HomeSPORTSPAK vs ENG: 'सोचा 2019 के बाद खत्म हो गया मेरा करियर',...

PAK vs ENG: ‘सोचा 2019 के बाद खत्म हो गया मेरा करियर’, सालों बाद वापसी पर भावुक हुआ ये इंग्लिश क्रिकेटर

Alex Hales- India TV Hindi News
Image Source : PTI
Alex Hales

Highlights

  • सालों बाद टीम में वापस लौटे हेल्स
  • कहा- सोचा करियर हो चुका है खत्म
  • टी20 वर्ल्ड कप टीम में मिली जगह

PAK vs ENG: इंग्लैंड की टीम 2005 के बाद एक बार फिर से पाकिस्तान की धरती पर कोई इंटरनेशनल सीरीज खेलने पहुंच चुकी है। यहां पर इंग्लिश टीम को 7 मैचों की एक लंबी टी20 सीरीज खेलनी है। टी20 वर्ल्ड कप की तैयारियों को देखते हुए ये सीरीज काफी अहम रहने वाली है। इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड टी20 वर्ल्ड कप के लिए भी अपनी टीम का ऐलान कर चुका है। इस टीम में सालों बाद घातक ओपनिंग बल्लेबाज एलेक्स हेल्स की वापसी हुई है। हेल्स ने इसी बीच टीम में जगह मिलने के बाद एक बड़ा बयान दिया है। 

टीम में फिर जगह मिलने पर नहीं हो रहा भरोसा

इंग्लैंड के ओपनिंग बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने पाकिस्तान के खिलाफ 7 मैचों की टी20 सीरीज से पहले कहा कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह 2019 में एक डोप टेस्ट में विफल रहने के बाद वह अपने देश की जर्सी में फिर से अंतर्राष्ट्रीय मैच खेल पाएंगे। 33 साल के हेल्स को यह एक तरह से उनके करियर में दूसरा मौका मिला है। वह 2019 में डोप टेस्ट में विफल रहे थे लेकिन अब वह कप्तान जोस बटलर और कोच मैथ्यू मॉट के तहत खेलने के लिए तैयार हैं।

Alex Hales

Image Source : PTI

Alex Hales

मॉर्गन ने दिखाया था बाहर का रास्ता

पूर्व कप्तान इयोन मॉर्गन ने दावा किया था कि हेल्स ने टीम के प्रति गैर जिम्मेदाराना रवैया दिखाया है। हेल्स सफेद गेंद टीम में लौटे हैं। उन्हें चोटिल जॉनी बेयरस्टो की जगह पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज के लिए चुना गया है। हेल्स ने डेली मेल से कहा कि यह उनकी गलती थी कि उन्होंने 2019 में वर्ल्ड कप से पहले मनोरंजन-संबंधी ड्रग्स लेने के बारे में बताया नहीं था। उन्होंने कहा, “यह मेरी गलती थी। यह मैंने किया था। आपको शीशे में खुद को देखना होगा और एक व्यक्ति के रूप में सुधार करना होगा और अपनी गलतियों से सीखना होगा।”

Alex Hales

Image Source : PTI

Alex Hales

वर्ल्ड कप से बाहर होना काफी दर्दनाक था- हेल्स

हेल्स ने कहा, “विश्व कप से चूकना काफी दर्दनाक था।” उन्होंने कहा, “अपनी टीम को विश्व कप जीतते देखना शानदार था लेकिन साथ यह बात भी आपको अंदर तक खाती है कि आपको इस टीम का हिस्सा होना चाहिए था।” उन्हें इंग्लैंड की तरफ से खेलने का दूसरा मौका बेयरस्टो की चोट के कारण मिला है। उन्होंने मॉर्गन के संन्यास के बाद इंग्लैंड एन्ड वेल्स क्रिकेट बोर्ड से बात करने का साहस जुटाया और उन्हें सकारात्मक जवाब मिला।

Alex Hales

Image Source : PTI

Alex Hales

टी20 विश्व कप के लिए इंग्लैंड की स्क्वाड 

जोस बटलर (कप्तान), मोइन अली, हैरी ब्रूक, सैम करन, क्रिस जॉर्डन, लियाम लिविंगस्टोन, डेविड मलान, आदिल राशिद, फिल साल्ट, बेन स्टोक्स, रीस टॉपली, डेविड विली, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, एलेक्स हेल्स। 

रिजर्व: लियाम डॉसन, रिचर्ड ग्लीसन, टाइमल मिल्स।

Latest Cricket News





Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here