HomeSPORTST20 World Cup: विराट कोहली या केएल राहुल, ओपनिंग में किसका है...

T20 World Cup: विराट कोहली या केएल राहुल, ओपनिंग में किसका है कैसा रिकॉर्ड? देखें हैरान करने वाले आंकड़े

Rohit Sharma, Virat Kohli and KL Rahul, t20 world cup- India TV Hindi News
Image Source : GETTY
Rohit Sharma, Virat Kohli and KL Rahul

Highlights

  • विराट कोहली ने ओपनिंग में लगाया है एकमात्र शतक
  • केएल राहुल ने ओपनिंग में जड़े हैं 16 अर्धशतक
  • राहुल ने तीसरे और चौथे स्थान पर खेली है शतकीय पारी

Indian Openers RECORDS: भारतीय कप्तान रोहित शर्मा ने रविवार को यह साफ कर दिया कि आगामी टी20 वर्ल्ड कप में विराट कोहली टीम इंडिया के तीसरे ओपनर होंगे। इसके साथ ही उन्होंने यह भी स्पष्ट कर दिया कि केएल राहुल टीम के मुख्य ओपनर होंगे जबकि विराट विकल्प के तौर पर उपलब्ध रहेंगे। रोहित ने यह भी कहा कि विराट वर्ल्ड कप में कुछ मैचों में ओपनिंग भी कर सकते हैं।

विराट होंगे भारत के तीसरे ओपनर

रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मंगलवार (20 सितंबर) से शुरू हो रही टी20 सीरीज से पहले मीडिया को संबोधित किया। उन्होंने इस दौरान कई मुद्दों पर खुलकर बात की। इस दौरान उन्होंने टीम के ओपनर को लेकर चल रही चर्चाओं को विराम दे दिया और कहा कि हम अब कोई और प्रयोग नहीं करना चाहते और राहुल ही हमारे लिए पारी की शुरुआत करेंगे। उन्होंने कहा कि उनकी विराट से ओपनिंग कराने को लेकर कोच राहुल द्रविड़ से बात हुई थी और दोनों की ही इस मामले में एक राय है। रोहित ने कहा कि विराट का एशिया कप में प्रदर्शन देखकर हम खुश हैं और उन्हें कुछ मैचों में ओपनिंग करा सकते हैं।

विराट कोहली टीम के लिए निभाएंगे अहम भूमिका, रोहित और द्रविड़ ने टी20 वर्ल्ड कप के लिए बनाया ये खास प्लान

टी20 वर्ल्ड कप 2021 के बाद टीम इंडिया ने ओपनिंग में किए प्रयोग

बता दें कि पिछले साल यूएई में खेले गए टी20 वर्ल्ड कप के बाद से टीम इंडिया ने ओपनिंग स्लॉट को लेकर काफी प्रयोग किए। टीम ने करीब 10 खिलाड़ियों को इस पोजीशन के लिए आजमाया। लेकिन आखिर में वर्ल्ड कप स्क्वॉड के लिए रोहित और केएल राहुल ही इस भूमिको के लिए परफेक्ट माने गए। टी20 वर्ल्ड कप के शुरू होने में अब एक महीने से भी कम का समय बचा है और टीम इंडिया के ओपनर्स को लेकर भी अब चीजें स्पष्ट हो गई हैं तो ऐसे में आइए एक नजर डालते हैं भारत के दोनों ओपनर्स (विराट और राहुल) के रिकॉर्ड पर।

ओपनिंग में कोहली का रिकॉर्ड शानदार

विराट की बात करें तो उन्होंने टी20I में कुल 9 बार ओपनिंग की है। इस दौरान उन्होंने 57.14 की औसत और 161.3 की स्ट्राइक रेट से 400 रन बनाए हैं। विराट ने इस दौरान दो अर्धशतक और एक शतक लगाया है। उनका शतक हाल ही में एशिया कप में अफगानिस्तान के खिलाफ आया था। वह 9 मैचों में 48 चौके और 11 छक्के भी लगा चुके हैं।

राहुल भी हैं हिट

बात करें केएल राहुल के प्रदर्शन की तो उन्होंने कुल 43 बार ओपनिंग की है। इसमें उन्होंने 38.1 की औसत और 138.8 की स्ट्राइक रेट से 1524 रन बनाए हैं। इस दौरान उनके बल्ले से 16 अर्धशतक निकले हैं। वह 128 चौके और 64 छक्के भी लगा चुके हैं। दिलचस्प यह है कि राहुल ने टी20I में दो शतक लगाए हैं लेकिन दोनों ही ओपनिंग में नहीं बल्कि तीसरे और चौथे स्थान पर आए हैं।

ओपनिंग में विराट और राहुल का प्रदर्शन

  विराट कोहली केएल राहुल
मैच 9 43
रन 400 1524
औसत 57.14 38.1
स्ट्राइक रेट 161.3 138.8
अर्धशतक 2 16
शतक 1 0
चौका 48 128
छक्का 11 64
बेस्ट स्कोर 122* 91

Latest Cricket News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here