HomeSPORTSविराट का फॉर्म भारत के लिए अच्छे संकेत, फिर भी खलेगी इस...

विराट का फॉर्म भारत के लिए अच्छे संकेत, फिर भी खलेगी इस खिलाड़ी की कमी, श्रीलंकाई दिग्गज ने कही बड़ी बात

Virat Kohli- India TV Hindi News
Image Source : GETTY IMAGES
Virat Kohli

Highlights

  • ऑस्ट्रेलिया में 16 अक्टूबर से खेला जाएगा टी20 विश्व कप
  • विश्व कप से पहले विराट का फॉर्म में आना अच्छे संकेत
  • विश्व कप में पाकिस्तान के खिलाफ पहला मुकाबला खेलेगी टीम इंडिया

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप शुरू होने में अब कुछ ही दिनों का वक्त रह गया है। इस साल का विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा। विश्व कप से पहले भारतीय टीम ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया। लेकिन चोट की वजह से रविन्द्र जडेजा इस टीम का हिस्सा नहीं थे। दरअसल, एशिया कप 2022 के दौरान रविन्द्र जडेजा चोटिल हो गए थे। जिसके बाद उनकी सर्जरी हुई। जडेजा अभी फिलहाल रिकवरी कर रहे हैं। उनके विश्व कप टीम में न होने से भारतीय टीम को झटका लगा है। इसी बीच श्रीलंका के एक दिग्गज क्रिकेटर ने उन्हें लेकर एक बयान दिया है।  

क्या बोले श्रीलंकाई दिग्गज?

श्रीलंका क्रिकेट के महान बल्लेबाज माहेला जयवर्धने का मानना है कि ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा का चोटिल हो जाना आगामी टी20 विश्व कप में भारत के लिए बड़ा झटका है जबकि विराट कोहली की फॉर्म में वापसी करना भारत के लिए सकारात्मक संकेत हैं। जडेजा ने एक सप्ताह पहले घुटने का आपरेशन कराया था। जडेजा अपनी इंजरी का अपडेट सोशल मीडिया पर दे रहे हैं। 

जयवर्धने ने शनिवार को आईसीसी रिव्यू में कहा कि, “भारत के लिए यह चुनौतीपूर्ण है। जडेजा नंबर पांच की अपनी भूमिका में पूरी तरह फिट हो गए थे। वह अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। वह और हार्दिक पांड्या टॉप छह में भारत को ऑलराउंड विकल्प प्रदान कर रहे थे और साथ ही बल्लेबाजी में लचीलापन प्रदान कर रहे थे।” पूर्व श्रीलंकाई बल्लेबाज ने आगे कहा कि, “जडेजा की अनुपस्थिति भारत के लिए विश्व कप में एक बड़ा झटका है। बाएं हाथ के बल्लेबाज का न होना चिंता की बात है। विश्व कप में जाने से पहले उन्हें इन चीजों को व्यवस्थित कर लेना होगा। लेकिन जडेजा का न होना एक बड़ा झटका है।”

विराट की वापसी अच्छे संकेत –  जयवर्धने 

हाल ही में आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस ने जयवर्धने को अपने प्रमुख कोच पद से हटाकर मुंबई इंडियंस का ग्लोबल हैड ऑफ परफॉर्मेंस नियुक्त किया था। जयवर्धने ने कहा कि जडेजा की अनुपस्थिति के बावजूद भारत इस बात से अपना मनोबल मजबूत कर सकता है कि उसके स्टार बल्लेबाज विराट कोहली फॉर्म में लौट आए हैं। विराट ने हाल में एशिया कप में शतक बनाया था। कोहली ने 1,020 दिनों बाद अंतररास्ट्रीय क्रिकेट में शतक लगाया था। जयवर्धने ने कहा कि, “एशिया कप में उन्होंने अच्छी बल्लेबाजी की और दिखाया कि उनके पास क्या क्षमता है। वह विश्व कप में भारत के लिए महत्वपूर्ण साबित होंगे।” जयवर्धने ने साथ ही यह भी कहा कि ”भारत का तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के टीम में वापसी से मनोबल मजबूत हुआ है। जसप्रीत नई गेंद से और अंत में काफी कारगर रहते हैं। वह ऑस्ट्रेलिया में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।” भारत को टी20 विश्व कप में अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 23 अक्टूबर को खेलना है।

Reported by IANS

Latest Cricket News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here