले जुलाई में सेंट्रल कॉन्ट्रैक्ट में रहने की बात सोची थी। लेकिन मुझे लिस्ट से हटाने के बाद मैंने दुनिया की अन्य लीग को अपना कमिटमेंट दे दिया। अब यह फैसला मेरे लिए मुश्किल जरूर था लेकिन अपने कमिटमेंट का सम्मान करना मेरे लिए सेंट्रल कॉन्ट्रैक्स साइन करने से ज्यादा जरूरी है। देश के लिए खेलना हमेशा ही गर्व की बात रही है। मैं अभी भी भविष्य के लिए तैयार हूं फील्ड पर उतरने के लिए। खासतौर से वर्ल्ड ईवेंट्स में भविष्य के लिए मैं मौजूद रहूंगा।”

कैसा रहा जिमी नीशम का इंटरनेशनल करियर?

नीशम को 2012 में न्यूजीलैंड की इंटरनेशनल कैप मिली थी और उन्होंने टी20 फॉर्मेट से डेब्यू किया था। इसके बाद एक-एक साल के अंतराल पर 2013 में उन्हें वनडे कैप और 2014 में टेस्ट कैप भी मिल गई। इसी साल उन्होंने आईपीएल में भी अपना डेब्यू किया था। वह एक समय न्यूजीलैंड के सबसे अहम खिलाड़ियों में से एक रहे हैं। उन्होंने कीवी टीम के लिए 71 वनडे में 1409 रन बनाने के साथ 69 विकेट भी लिए। इसके अलावा 48 टी20 इंटरनेशनल में उनके नाम 607 रन और 25 विकेट दर्ज हैं। टेस्ट क्रिकेट में भी नीशम ने 12 मैचों में देश का प्रतिनिधित्व किया और 709 रन बनाने के साथ 14 विकेट भी झटके। आईपीएल में वह सबसे सफल फ्रेंचाइजी मुंबई इंडियंस का भी हिस्सा रहे और उन्होंने 14 मैच इस लीग में भी खेले।

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here