HomeSPORTSIND A vs NZ A: इंडिया ए ने मैच पर बनाई अपनी...

IND A vs NZ A: इंडिया ए ने मैच पर बनाई अपनी पकड़, चमत्कार ही दिला सकता न्यूजीलैंड ए को जीत

Rajat Patidar- India TV Hindi News
Image Source : RCB (TWITTER)
Rajat Patidar

Highlights

  • जीत के करीब पहुंची इंडिया ए की टीम
  • न्यूजीलैंड ए के खिलाफ मैच पर बनाई पकड़
  • तीसरे दिन पाटीदार का शानदार शतक

IND A vs NZ A: भारत की ए टीम इस वक्त एक अनौपचारिक टेस्ट मैच में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ भिड़ रही है। इस मैच में शुरू से ही भारतीय टीम ने मजबूत स्थिती बना ली थी। इस मैच के तीसरे दिन रजत पाटीदार ने शानदार शतक ठोका, जिससे अब मुकाबला पूरी तरह से इंडिया ए की ओर झुक गया है। न्यूजीलैंड की टीम को जीत के लिए 416 रन बनाने हैं और उनकी शुरुआत बेहद ही खराब हुई है।

इंडिया ए ने मैच पर बनाई पकड़

रजत पाटीदार के शानदार शतक ने शनिवार को यहां चिन्नास्वामी स्टेडियम में तीसरे अनौपचारिक टेस्ट में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ भारत ए को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया। जीत के लिए 416 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड तीसरे दिन एक विकेट के नुकसान पर 20 रन बना पाया। अपने अच्छे फॉर्म को जारी रखते हुए, पाटीदार ने सीरीज में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ अपना दूसरा शतक जड़ा, जहां उन्होंने नाबाद 109 रन की पारी खेली। रुतुराज गायकवाड़ ने 94, प्रियांक पांचाल ने 62 और सरफराज खान ने 63 रन बनाए।

पाटीदार का कमाल

पाटीदार ने अपनी दूसरी पारी में भारत ए को सात विकेट के नुकसान पर 395 रन पर पहुंचाया दिया, जिसके बाद उन्होंने 400 की बढ़त बना ली। भारत ए ने दिन की शुरूआत 40/1 के साथ की, जिसमें गायकवाड़ और पांचाल ने अपनी साझेदारी फिर से शुरू की। दोनों ने अर्धशतक जड़ा। साथ ही उन्होंने दूसरे विकेट के लिए 122 रन की साझेदारी निभाई।

सरफराज ने भी दिया अच्छा साथ

साथ ही साझेदारी के दो और शतक लगाए गए। गायकवाड़ और पाटीदार के बीच 102 रन और पाटीदार और सरफराज के बीच 108 रन की साझेदारी हुई। भारत ए ने 4.22 की तेज गति से रन बनाए, जिसने गेंदबाजों को पूरी पारी में दबाव में रखा। जवाब में गेंजबाज रचिन रवींद्र ने तीन विकेट झटके, जिसमें सरफराज खान, उपेंद्र यादव और सार्दुल ठाकुर का विकेट शामिल था। वहीं, वॉल्कर ने दो विकेट झटके, जहां प्रियांक पांचाल और गायकवाड़ का विकेट शामिल था।

संक्षिप्त स्कोर :

भारत ए : 293 और 359/7 (रजत पाटीदार 109, रुतुराज गायकवाड़ 94, सरफराज खान 63, प्रियांक पांचाल 62, रचिन रवींद्र 3-65)।

न्यूजीलैंड ए : 20/1 (रचिन रवींद्र 12, सौरभ कुमार 1-13)।

Latest Cricket News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here