HomeSPORTSIND vs AUS: रोहित शर्मा ने खोला राज, बताया क्यों 3 साल...

IND vs AUS: रोहित शर्मा ने खोला राज, बताया क्यों 3 साल बाद इस खिलाड़ी को किया याद

रोहित शर्मा ने की...- India TV Hindi News
Image Source : GETTYIMAGES, BCCI TWITTER
रोहित शर्मा ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस, उमेश यादव को लेकर कही ये बात

Highlights

  • तीन साल बाद नीली जर्सी में खेलते दिख सकते हैं उमेश यादव
  • रोहित शर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले की प्रेस कॉन्फ्रेंस
  • कोरोना संक्रमित मोहम्मद शमी की जगह उमेश यादव को मिली भारतीय टीम में जगह

IND vs AUS: भारतीय टीम 20 सितंबर मंगलवार से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेलने जा रही है। सीरीज का पहला मुकाबला मोहाली के पीसीए स्टेडियम में खेला जाएगा। इस मैच से पूर्व रविवार को भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में टीम कॉम्बिनेशन को लेकर मीडिया से काफी बातचीत की। रोहित ने इस बीच विराट और राहुल की ओपनिंग से लेकर टीम में शमी की जगह उमेश यादव की वापसी समेत कई बातों पर अपना पक्ष रखा। उन्होंने बताया कि, उमेश को तीन साल बाद भारत की टी20 टीम में कैसे जगह मिली।

रोहित शर्मा ने कहा,”प्रसिद्ध (Prasidh Krishna) चोटिल है, सिराज (Mohammad Siraj) काउंटी खेल रहे हैं और आवेश (Avesh Khan) बीमार है। इसलिए उमेश यादव को टीम में जगह मिली। वहीं उन्होंने आईपीएल में इस साल शानदार गेंदबाजी की थी। हम उनकी काबिलियत और समझ से परिचित हैं, इसी कारण उनकी वापसी हुई और वह टीम के लिए इसका इस्तेमाल भी कर सकते हैं।” गौरतलब है कि शनिवार देर रात जानकारी सामने आई थी कि मोहम्मद शमी कोरोना के कारण इस सीरीज से बाहर हो गए हैं।

तीन साल बाद हुई उमेश की वापसी

उमेश यादव के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात करें तो उन्होंने टीम इंडिया के लिए अभी तक सिर्फ सात मुकाबले खेले हैं। उन्होंने 24.33 की औसत और 8.76 की इकोनॉमी से 9 विकेट लिए हैं। दिलचस्प यह है कि उमेश ने अपना आखिरी अंतरराष्ट्रीय मुकाबला भी ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ ही खेला था। उन्होंने 24 फरवरी 2019 को विशाखापत्तनम में खेले गए इस मैच में काफी रन लुटाए थे और एक भी विकेट नहीं ले पाए थे। उन्होंने यहां चार ओवर में 35 रन खर्चे थे। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैच को तीन विकेट से जीता था।   

शमी की विश्व कप खेलने की उम्मीदों को लग सकता है झटका

आपको बता दें कि मोहम्मद शमी को भारत की आगामी टी20 विश्व कप की 15 सदस्यीय टीम में तो जगह नहीं मिली थी। लेकिन उन्हें चार सदस्यीय स्टैंडबाय प्लेयर्स की सूची में शामिल किया गया था। पिछले साल अक्टूबर-नवंबर में यूएई में हुए टी20 वर्ल्ड कप के बाद से शमी को भारत की टी20 टीम में जगह नहीं मिली थी। लेकिन टी20 वर्ल्ड कप 2022 से पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका सीरीज के लिए उन्हें मेन स्क्वॉड में शामिल किया गया था। उम्मीद थी कि अगर वह इसमें अच्छा करते हैं तो उन्हें विश्व कप से पहले मेन स्क्वॉड में भी शामिल किया जा सकता है। लेकिन अब उनकी यह उम्मीदें टूट सकती हैं। ऑस्ट्रेलिया सीरीज से वह बाहर हो गए हैं। हालांकि, रिपोर्ट के मुताबिक साउथ अफ्रीका सीरीज तक वह फिट हो जाएंगे जो 28 सितंबर से शुरू होगी।

IND vs AUS T20 Series Schedule

Image Source : INDIA TV

IND vs AUS T20 Series Schedule

ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह।

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News





Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here