HomeSPORTSIndia Maharajas vs World Giants: पठान भाईयों की आंधी में उड़े वर्ल्ड...

India Maharajas vs World Giants: पठान भाईयों की आंधी में उड़े वर्ल्ड जायंट्स, इंडिया महाराजास की शानदार जीत

India Maharajas vs World Giants- India TV Hindi News
Image Source : LLC (TWITTER)
India Maharajas vs World Giants

Highlights

  • इंडिया महाराजास की शानदार जीत
  • वर्ल्ड जायंट्स को 6 विकेट से हराया
  • पठान भाईयों ने उड़ाए लंबे छक्के

India Maharajas vs World Giants: आजादी के 75 वर्ष पूरे होने का जश्न मनाने के लिए गुरुवार को भारत के ऐतिहासिक मैदान ईडन गार्डन्स में इंडिया महाराजास और वर्ल्ड जायंट्स के बीच एक तगड़ा मुकाबला खेला गया। दिग्गजों के इस मुकाबले में इंडिया महाराजास ने वर्ल्ड जायंट्स को 6 विकेट से मात दी। इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए जायंट्स की टीम ने बोर्ड पर 170 रन का स्कोर लगाया था। जिसके जवाब में महाराजास की टीम ने आसानी से सिर्फ 4 विकेट खोकर 18.4 ओवर्स में हासिल कर लिया।

बल्लेबाजों ने किया कमाल

170 के स्कोर का पीछा करने उतरी इंडिया महाराजास की शुरुआत कुछ खास नहीं रही। दिग्गज ओपनिंग बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग सिर्फ 4 रन बनाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद पार्तिव पटेल ने कुछ अच्छे शॉट्स जरूर लगाए, लेकिन वो भी 18 रन के निजी स्कोर पर पवेलियन लौट गए। हालांकि तन्मय श्रीवास्तव ने इसके बाद मोहम्मद कैफ (11) के साथ एक अच्छी साझेदारी निभाई। कैफ के आउट होने के बाद क्रीज पर यूसुफ पठान ने तन्मय के साथ मिलकर मैच को महाराजास की झोली में डाल दिया। इन दोनों के बीच 100 रनों से ज्यादा की बेहतरीन साझेदारी हुई।
पठान भाईयों ने खत्म किया मुकाबला

सिर्फ 39 गेंदों पर 54 रनों की एक शानदार पारी खेलकर तन्मय श्रीवास्तव आउट हो गए। इसके बाद क्रीज पर यूसुफ का साथ देने के लिए मैदान पर उन्हीं के भाई इरफान आए। इरफान और यूसुफ ने मिलकर भारत के लिए इस मुकाबले को खत्म कर दिया। इरफान पठान ने आखिर में इस मैच को दो लंबे छक्के मारकर खत्म कर दिया। जहां यूसुफ 35 गेंदों पर 50 रन बनाकर नाबाद रहे, वहीं इरफान ने सिर्फ 9 गेंदों पर 20 रनों की तेज तर्रार पारी खेली। वर्ल्ड जायंट्स की ओर से टिम ब्रेसनन ने 3 और फिडेल एडवर्ड्स ने एक विकेट अपने नाम किया।
पंकज सिंह ने झटके थे 5 विकेट

इस मैच में बल्लेबाजों के कमाल से पहले भारतीय गेंदबाजों ने भी बेहतरीन गेंदबाजी की थी। पहले 10 ओवरों में जमकर रन खाने वाले भारतीय गेंदबाजों ने वर्ल्ड जायंट्स को बांध कर रख दिया। इंडियन महाराजास की ओर से पंकज सिंह ने अपने 4 ओवरों में सिर्फ 26 रन देकर 5 विकेट हासिल किए थे। इसके अलावा एक-एक विकेट हरभजन सिंह, मोहम्मद कैफ और जोगिंदर शर्मा को भी मिला। वर्ल्ड जायंट्स की ओर से केविन ओब्रायन ने सबसे ज्यादा 52 रन बनाए थे। इसके अलावा नाबाद 42 रनों की पारी दिनेश रामदिन ने खेली थी।

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here