HomeSPORTSDuleep Trophy: वेस्टर्न जोन ने सेमीफाइनल पर बनाई मजबूत पकड़, सिर्फ जीत...

Duleep Trophy: वेस्टर्न जोन ने सेमीफाइनल पर बनाई मजबूत पकड़, सिर्फ जीत की रस्म अदायगी बाकी

Prithvi Shaw- India TV Hindi News
Image Source : PTI
Prithvi Shaw

Highlights

  • दलीप ट्रॉफी के सेमीफाइनल में वेस्टर्न जोन का मुकाबला सेंट्रल जोन से
  • वेस्टर्न जोन ने दूसरी पारी के बाद बनाई 501 रन की लीड
  • तीसरे दिन स्टंप्स पर सेंट्रल जोन जीत से 468 रन दूर

Duleep Trophy: वेस्टर्न जोन का दलीप ट्रॉफी 2022 के फाइनल में पहुंचना लगभग पक्का हो चुका है। कोयंबटूर में खेले जा रहे सेमीफाइनल मुकाबले में वेस्टर्न जोन की टीम पहले दिन से ही सेंट्रल जोन पर हावी रही। पहली पारी के बाद मिली लीड को उसने दूसरी पारी के बाद काफी बड़ा बना दिया। मैच के तीसरे दिन वेस्टर्न जोन उस स्थिति में पहुंच गई जहां से उसे सिर्फ जीत का नजारा दिखाई दे सकता है।

पृथ्वी शॉ के शतक से जीत की दहलीज पर वेस्टर्न जोन

पहली पारी में वेस्टर्न जोन के 257 रन के जवाब में सेंट्रल जोन ने 128 रन बनाए जिससे कप्तान अजिंक्य रहाणे की टीम को 129 रन की बढ़त मिली थी। दूसरी पारी में पृथ्वी शॉ ने 140 गेंदों पर 142 रन की आक्रामक पारी खेलते हुए 15 चौके और 4 छक्के लगाए। साथ ही, हेत पटेल ने 67 रन और अरमान जाफर ने 49 रन की उपयोगी पारियां खेली। इन पारियों की बदौलत खेल के तीसरे दिन शनिवार को वेस्टर्न जोन ने अपनी दूसरी पारी में 371 रन बनाकर सेंट्रल जोन को जीत के लिए 501 रनों का मुश्किल लक्ष्य दिया। मध्य क्षेत्र के लिए कुमार कार्तिकेय सबसे सफल गेंदबाज रहे। बायें हाथ के इस गेंदबाज ने 105 रन देकर तीन विकेट झटके। उन्होंने पहली पारी में भी पांच विकेट लिए थे।

तीसरे दिन के बाद सेंट्रल जोन की हार लगभग पक्की

जवाब में सेंट्रल जोन को आखिरी सेशन में पारी की शुरुआत से ही झटके लगने शुरू हो गए। टीम ने 9.2 ओवर के अंदर सलामी बल्लेबाजों हिमांशु मंत्री को 18 रन और यश दुबे के विकेट को 14 रन के निजी स्कोर के विकेट गंवा दिया। दिन का खेल खत्म होने तक मध्य क्षेत्र ने 33 रन पर दो विकेट गंवाकर अपनी मुश्किलें बढ़ा ली।

वेस्टर्न जोन के लिए जीत की रस्म अदायगी बाकी

दलीप ट्रॉफी के अंतिम चार के इस मुकाबले में अब सिर्फ एक दिन का खेल बाकी है। वेस्टर्न जोन ने मैच पर अपनी मजबूत पकड़ बना ली है। सेंट्रल जोन लक्ष्य से अभी 468 रन दूर है और उसके हाथ में सिर्फ 8 विकेट बाकी हैं। यानी खेल के अंतिम दिन रहाणे एंड कंपनी सिर्फ जीत की रस्म अदायगी के लिए ही मैदान पर उतरेगी।

Latest Cricket News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here