HomeSPORTSYuvraj Singh: युवराज सिंह को मिला एक और नायाब तोहफा, 15 साल...

Yuvraj Singh: युवराज सिंह को मिला एक और नायाब तोहफा, 15 साल पहले आज ही के दिन किया था ये कारनामा

Yuvraj Singh- India TV Hindi News
Image Source : TWITTER
Yuvraj Singh

Highlights

  • युवराज सिंह ने आज ही के दिन 2007 में जड़े थे छह छक्के
  • T10 लीग में नए रोल में नजर आएंगे युवराज सिंह
  • नवंबर 23 से शुरू होगा T10 लीग 2022

Yuvraj Singh: युवराज सिंह एक शानदार खिलाड़ी रह चुके हैं। मैदान में जब युवराज सिंह का बल्ला चलता था, तब विपक्षी टीम के पसीने छुट जाते थे। युवराज सिंह ने आज ही के दिन साल 2007 में 6 छक्के जड़े थे। उन्होंने साल 2007 के टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ खेले गए मैच में छह छक्के जड़ कर इतिहास रच दिया था। उन्होंने सोशल मिडिया पर अपने बेटे के साथ उन पुरानी यादों को ताजा करते हुए एक वीडियो भी शेयर किया है। उनके लिए यह दिन बेहद खास है और आज ही उन्हें अबु धाबी टी10 लीग में एक फ्रेंचाइजी का मेंटर भी बना दिया गया है।

युवराज सिंह बनाया गया मेंटर

यूएसए के स्काई स्ट्राइकर्स ने सोमवार को घोषणा की है कि उन्होंने अबु धाबी टी10 लीग में एक फ्रेंचाइजी हासिल कर ली है, जिसे न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स कहा जाएगा। बाएं हाथ के युवराज सिंह को टीम मेंटर के रूप में बोर्ड में शामिल किया गया है। वह पहले 2019 में अबु धाबी टी10 लीग का हिस्सा थे। फ्रेंचाइजी ने कीरोन पोलार्ड को अपने आइकन खिलाड़ी के रूप में लिया है और इंग्लैंड के 2019 वनडे विश्व कप विजेता कप्तान इयोन मॉर्गन को अपने प्लेटिनम खिलाड़ी के रूप में भी साइन किया है। पाकिस्तान के आजम खान और आयरलैंड के पॉल स्टलिर्ंग दो श्रेणी ए के खिलाड़ी हैं, जिनके साथ फ्रेंचाइजी ने करार किए हैं।

टूर्नामेंट में न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स को शामिल करने से यह 8 टीमों की प्रतियोगिता बन गई है, जिसमें दो टीमें अमेरिका से शामिल हैं। स्ट्राइकर्स फ्रेंचाइजी का अमेरिका में एक क्रिकेट फ्रेंचाइजी के रूप में एक सफल कार्यकाल रहा है और उन्हें अबु धाबी टी10 जैसी प्रसिद्ध लीगों के साथ-साथ दुनिया के अन्य हिस्सों में भी अपना विस्तार करने की उम्मीद है। अबु धाबी टी10 का हिस्सा बनने के लिए उत्साहित, स्ट्राइकर्स फ्रेंचाइजी के मालिक सागर खन्ना ने कहा कि, “यह हमारी फ्रेंचाइजी के लिए बेहद रोमांचक समय है क्योंकि अबु धाबी टी10 यूनिक टूर्नामेंट है, जो दुनिया भर के विशेष खिलाड़ियों को एक साथ लाता है।”

पोलार्ड और मोर्गन की जोड़ी से डरे विपक्षी

करार पर बात करते हुए सागर ने कहा कि, “कीरोन पोलार्ड और इयोन मोर्गन सफेद गेंद वाले क्रिकेट के सबसे बड़े नामों में से हैं। दोनों बेहद खतरनाक खिलाड़ी हैं और हमें इसमें कोई संदेह नहीं है कि उनके नेतृत्व के गुण हमारे कैंप को आगे बढ़ाने के लिए बेहद जरूरी होंगे। पोलार्ड और मोर्गन ने विपक्षी टीम के मन में डर पैदा कर दिया और हमें वह विचार पसंद आया है।”

अबु धाबी टी10 नवंबर 23 से शुरू होगा और यह दो सप्ताह तक चलने वाला टूर्नामेंट होगा, जिसमें अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट सितारे एक छोटे और रोमांचक 10 ओवर के प्रारूप में प्रतिस्पर्धा करेंगे। न्यूयॉर्क स्ट्राइकर्स संयुक्त राज्य अमेरिका की दूसरी टीम है जो अबु धाबी टी10 में भाग लेगी और अमेरिका में क्रिकेट की बढ़ती गुणवत्ता को उजागर करने में मदद करेगी।

यह भी पढ़े: 

IND Legends vs NZ Legends Live Score: सचिन तेंदुलकर के रनों की रफ्तार पर बारिश ने लगाई लगाम, खेल रुका

IND vs AUS 1st T20I: मोहाली में बनेंगे ये रिकॉर्ड! रोहित शर्मा और विराट कोहली के बीच रेस जारी

PAK vs ENG: इंग्लैड के लिए कारगर साबित होगा यह खिलाड़ी, कहा – ‘परिस्थितियों के अनुकूल ढलने की कोशिश करूंगा’

Latest Cricket News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here