HomeSPORTSपाकिस्तानी दिग्गज का संजू सैमसन पर बयान, कहा- BCCI ने मजबूरी में...

पाकिस्तानी दिग्गज का संजू सैमसन पर बयान, कहा- BCCI ने मजबूरी में बनाया कप्तान

संजू सैमसन- India TV Hindi News
Image Source : GETTYIMAGES
संजू सैमसन

Highlights

  • विश्व कप की टीम और साउथ अफ्रीका-ऑस्ट्रेलिया सीरीज की टीम से संजू बाहर
  • न्यूजीलैंड ए के खिलाफ वनडे सीरीज में इंडिया ए की कप्तानी करेंगे संजू
  • पाकिस्तानी दिग्गज ने BCCI के इस फैसले को बताया बड़ी मजबूरी

Sanju Samson: टी20 वर्ल्ड कप 2022 (T20 World Cup 2022) के लिए भारतीय टीम में संजू सैमसन के नहीं चुने जाने के बाद अभी तक बयानबाजियां जारी हैं। इसी कड़ी में पाकिस्तान के पूर्व लेग स्पिनर दानिश कनेरिया ने भी आईपीएल फ्रेंचाइजी राजस्थान रॉयल्स के कप्तान को लेकर बड़ा बयान दिया है। पाकिस्तानी दिग्गज का मानना है कि, बीसीसीआई ने संजू को ऑस्ट्रेलिया नहीं ले जाना का फैसला लेकर बड़ी गलती की है। उनका मानना है कि, इस गलती के बाद विरोध के कारण मजबूरी में उन्हें संजू सैमसन को भारत-ए टीम का कप्तान बनाना पड़ा।

गौरतलब है कि शुक्रवार 16 सितंबर को बोर्ड की तरफ से न्यूजीलैंड ए और भारत ए के बीच होने वाली तीन मैचों की वनडे सीरीज के स्क्वॉड का ऐलान किया गया था। इस टीम की कमान संजू सैमसन को सौंपी गई थी। हालांकि, सोशल मीडिया पर विश्व कप की टीम जारी करने के बाद शुरू हुआ विरोध इसके बाद भी नहीं थमा। खास बात यह रही कि सैमसन को ना ही रिजर्व में जगह मिली और ना ही विश्व कप से पहले ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच होने वाली टी20 सीरीज में उन्हें मौका मिला। 

क्या बोले दानिश कनेरिया?

दानिश कनेरिया ने अपने यूट्यूब चैनल पर संजू सैमसन का चयन नहीं होने पर बयान दिया और कहा,”ऑस्ट्रेलिया में संजू सैमसन की बल्लेबाजी शैली आपको एक्स-फैक्टर देती। उछाल वाली पिचों और वहां के विकेटों पर संजू से बेहतर कोई नहीं खेलता…संजू को अब (न्यूजीलैंड के खिलाफ) इंडिया ए का कप्तान बनाया गया है। बीसीसीआई इतने दबाव में आ गया है कि संजू को भारत ए की कप्तानी मजबूरी में सौंप दी गई।”

कनेरिया ने आगे कहा,”किसी भी राष्ट्रीय टीम की कप्तानी करना गर्व की बात होती है, चाहें वह किसी भी कैटेगरी की हो। संजू सैमसन के लिए यह काफी अच्छा मौका है। अगर वह कप्तान के तौर पर इंडिया ए को सीरीज में जीत दिला देते हैं तो यह बहुत अच्छा होगा।” आपको बता दें कि भारत ए ने प्रियांक पंचाल की अगुआई में न्यूजीलैंड ए के खिलाफ 1-0 से सीरीज अपने नाम की। अब एकदिवसीय सीरीज 22 सितंबर से शुरू हो रही है। श्रृंखला के अगले दो मैच 25 और 27 सितंबर को खेले जाएंगे।

संजू सैमसन पहली बार करेंगे भारत-ए की कप्तानी

तीन मैचों की वनडे सीरीज में भारत-ए की अगुआई पहली बार संजू सैमसन करेंगे। यह मुकाबले 22, 25 और 27 सितंबर को खेले जाएंगे। इस सीरीज में भारतीय टीम में इंटरनेशनल टीम के कई खिलाड़ी नजर आएंगे। वहीं उमरान मलिक जैसे युवा गेंदबाज पर सभी की नजरें होंगी। इस सीरीज के लिए भारतीय टीम इस प्रकार है:-

पृथ्वी शॉ, अभिमन्यू ईश्वरन, रुतुराज गायकवाड़, राहुल त्रिपाठी, रजत पाटीदार, संजू सैमसन (कप्तान), केएस भरत (विकेटकीपर), कुलदीप यादव, शाहबाज अहमद, राहुल चाहर, तिलक वर्मा, कुलदीप सेन, शार्दुल ठाकुर, उमरान मलिक, नवदीप सैनी, राज अंगद बावा।

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here