HomeBUSINESS NEWSiPhone-14 के डायनामिक आइलैंड वाले फीचर के बारे में कितना जानते हैं...

iPhone-14 के डायनामिक आइलैंड वाले फीचर के बारे में कितना जानते हैं आप? ये रही पूरी डिटेल

iPhone-14 के डायनामिक...- India TV Hindi News
Photo:IANS iPhone-14 के डायनामिक आइलैंड वाले फीचर के बारे में कितना जानते हैं आप?

iPhone-14: एप्पल (Apple) नए मॉडल्स के साथ नए डिजाइन में शिफ्ट हुआ है। आईफोन 14 प्रो और प्रो मैक्स यूजर्स को सबसे नया फीचर इसमें मिला है। इस फीचर का नाम है डायनेमिक आइलैंड। लोग अलग-अलग तरीके से इस फीचर को आजमा रहे हैं। कुछ ऐप डेवलपर्स होम स्क्रीन पर नए डिजाइन के साथ गेम तैयार कर रहे हैं। 

ट्वीट कर दी जानकारी

ऐप डेवलपर क्रिस स्मोल्का ने ‘हिट द आइलैंड’ नाम से पोंग-स्टाइल गेम बनाया है। यह उपयोगकर्ता को अंक अर्जित करने के लिए पैडल और डायनामिक आइलैंड के बीच एक गेंद को उछालने की चुनौती देता है। उन्होंने एक ट्वीट में कहा कि अभी आईफोन 14 प्रो किसके पास है? इसे जल्द से जल्द डिवाइस पर टेस्ट करने की जरूरत है। हिट द आइलैंड आईफोन 14 प्रो के लिए हमारा गेम कॉन्सेप्ट अभी भी धीमा है लेकिन यह अच्छा है। जितना आसान लगता है, गेंद के साथ द्वीप को हिट करें और अंक प्राप्त करें, ऐसा है नहीं। क्योंकि गेंद की गति धीरे-धीरे तेज हो जाती है। इसे क्लोन किया जा सकता है।

रेडिट के लिए अपोलो ऐप के डेवलपर क्रिश्चियन सेलिग ने ऐप का उपयोग करते समय डायनामिक आइलैंड पर एक पिक्सेलयुक्त पालतू जानवर रखने का मजेदार विकल्प जोड़ा है। सेलिग ने कहा कि उसे आईफोन 14 प्रो पर डायनामिक आइलैंड का फीचर सबसे अच्छा लगा है।

क्या है इस फीचर की खासियत

ऐप्पल के मुताबिक, डायनेमिक आइलैंड आईफोन के साथ बातचीत करने के नए तरीकों को सक्षम बनाता है, जिसमें एक ऐसा डिजाइन होता है जो हार्डवेयर और सॉ़फ्टवेयर के बीच के तालमेल को बनाता है, जो वास्तविक समय में महत्वपूर्ण अलर्ट, नोटिफिकेशन और गतिविधियों को दिखाने में अनुकूल होता है।

यूजर्स को मिलेगी स्मूथनेस

डायनेमिक आइलैंड की शुरूआत के साथ, ट्रू डेप्थ कैमरा को कम डिस्प्ले एरिया लेने के लिए डिजाइन किया गया है। स्क्रीन पर बिना किसी छेड़छाड़ के डायनामिक आइलैंड एक सक्रिय स्थिति बनाए रखता है ताकि उपयोगकर्ताओं को एक साधारण टैप-एंड-होल्ड के साथ नियंत्रण तक आसान पहुंच की अनुमति मिल सके। मानचित्र, संगीत या टाइमर रिमाइन जैसी चल रही गतिविधियां दिखाई देती हैं और इनका एक-दूसरे पर प्रभाव रहता है। आईओएस 16 में तीसरी पार्टी ऐप्स जो स्पोर्ट्स स्कोर और लाइव गतिविधियों के साथ राइड-शेयरिंग जैसी जानकारी प्रदान करते हैं, डायनेमिक आइलैंड का फायदा उठा सकते हैं।

Latest Business News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here