HomeSPORTSWorld Wrestling Championships Ravi Dahiya: हो गया बड़ा उलटफेर, रवि दहिया के...

World Wrestling Championships Ravi Dahiya: हो गया बड़ा उलटफेर, रवि दहिया के मुकाबले का आया चौंकाने वाला नतीजा

Ravi Dahiya- India TV Hindi News
Image Source : GETTY
Ravi Dahiya

Highlights

  • वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में रवि दहिया को मिली मायूसी
  • क्वालीफिकेशन राउंड में उजबेक पहलवान से मिली शिकस्त
  • कांस्य पदक मुकाबले में पहुंचे भारतीय पहलवान नवीन

World Wrestling Championships Ravi Dahiya: ओलंपिक पदक विजेता रवि दहिया को वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप में बड़ा झटका लग गया है। भारत के ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट रेसलर को शुक्रवार को बेलग्रेड में चल रहे वर्ल्ड रेसलिंग चैंपियनशिप के क्वालीफिकेशन राउंड में शिकस्त का सामना करना पड़ा। उन्हें वर्ल्ड चैंपियनशिप में पदक का बेहद मजबूत दावेदार माना जा रहा था। लेकिन चैंपियन भारतीय पहलवान रवि दहिया को 57 किलोग्राम क्वालीफिकेशन राउंड में उज्बेकिस्तान के गुलोमजोन अब्दुलाएव के खिलाफ चौंकाने वाली शिकस्त मिली।

रवि दहिया मेडल की रेस से हुए बाहर

टोक्यो ओलंपिक में सिल्वर मेडल जीतकर सनसनी फैलाने वाले रवि दहिया वर्ल्ड चैंपियनशिप में पदक की दौड़ से बाहर हो गए। दुनिया के दूसरे नंबर के पहलवान दहिया को एकतरफा मुकाबले में अब्दुलाएव से तकनीकी श्रेष्ठता के आधार पर 0-10 से हार मिली। दहिया कांस्य पदक के रेपेशाज राउंड में नहीं खेलेंगे क्योंकि अब्दुलाएव अल्बानिया के पहलवान जेलिमखान अबाकारोव से हार गए।

दूसरे राउंड में हारे ओलंपिक सिल्वर मेडलिस्ट रवि दहिया

बता दें कि दहिया ने पहले दौर में रोमानिया के राजवान मरियन को तकनीकी श्रेष्ठता से हराया था। भारतीय पहलवान दुनिया के 30वें नंबर के अब्दुलाएव से बीते समय में भी कई बार हार चुके हैं। हालांकि दहिया ने फरवरी में इस्तांबुल में यासर डोगू 2022 यूडब्ल्यूडब्ल्यू रैंकिंग सीरीज इवेंट में अब्दुलाएव को हराया था लेकिन वर्ल्ड चैंपियनशिप में उन्होंने दहिया से मिली हार का बदला चुकता कर लिया।

नवीन खेलेंगे कांस्य पदक मुकाबला

वहीं नवीन ने 70 किग्रा के रेपेशाज के शुरूआती दौर में उज्बेकिस्तान के दुनिया के चौथे नंबर के सिरबाज तलगट को 11-3 से हराया नवीन की जीत ने सीधे उन्हें कांस्य पदक के मैच में पहुंचा दिया क्योंकि उनके अगले दौर का विरोधी रेसलर उज्बेकिस्तान का इलियास बेकबुलातोव चोट के कारण आगे नहीं खेल सका। कॉमनवेल्थ गेम्स के चैंपियन नवीन का सामना शुक्रवार रात को कांस्य पदक के मैच में अर्नाजार अकमातालिएव से होगा।

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here