HomeSPORTSVarun Aaron: तेज गेंदबाज वरुण आरोन ने बदली अपनी जमीन, 14 साल...

Varun Aaron: तेज गेंदबाज वरुण आरोन ने बदली अपनी जमीन, 14 साल के बाद छोड़ा अपनी टीम का साथ

Varun Aaron- India TV Hindi News
Image Source : PTI
Varun Aaron

Highlights

  • वरुण आरोन ने छोड़ा झारखंड का साथ
  • प्रशासनिक फेरबदल के चलते लिया झारखंड को छोड़ने का फैसला
  • अब बड़ौदा के लिए खेलते दिखेंगे वरुण आरोन

Varun Aaron: भारतीय तेज गेंदबाज वरुण आरोन ने अपने घरेलू क्रिकेट करियर में एक बड़ा फैसला किया है। उन्होंने अपने खेल की जमीन बदल ली है। पिछले 14 साल से लगातार झारखंड के लिए खेलने के बाद वरुण आरोन अपने राज्य की टीम से अलग हो गए हैं। अब वे घरेलू क्रिकेट के आगामी 2022-23 सीजन में बड़ौदा के लिए खेलते नजर आएंगे। वरुण इस चुनौती को लेकर खासे उत्साहित हैं।

वरुण आरोन ने छोड़ा झारखंड का साथ

32 साल के तेज गेंदबाज ने 2008 में झारखंड के लिए डेब्यू किया और कई मौकों पर टीम की कमान भी संभाली। लेकिन अब वह बड़ौदा का प्रतिनिधित्व करने और उनके लिए मैच जीतने की तैयारी कर रहे हैं। इस मौके पर वरुण ने आईएएनएस से कहा, “मैं उनके लिए बहुत लंबे समय से खेल रहा हूं और इस तरह के प्रस्ताव पहले भी आए हैं, लेकिन मैं उन्हें कभी नहीं ले सका क्योंकि मैं उनके साथ इतने लंबे समय से खेल रहा हूं और झारखंड में लोगों से जुड़ा हूं।”

क्रिकेट प्रशासन में हो रहे बदलाव के कारण बदली जमीन

झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन में अहम किरदार निभाने वाले प्रशासक अमिताभ चौधरी का इसी महिने निधन हो गया। इसके बाद राज्य का क्रिकेट प्रशासन फेरबदल के दौर से गुजर रहा है लिहाजा वरुण आरोन के इस फैसले को इसी बदलाव से जोड़कर देखा जा रहा है।   

उन्होंने आगे कहा, “लेकिन इस साल थोड़ा अलग लगा, क्योंकि झारखंड प्रशासन बदलाव के दौर से गुजर रहा है। यहां तक कि अमिताभ चौधरी का भी इस साल निधन हो गया और मैं भी खुद को चुनौती देना चाहता था और एक अलग राज्य की ओर से खेलना चाहता था। तो ऐसा लगा जैसे यह कदम उठाने का सही समय है और एक अलग राज्य के लिए खेलना चाहता था।”

इंजरी के बावजूद एक्सप्रेस बॉलर वरुण एरोन

भारत के सबसे तेज गेंदबाजों में से एक, वरुण का करियर समय-समय पर चोटों के कारण सही नहीं रहा था। लगातार चोटें निराशाजनक रही हैं, जिससे तेज गेंदबाज को टीमों के अंदर और बाहर होना पड़ा। हालांकि, अपनी सर्वश्रेष्ठ फिटनेस और कड़ी मेहनत के साथ, वह अपने भविष्य को लेकर आशान्वित हैं। यह पूछे जाने पर कि क्या किसी विशेषज्ञ या कोच ने चोट से बचने के लिए अपने गेंदबाजी एक्शन में कोई बदलाव करने की कोशिश की, आरोन ने कहा कि इसकी आवश्यकता नहीं है क्योंकि उनके पास बहुत अच्छा एक्शन है। चोटों के बावजूद, पेसर ने अपनी गति से कभी समझौता नहीं किया।

 

Latest Cricket News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here