Headlines

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ी, ओपनिंग पेयर के उलझन में टीम मैनेजमेंट

T20 World Cup 2022: टीम इंडिया की मुश्किलें बढ़ी, ओपनिंग पेयर के उलझन में टीम मैनेजमेंट

Rohit Sharma- India TV Hindi News
Image Source : AP
Rohit Sharma

Highlights

  • ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से खेला जाएगा टी20 विश्व कप
  • 23 अक्टूबर को पाकिस्तान के खिलाफ पहला मैच खेलेगा भारत
  • विश्व कप से पहले ओपनिंग पेयर की उलझन फसी टीम इंडिया

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप में अब कुछ ही दीनों का वक्त बच गया है। इस साल का विश्व कप 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है। लगभग सभी टीमों ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। टीमें विश्व कप की तैयारियों में जुट गई है। भारत को विश्व कप में अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलना है। विश्व कप से पहले भारतीय टीम को घर पर ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज खेलनी है। एशिया कप में भारतीय टीम के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद टीम इंडिया के विश्व कप की तैयारियों पर कई सवाल खड़े हो गए। एशिया कप में भारत को पाकिस्तान और श्रीलंका के हाथों मिली हार के बाद टूर्नामेंट से बाहर होना पड़ा था। ऐसे में टीम कॉम्बिनेशन पर सवाल उठना लाजमी है। सबसे बड़ी उलझन इस बात को ही लेकर है कि विश्व कप में भारत के लिए कौन ओपन करेगा।

भारत के पास ओपनिंग विकल्प

विश्व कप से पहले भारतीय टीम सवालों के घेरे में है। भारतीय टीम को विश्व कप से पहले होने वाले टी20 सीरीज में इन सभी सवालो के जवाब ढूंढने होंगे। ओपनिंग की बात करें तो टीम इंडिया के पास कुल 5 ओपनिंग जोड़ियों के विकल्प मौजूद हैं। टीम मैनेजमेंट को टी20 विश्व कप से पहले किसी एक ओपनिंग पेयर पर सहमती बनानी होगी। टीम के पास बतौर ओपनर केएल राहुल और रोहित शर्मा का विकल्प मौजूद है लेकिन एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ खेले गए मैच में विराट कोहली ने ओपन करते हुए शानदार शतक जड़ा था। जिसके बाद कई लोगों ने कहा की विराट को टी20 विश्व कप कप में भारत के लिए रोहित शर्मा के साथ ओपन करना जाहिए। वहीं भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी वसीम जाफर ने ऋषभ पंत को ओपन करने की सलाह दी थी। ऐसे में ये देखना दिलचस्प होगा कि कप्तान रोहित शर्मा किस ओपनिंग जोड़ी के साथ विश्व कप में जाते हैं। आइए नजर डालते हैं टीम इंडिया के पास मौजूद ओपनिंग जोड़ियों के विकल्पों पर।

टी20 विश्व कप में क्या हो सकती है ओपनिंग जोड़ी

  • रोहिप शर्मा और केएल राहुल
  • रोहिप शर्मा और विराट कोहली
  • रोहिप शर्मा और ऋषभ पंत
  • केएल राहुल और ऋषभ पंत
  • केएल राहुल और विराट कोहली 

टी20 वर्ल्ड कप के लिए भारत का स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह।

स्टैंडबाय प्लेयर

मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर।

यह भी पढ़े:

Venkatesh Iyer Injured: दलीप ट्रॉफी मैच में वेंकटेश अय्यर को लगी चोट, मैदान पर बुलानी पड़ी एम्बुलेंस

India Maharajas vs World Giants: पठान भाईयों की आंधी में उड़े वर्ल्ड जायंट्स, इंडिया महाराजास की शानदार जीत

Latest Cricket News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *