Headlines

इलेक्ट्रिक कार खरीदना फायदे का सौदा! 306KM रेंज वाली सबसे सस्ती Tata Tigor EV खरीदने पर 9 लाख की बचत, जानें कैसे

इलेक्ट्रिक कार खरीदना फायदे का सौदा! 306KM रेंज वाली सबसे सस्ती Tata Tigor EV खरीदने पर 9 लाख की बचत, जानें कैसे

अगर आप पेट्रोल की जगह ईवी में ट्रांसफर होने का मन बना रहे हैं, लेकिन कंफ्यूज हैं कि क्या ईवी को एक सामान्य पेट्रोल कार की तुलना में ज्यादा महंगे में खरीदना फायदे का सौदा हो सकता है तो आज हम आपकी इस दुविधा को दूर करने जा रहे हैं। जी हां उदाहरण के लिए हमने देश की सबसे किफायती और मजबूत इलेक्ट्रिक सेडान Tata Tigor EV को चुना है।
 

Tata Tigor EV की पावर और स्पेसिफिकेशंस

पावर और स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो Tata Tigor EV में परमानेंट मैग्नेट सिंक्रोनाइज मोटर दी गई है जो कि 74.7 PS की पावर और 170 Nm का टॉर्क जनरेट करती। टिगोर ईवी में 26 kWh की बैटरी मिलती है। स्पीड के लिए यह ईवी सिर्फ 5.7 सेकंड में 0-60 KM की स्पीड पकड़ सकती है। 
 

Tata Tigor EV की रेंज और स्पीड

Tata Tigor EV एक बार चार्ज होकर 306 किमी की दूरी तय कर सकती है। सेफ्टी के लिए इस ईवी को GNCAV से 5 स्टार मिले हुए हैं जो कि इसे भारत की सबसे सुरक्षित इलेक्ट्रिक सेडान का दर्ज देता है। चार्जिंग समय की बात करें तो यह फास्ट चार्जर से सिर्फ 65 मिनट में 0-80 प्रतिशत तक चार्ज हो सकती है। वहीं घर या ऑफिस में नॉर्मल चार्जर से 0-80 प्रतिशत सिर्फ 8 घंटे 45 मिनट में चार्ज हो सकती है। कंपनी इस ईवी के साथ बैटरी और मोटर पर 8 साल या 1.6 लाख किमी की वारंटी देती है।
 

Tata Tigor EV की कीमत

कीमत की बात करें तो Tata Tigor EV की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत 12,49,000 रुपये है। अगर आप इलेक्ट्रिक कार खरीदतें हैं तो इसके अलावा राज्य और केंद्र की ओर से सब्सिडी भी मिलती है। इसके अलावा ईवी की ईएमआई पर टैक्स में बचत का मौका भी सरकार द्वारा दिया जा रहा है।

Tata Tigor EV की खरीद पर सालों में लाखों की बचत

टाटा मोटर्स की ऑफिशियस वेबसाइट के अनुसार, Tata Tigor EV की खरीद पर 5 सालों तक इस्तेमाल पर लाखों रुपये तक की बचत की जा सकती है। मान लीजिए अगर आपकी डेली रनिंग 100 किमी है और पेट्रोल का दाम नोएडा में करीबन 97 रुपये है तो ऐसे में आप 5 सालों तक पेट्रोल कार के बजाय टाटा टिगोर ईवी के जरिए 917020 रुपये की बचत कर सकते हैं।
 

लेटेस्ट टेक न्यूज़, स्मार्टफोन रिव्यू और लोकप्रिय मोबाइल पर मिलने वाले एक्सक्लूसिव ऑफर के लिए गैजेट्स 360 एंड्रॉयड ऐप डाउनलोड करें और हमें गूगल समाचार पर फॉलो करें।

संबंधित ख़बरें

[ad_2]

Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *