HomeSPORTSIND vs SA: पहले टी20 में हो सकती है बत्ती गुल! इस...

IND vs SA: पहले टी20 में हो सकती है बत्ती गुल! इस स्टेडियम पर 2.5 करोड़ रुपये का बिजली बिल बकाया

IND vs SA- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER (@BHUSARASULTAN), GETTY IMAGES
IND vs SA

Highlights

  • विश्व कप से पहले साउथ अफ्रीका से टी20 सीरीज खेलेगा भारत
  • 28 सितंबर को ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेला जाना है पहला टी20 मैच
  • ग्रीनफील्ड स्टेडियम ने नहीं भरा है बकाया बिजली का बिल

IND vs SA: टी20 विश्व कप के लिए सभी टीम तैयारियों में जुट गई है। भारत समेत कई टीमों ने अपने स्क्वॉड का ऐलान कर दिया है। विश्व कप से पहले लगभग सभी देश टी20 सीरीज खेल कर तैयारी कर रहे हैं। भारत भी विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के खिलाफ 3-3 मैचों की टी20 सीरीज खेलेगा। विश्व कप की तैयारियों के लिए यह दोनों सीरीज बेहद महत्वपूर्ण हैं। लेकिन साउथ अफ्रीका के खिलाफ होने वाले पहले टी20 मुकाबले पर रद्द होने का खतरा मंडरा रहा है।    

मैच पर मंडराए खतरों के बादल  

भारतीय टीम इस साल होने वाले टी20 विश्व कप की तैयारी में जुट गई है। भारतीय टीम को साउथ अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 सीरीज भी खेलनी है। सीरीज का पहला मैच तिरुवनंतपुरम के राजसी ग्रीनफील्ड स्टेडियम में खेला जाना है। मैच से पहले केरल राज्य बिजली बोर्ड (केएसईबी) बिजली के बकाया बिल को लेकर परेशान है। भारत के खिलाफ पहले टी20 क्रिकेट मैच के लिए मेहमान दक्षिण अफ्रीकी क्रिकेट टीम की मेजबानी करने के लिए राजसी ग्रीनफील्ड स्टेडियम तो तैयार है। लेकिन केरल राज्य बिजली बोर्ड (केएसईबी) ने बिलों का भुगतान न करने पर बिजली की आपूर्ति काट दी है। तय कार्यक्रम के मुताबिक तीन सीरीज का पहला मैच यहां 28 सितंबर से शुरू हो रहा है।

केएसईबी के 2.50 करोड़ रुपये के बकाया के साथ, केरल जल प्राधिकरण भी पानी की आपूर्ति को बंद करने की धमकी दे रहा है। देखा जाए तो, खराब वित्तीय स्थिति के कारण स्टेडियम के मालिकों के लिए मुश्किलों का अंबार लग गया है। कोरोना महामारी का भी इसमें अहम रोल रहा है।

केरल क्रिकेट एसोसिएशन (केसीए), मेगा इवेंट की मेजबानी कर रहा है, जहां लगभग 50,000 दर्शकों की रिकॉर्ड भीड़ की उम्मीद है। लेकिन मैच से पहले इन समस्याओं पर केसीए ने चिंता जताई है। स्टेडियम की बिजली गुल होने के बाद इस पर समीक्षा के लिए बैठक बुलाई गई। केसीए को उम्मीद है कि चीजें सुलझ जाएंगी और बिजली जल्द ही बहाल हो जाएगी। क्योंकि, केसीए को राज्य सरकार के हस्तक्षेप की उम्मीद है।

अब तक, ग्रीनफील्ड स्टेडियम ने चार टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों की मेजबानी की है जिसमें भारत का 3-1 से जीत का रिकॉर्ड है। वेस्टइंडीज के खिलाफ यहां हुए आखिरी मैच में घरेलू टीम हार गई थी। स्टेडियम की बात करें तो 2015 के राष्ट्रीय खेलों के लिए इसकी स्थापना की गई थी।

साउथ अफ्रीका बनाम भारत के लिए टीम  

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल, विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, अर्शदीप सिंह, मोहम्मद शमी, हर्षल पटेल, दीपक चाहर और जसप्रीत बुमराह।

साउथ अफ्रीका: तेम्बा बावुमा (कप्तान), क्विंटन डी कॉक, रीज़ा हेंड्रिक्स, हेनरिच क्लासेन, केशव महाराज, एडेन मार्क्रम, डेविड मिलर, लुंगी एनगिडी, एनरिच नॉर्किया, वेन पार्नेल, ड्वेन प्रिटोरियस, कगिसो रबाडा, मार्को येनसेन, तबरेज शम्सी, ट्रिस्टन स्टब्स और रासी वेन डर डुसेन।

(Inputs By IANS)

यह भी पढ़े: 

BCCI named Replacement: मोहम्मद शमी ऑस्ट्रेलिया सीरीज से बाहर, तीन साल बाद इस गेंदबाज की हुई वापसी

IND vs AUS: मोहाली में विराट कोहली ‘हिट’ तो रोहित शर्मा रहे हैं ‘फ्लॉप’, जानें किसने बनाए हैं कितने रन

Sanju Samson: तीखे विरोध के बाद संभली BCCI! संजू सैमसन के हाथों में थमाई टीम की कमान

 

Latest Cricket News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here