HomeSPORTSमोहम्मद शमी कोरोना संक्रमित, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो साल बाद वापसी कर...

मोहम्मद शमी कोरोना संक्रमित, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दो साल बाद वापसी कर सकता है यह तेज गेंदबाज

Mohammed Shami and Umesh yadav, ind vs aus- India TV Hindi News
Image Source : GETTY
Mohammed Shami and Umesh yadav

Highlights

  • शमी को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टीम में किया गया था शामिल
  • सीरीज से पहले ही कोरोना संक्रमित हुआ तेज गेंदबाज
  • तीन मैचों की टी20 सीरीज से हो सकता है बाहर

Mohammed Shami Replacement: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच अगले हफ्ते से तीन मैचों की टी20 सीरीज की शुरूआत होने जा रही है। दोनों टीमें इसके लिए मोहाली पहुंच चुकी हैं। हालांकि टीम इंडिया को सीरीज से पहले एक बड़ा झटका लगा है। टीम के स्टार और अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी कोरोना से संक्रमित होने की वजह से मोहाली नहीं पहुंच पाए हैं और उनका पहले मैच के साथ-साथ सीरीज से भी बाहर होना तय है।

शमी हो सकते हैं सीरीज से बाहर

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) की तरफ से हालांकि इसे लेकर कोई भी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है। लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक शमी पूरी सीरीज से बाहर हो गए हैं और उनकी जगह पर उमेश यादव को बतौर रिप्लेसमेंट टीम में शामिल किया गया है। उमेश हाल ही में काउंटी खेलकर स्वदेश लौटे हैं और मांसपेशियों में खिंचाव की समस्या को लेकर बेंगलूरू स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में रिहैब के लिए पहुंचे हैं।

घरेलू क्रिकेट और टी20 लीग में शानदार रहा उमेश का प्रदर्शन

उमेश यादव ने पिछले दो साल से एक भी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला नहीं खेला है लेकिन घरेलू क्रिकेट और टी20 लीग में उन्होंने शानदार प्रदर्शन किया है। वह हाल हीं में काउंटी में वनडे फॉर्मेट में खेले थे और यहां उन्होंने मिडिलसेक्स के लिए 16 विकेट चटकाए थे। इसके अलावा उन्होंने आईपीएल में गुजरात टाइटंस के लिए 16 मैचों में 20 विकेट झटके थे और टीम को चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाई थी।

उमेश ने 2019 में खेला था आखिरी मैच

उमेश के टी20I करियर की बात करें तो उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक सात मुकाबले खेले हैं और इसमें 24.33 की औसत और 8.76 की इकोनॉमी से 9 विकेट निकाले हैं। दिलचस्प यह है कि उमेश ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला भी ऑलस्ट्रेलिया के खिलाफ खेला था। उन्होंने 24 फरवरी 2019 को विशाखापत्तनम में खेले गए इस मैच में काफी रन लुटाए थे और एक भी विकेट नहीं ले पाए थे। उन्होंने यहां चार ओवर में 35 रन खर्चे थे। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच को तीन विकेट से जीता था।   

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम:

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह

ऑस्ट्रेलिया का भारत दौरा 

  • 20 सितंबर: मोहाली में पहला टी20
  • 23 सितंबर: नागपुर में दूसरा टी20
  • 25 सितंबर: हैदराबाद में तीसरा टी20

Latest Cricket News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here