HomeSPORTST20 World Cup 2022: विश्व कप में सबसे सफल गेंदबाज होंगे हसरंगा,...

T20 World Cup 2022: विश्व कप में सबसे सफल गेंदबाज होंगे हसरंगा, श्रीलंकाई दिग्गज ने की भविष्यवाणी

Wanindu Hasaranga - India TV Hindi News
Image Source : AP
Wanindu Hasaranga

Highlights

  • 16 अक्टूबर से ऑस्ट्रेलिया में खेला जाएगा टी20 विश्व कप 2022
  • सुपर 12 में जाने के लिए श्रीलंका को जीतना होगा क्वालीफायर राउंड
  • श्रीलंका ने हाल में जीता है एशिया कप 2022 का खिताब

T20 World Cup 2022: टी20 विश्व कप से पहले एशिया कप का खिताब अपने नाम करने वाली श्रीलंकाई टीम ने शुक्रवार को श्रीलंका की टीम ने टी20 विश्व कप के लिए अपनी टीम का ऐलान कर दिया था। मैच विनरों से भरी इस टीम ने एशिया कप में जिस तरह का खेल दिखाया उसे देख कर हर कोई हैरान रह गया। श्रीलंका की इस जीत में सबसे बड़ा योगदान वानिंदु हसरंगा का था। उन्हें पूरे टूर्नामेंट में शानदार खेल के लिए मैन ऑफ द सीरीज भी चुना गया। वानिंदु हसरंगा श्रीलंका के विश्व कप टीम में भी शामिल हैं। अब श्रीलंकाई दिग्गज मुथैया मुरलीधरन ने वानिंदु हसरंगा को लेकर बड़ी बात कही है।

क्या बोले श्रीलंकाई दिग्गज 

श्रीलंका के महान स्पिनर मुथैया मुरलीधरन ने अगले महीने आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप में अपने देश के युवा लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा के लिए बड़ी सफलता की भविष्यवाणी की है। साथ ही कहा कि वह सामने वाली टीम के लिए घातक साबित होंगे। एशिया कप में शानदार प्रदर्शन के बाद वानिंदु हसरंगा आईसीसी की ताजा गेंदबाज रैंकिंग में तीन स्थान ऊपर चढ़कर छठे स्थान पर और आलराउंडर सूची में सातवें स्थान से चौथे स्थान पर पहुंच गए थे।

वानिंदु हसरंगा ने पूरे टूर्नामेंट में नौ विकेट चटकाए थे। जिसमें से तीन विकेट उन्होंने फाइनल में ही पाकिस्तान के खिलाफ लिए थे और उनका फॉर्म एक बड़ा कारण था कि श्रीलंका छठी बार एशिया कप का खिताब जीत सका। रॉयल चैलेंजर्स डॉट कॉम पर हसरंगा के बारे में बात करते हुए मुरलीधरन ने कहा कि, “वह एक जबरदस्त टी20 गेंदबाज हैं। पिछले 2-3 वर्षों में, उन्होंने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया है। वह एक युवा खिलाड़ी हैं। निश्चित रूप से आस्ट्रेलिया में, लेग स्पिनर के पास फिंगर स्पिनरों की तुलना में अधिक मौके होंगे। उनके खिलाफ बल्लेबाजी करना प्रतिद्वंद्वी के लिए मुश्किल होगा। आपको उनके खिलाफ बहुत सावधान रहना होगा।”

मुरलीधरन ने युवा श्रीलंकाई टीम की तारीफ की 

मुरली ने युवा श्रीलंकाई टीम और एशिया कप में उसके प्रयासों की भी प्रशंसा की। उन्होंने कहा, “पिछले कुछ वर्षों में हमारे पास बहुत युवा टीम थी। हमने एशिया कप में सर्वश्रेष्ठ क्रिकेट खेला। वे सर्वश्रेष्ठ टीम की तरह लग रहे थे और एशिया कप जीतने के योग्य थे।” सुपर 12 में जगह बनाने के लिए श्रीलंका को क्वालीफाइंग चरण को पार करना होगा, जहां वे नामीबिया, यूएई और नीदरलैंड के खिलाफ मुकाबला खेलेंगे।

टी20 विश्व कप 2022 के लिए श्रीलंकाई टीम: 

दासुन शनाका (कप्तान), दनुष्का गुणथिलका, पथुम निसांका, कुसल मेंडिस, चरित असलंका, भानुका राजपक्षे, धनंजया डी सिल्वा, वनिन्दु हसरंगा, महेश थीक्षाना, जेफरी वेंडरसे, चमिका करुणारत्ने, दुष्मंथा चमीरा (फिटनेस के अधीन), लाहिरू कुमारा (फिटनेस के अधीन), दिलशान मदुशंका और प्रमोद मधुशन।

(Inputs By IANS)

Latest Cricket News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here