HomeSPORTSPredicted XI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी क्या दाएं-बाएं के फेर में पड़ेगी...

Predicted XI: ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी क्या दाएं-बाएं के फेर में पड़ेगी टीम इंडिया? पहले टी20 में किसे मिलेगा मौका

IND vs AUS Predicted XI, ind vs aus, india vs australia, team india- India TV Hindi News
Image Source : GETTY
IND vs AUS Predicted XI

Highlights

  • भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेली जाएगी तीन मैचों की सीरीज
  • मोहाली में 20 सितंबर को पहला मैच
  • रोहित शर्मा करेंगे टीम इंडिया की कप्तानी

IND vs AUS Predicted XI: भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच मंगलवार (20 सितंबर) से शुरू होने जा रही तीन मैचों की टी20 सीरीज टीम इंडिया के लिहाज से बेहद अहम होने वाली है। एशिया कप में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद भारतीय टीम अपनी पूरी ताकत के साथ सीरीज में उतरने की कोशिश करेगी और इस दौरान अपनी तैयारियों को परखने की कोशिश करेगी।

टी20 वर्ल्ड कप और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम लगभग एक ही है। ऐसे में टीम सीरीज में अपने बेस्ट खिलाड़ियों के साथ ही मैदान पर उतरने की कोशिश करेगी। हालांकि रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ के लिए आखिरी 11 खिलाड़ियों का चयन काफी माथापच्ची वाला होने की उम्मीद है। ये देखना दिलचस्प होगा कि टीम मैनेजमेंट मोहाली में होने वाले पहले टी20 मैच के लिए किन 11 खिलाड़ियों पर दांव लगाता है।

भारतीय टीम में वैसे टॉप ऑर्डर में कोई छेड़छाड़ होने की उम्मीद नहीं है और गेंदबाजी में भी लगभग चीजें बहुत हद तक साफ हैं। लेकिन सबसे बड़ी दिक्कत फिनिशर की भूमिका और छठे गेंदबाजी विकल्प के लिए खिलाड़ी का चयन करना है।

टॉप ऑर्डर:

रोहित शर्मा पहले ही साफ कर चुके हैं कि केएल राहुल ही टीम के मुख्य ओपनर होंगे। ऐसे में पारी की शुरुआत रोहित और राहुल ही करते दिखेंगे और विराट कोहली तीसरे स्थान पर ही बल्लेबाजी के लिए उतरेंगे। वहीं सूर्यकुमार यादव की भी चौथे स्थान के लिए जगह पक्की है।

मिडिल ऑर्डर:

हार्दिक पांड्या की ऑलराउंडर की भूमिका में जगह पक्की है। वह टीम के चौथे तेज गेंदबाज और बल्लेबाजी में फिनिशर या एक तरह से फ्लोटर (परिस्थिति के हिसाब से बल्लेबाजी क्रम में बदलाव) का काम करेंगे।

पंत या कार्तिक:

सबसे बड़ा सवाल यही है कि ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक में से किसे मौका मिलेगा। क्या पंत को बाएं हाथ का बल्लेबाज होने का फायदा मिलेगा या कार्तिक को फिनिशर के तौर पर टीम में शामिल किया जाएगा।

अक्षर या अश्विन:

यह भी देखना दिलचस्प होगा कि जडेजा के विकल्प के तौर पर टीम में शामिल किए गए अक्षर पटेल को मौका मिलेगा या फिर अनुभव के लिहाज से रविचंद्रन अश्विन को खिलाया जाएगा।

गेंदबाजों का स्थान पक्का

मोहाली की पिच पर तेज गेंदबाजों को मदद मिलती है, इसे ध्यान में रखते हुए टीम इंडिया यहां चार गेंदबाजों के साथ उतर सकती है, ऐसे में भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की तिकड़ी का खेलना लगभग तय है। जबकि स्पिन के लिहाज से टीम लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल के साथ ही जाना पसंद करेगी।

टीम इंडिया की संभावित एकादश

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या, दिनेश कार्तिक, रविचंद्रन अश्विन, हर्षल पटेल, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, युजवेंद्र चहल

भारत का स्कॉड

रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, आर अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, भुवनेश्वर कुमार, उमेश यादव, हर्षल पटेल, दीपक चाहर, जसप्रीत बुमराह

Latest Cricket News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here