HomeSPORTSDurand Cup: बेंगलुरू एफसी ने जीता डूरंड कप का फाइनल, मुंबई सिटी...

Durand Cup: बेंगलुरू एफसी ने जीता डूरंड कप का फाइनल, मुंबई सिटी को 2-1 से हराया

Durand Cup- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER (DURAND CUP)
Durand Cup

Highlights

  • बेंगलुरू ने जीता डूरंड कप का फाइनल
  • मुंबई सिटी को दी 2-1 से मात
  • सुनील छेत्री की टीम ने किया कमाल

Durand Cup: बेंगलुरू एफसी और उनके स्टार कप्तान सुनील छेत्री ने रविवार को यहां विवेकानंद युवा भारती क्रिरांगन (वीवाईबीके) में फाइनल में मुंबई सिटी एफसी को 2-1 से हराकर इंडियन ऑयल डूरंड कप का पहला खिताब अपने नाम किया। इस कांटे के मुकाबले में आखिर तक बेंगलुरू की टीम ने पकड़ नहीं छोड़ी और इसी के चलते उन्हें अपना पहला खिताब मिला। वहीं मुंबई की टीम सिर्फ एक गोल से इस मुकाबले को हार गई।

बेंगलुरू एफसी का कमाल

बेंगलुरू एफसी (बीएफसी) विजेताओं के लिए शिवा शक्ति और ब्राजीलियाई एलन कोस्टा ने गोल किए, जबकि अपुइया को मुंबई सिटी एफसी (एमसीएफसी) के लिए एकमात्र गोल मिला, जो एक अच्छा फुटबॉल मैच साबित हुआ। मुंबई को खेल के पहले ही मिनट में फ्री-किक मिली, लेकिन द ब्लूज ने खेल के 10वें मिनट में शिवा शक्ति के पांचवें टूर्नामेंट गोल से शुरूआती बढ़त बना ली।

मुंबई ने गंवाए आसान मौके

17वें मिनट में छांगटे के पास आइलैंडर्स के लिए पहला मौका होने के बाद, उन्हें आधे घंटे के निशान पर बराबरी मिली, जब संदेश झिंगन ने एक खतरनाक क्षेत्र में फ्री-किक दी। लेकिन वह गोल करने में नाकाम रहे। द ब्लूज तब 38वें मिनट में लगभग आगे बढ़ गए थे, जब रोशन सिंह के कॉर्नर पर रॉय कृष्णा के प्रयास को छांगटे ने असफल कर दिया।

दूसरे हाफ में हुआ एक-एक गोल

दूसरे हाफ में भी टीमों ने जबरदस्त खेल दिखाया, दोनों ही टीमों को कई मौके मिले, लेकिन उन्हें गोल करने में सफलता नहीं मिली। हालांकि थोड़ी-थोड़ी देर के बाद बेंगलुरु और मुंबई ने एक-एक गोल करने में कामयाब रहे, लेकिन बेंगलुरू एफसी मुंबई को 2-1 हराकर पहली बार खिताब अपने नाम करने में सफल रही। कांटे के इस मुकाबले में आखिरी मिनट तक टीमें लड़ती रहीं, लेकिन खिताब बेंगलुरू की टीम के हाथ लगा।

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here