HomeSPORTST20 League Auction: अब लखनऊ की टीम से खेलेगा CSK का ये...

T20 League Auction: अब लखनऊ की टीम से खेलेगा CSK का ये घातक ऑलराउंडर, मोटी रकम के साथ दूसरी टीम में शामिल

CSK- India TV Hindi News
Image Source : IPL (TWITTER)
CSK

Highlights

  • चेन्नई का खिलाड़ी लखनऊ की टीम में
  • लाखों रुपये में किया शामिल
  • नई जर्सी में अब आएगा नजर

T20 League Auction: साउथ अफ्रीका में अगले  साल से खेले जाने वाली टी20 लीग का सभी क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार है। इस लीग में ज्यादातर टीमों के ऊपर आईपीएल फ्रेंचाइजी का ही मालिकाना हक होगा। आज इस लीग के ऑक्शन का पहला दिन है, जहां दुनियाभर के खिलाड़ियों पर टीमों ने करोड़ों रुपये उड़ाए। कई ऐसे खिलाड़ियों को भी टीमों ने खरीदा जिन्होंने आईपीएल में कमाल किया हुआ है। चार बार की आईपीएल चैंपियन टीम चेन्नई सुपर किंग्स के स्टार ऑलराउंडर ड्वेन प्रीटोरियस पर भी मोटी रकम खर्च की गई।

इस टीम में शामिल हुए प्रीटोरियस

साउथ अफ्रीका के स्टार ऑलराउंडर ड्वेन प्रीटोरियस को आईपीएल 2022 के ऑक्शन में सीएसके ने 50 लाख रुपये में अपनी टीम में शामिल किया था। अब साउथ अफ्रीका लीग के पहले ऑक्शन में ये खिलाड़ी काफी महंगा बिका। प्रीटोरियस को लखनऊ सुपर जायंट्स के मालिकाना हक वाली टीम डरबन सुपर जायंट्स ने 4.1 मिलियन रुपये में अपने टीम में शामिल किया। ये अभी तक इस लीग में बिके सबसे महंगे खिलाड़ियों की लिस्ट में शामिल हैं। प्रीटोरियस गेंद और बल्ले से मैच को पलटने के लिए जाने जाते हैं। 

पिछले आईपीएल में खेले थे ड्वेन

बता दें कि ड्वेन प्रीटोरियस आईपीएल 2022 में सीएसके के लिए खेले थे। प्रीटोरियस ने पिछले सीजन में कुल 6 मुकाबले खेले थे। इस दौरान उनके बल्ले से सिर्फ 44 रन निकल पाए थे। वहीं प्रीटोरियस ने गेंद से 6 विकेट निकाले थे। उनका प्रदर्शन इतना खास नहीं रहा था। लेकिन हाल ही में जब साउथ अफ्रीकी टीम भारत आई थी तो इस खिलाड़ी ने बल्ले से अलग ही जलवा दिखाया था। उनको इसी के चलते साउथ अफ्रीका की टी20 लीग में मोटी रकम खर्च कर अपने साथ शामिल किया है। 

इन खिलाड़ियों पर भी बरसा पैसा?

प्रीटोरियस के अलावा साउथ अफ्रीका के ही रिली रोसू पर दिल्ली कैपिटल्स की टीम प्रिटोरिया कैपिटल्स ने 69 लाख (6.9 मिलियन) का दांव खेला और उन्हें खरीद लिया। सनराइजर्स ने अपनी आईपीएल टीम हैदराबाद के खिलाड़ी मार्को यान्सन पर यहां भी विश्वास दिखाया और 6.1 मिलियन में अपने साथ जोड़ा। सीएसके के ड्वेन प्रिटोरियस को लखनऊ सुपरजायंट्स की फ्रेंचाइजी डरबन सुपरजायंट्स ने 4.1 मिलियन में और राजस्थान रॉयल्स के रासी वान दर डूसेन को एमआई केपटाउन ने 3.9 मिलियन में खरीदा। 

Latest Cricket News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here