HomeSPORTSICC U19 Women's T20 World Cup: ICC ने जारी किया पूरा शेड्यूल,...

ICC U19 Women’s T20 World Cup: ICC ने जारी किया पूरा शेड्यूल, पहले मैच में भारत का सामना इस टीम से

ICC Logo- India TV Hindi News
Image Source : ICC (TWITTER)
ICC Logo

Highlights

  • अंडर 19 महिला वर्ल्ड कप का शेड्यूल जारी
  • भारत का पहला मैच साउथ अफ्रीका से
  • जनवरी 2023 में शुरू होगा टूर्नामेंट

ICC U19 Women’s T20 World Cup: भारत आईसीसी अंडर-19 महिला टीम टी20 विश्व कप में अपना पहला मैच 14 जनवरी 2023 को बेनोनी के विलोमूर पार्क में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ खेलेगा। भारतीय टीम को ग्रुप डी में दक्षिण अफ्रीका, यूएई और स्कॉटलैंड के साथ रखा गया है। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शुक्रवार को दक्षिण अफ्रीका में होने वाले आईसीसी अंडर-19 महिला टी20 विश्व कप के पहले सीजन के लिए पूर्ण कार्यक्रम की घोषणा की।

14 जनवरी से शुरू होगा वर्ल्ड कप

विश्व कप 14 जनवरी, 2023 से शुरू होने वाला है, और फाइनल 29 जनवरी, 2023 को खेला जाएगा। साथ ही, 30 जनवरी, 2023 को फाइनल के लिए आरक्षित दिन के रूप में रखा गया है। पिछले महीने बड़े आयोजन की मेजबानी करने वाले बेनोनी और पोचेफस्ट्रूम के साथ स्थानों को नामित किया गया था। दोनों शहरों ने जनवरी 2020 में आईसीसी अंडर-19 पुरुष क्रिकेट विश्व कप की मेजबानी की। इस आयोजन के लिए योग्यता जून 2022 में शुरू हुई, जिसमें चार स्पॉट क्षेत्रीय क्वालीफायर द्वारा तय किए गए थे और अंतिम शेष स्थान संयुक्त राज्य अमेरिका को गया जो एकमात्र सहयोगी राष्ट्र था, जो अमेरिकी क्षेत्र में आईसीसी के इवेंट पाथवे पार्टिसिपेशन क्राइटेरिया के तहत प्रतिस्पर्धा करने के लिए पात्र था।

चार ग्रुप में बांटी गई टीमें

11 पूर्ण आईसीसी सदस्यों और पांच सहयोगी टीमों वाली 16 टीमों को चार समूहों में विभाजित किया गया है। प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष तीन टीमें सुपर सिक्स लीग चरण में आगे बढ़ेंगी, जहां ग्रुप ए की टीम ग्रुप डी के खिलाफ खेलेंगी और ग्रुप बी ग्रुप सी के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेंगी। इंडोनेशिया और रवांडा आईसीसी विश्व कप आयोजन में पहली बार दो प्रतिभागी हैं। इंडोनेशिया ने जुलाई में पापुआ न्यू गिनी को हराकर पूर्वी एशिया-प्रशांत समूह का खिताब जीता था, जबकि रवांडा 12 सितंबर को तंजानिया को हराकर प्रतियोगिता के लिए क्वालीफाई करने वाली अंतिम टीम बन गई थी।

हर दिन खेले जाएंगे चार मुकाबले

प्रत्येक दिन चार मैच होंगे, जिसमें ऑस्ट्रेलिया पहले दिन बांग्लादेश से खेलेगा, इसके बाद दक्षिण अफ्रीका भारत के खिलाफ बेनोनी के विलोमूर पार्क में मेन ओवल में भिड़ेगा, जबकि यूएई स्कॉटलैंड के खिलाफ जाएगा, इसके बाद बी ओवल में श्रीलंका बनाम यूएसए होगा। सुपर सिक्स चरण 20 जनवरी से शुरू होगा, जिसमें सेमीफाइनल 27 जनवरी को होगा और फाइनल 29 जनवरी को पोचेफस्ट्रूम में जेबी मार्क्‍स ओवल में खेला जाएगा।

Latest Cricket News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here