Headlines

बाजार में अब भी iPhone के इस जेनेरेशन फोन की डिमांड हाई, जानिए रिपोर्ट में क्या कहा गया?

बाजार में अब भी iPhone के इस जेनेरेशन फोन की डिमांड हाई, जानिए रिपोर्ट में क्या कहा गया?

बाजार में अब भी iPhone के...- India TV Hindi News
Photo:APPLE IPHONE 14 बाजार में अब भी iPhone के इस जेनेरेशन फोन की डिमांड

एप्पल की नेक्स्ट जेनेरेशन फोन iPhone 14 प्रो मॉडल बेस आईफोन 14 की तुलना में बाजार में ज्यादा लोकप्रिय हैं। एक नई रिपोर्ट में यह जानकारी दी गई है। गिज्मोचाइना की रिपोर्ट के अनुसार, वह अपने आपूर्तिकर्ताओं को वैनिला आईफोन 14 मॉडल से अधिक महंगे आईफोन 14 प्रो वर्जन्स में उत्पादन क्षमता को स्थानांतरित करने के लिए कहने की योजना बना रही है।

आईफोन 14 प्रो सीरीज के उत्पादन को बढ़ाने की कोशिश

कंपनी बाद में उच्च मांग को देखते हुए बदलाव कर रही है, इसलिए अपने उत्पादन को बढ़ाने से इस साल की चौथी और अंतिम तिमाही में बिक्री बढ़ाने में मदद मिलेगी। वर्तमान में, एप्पल ने स्पष्ट रूप से फॉक्सकॉन को अपने लेटेस्ट आईफोन लाइनअप के एएसपी (औसत बिक्री मूल्य) को बढ़ाने के लिए आईफोन 14 प्रो सीरीज के उत्पादन को बढ़ाने के लिए कहा है।

रिपोर्ट में कहा गया है कि दूसरे शब्दों में विश्लेषक 2022 आईफोन्स के एएसपी को लगभग 10 प्रतिशत बढ़ाने के लिए शिपमेंट और बिक्री में वृद्धि की उम्मीद कर रहे हैं। अनजान लोगों के लिए, ब्रांड ने अपने फार आउट इवेंट के दौरान आईफोन 14 सीरीज की घोषणा की थी, जिसमें नए मॉडल पिछली पीढ़ी के आईफोन 13 पर विभिन्न सुधारों की विशेषता रखते थे।

नई सीरीज में एक नया आईफोन 14 प्लस शामिल था, जिसने मिनी मॉडल को बदल दिया, जबकि प्रो वेरिएंट ने भी मोर्चे पर डिजाइन में एक बड़ा बदलाव लाया। इस बीच, इन हायर एंड वेरिएंट के पीछे भी कैमरा विनिर्देशों में एक टक्कर देखी गई।

2025 तक 25 प्रतिशत भारत में स्थानांतरित करने जा रही कंपनी

जेपी मॉर्गन के एक विश्लेषण के अनुसार, भारत में IT प्रोडक्ट्स के स्थानीय मैन्युफैक्चरिंग को दोगुना होने के चलते एप्पल इस साल के अंत तक अपने नए आईफोन 14 प्रोडक्शन का 5 प्रतिशत और 2025 तक 25 प्रतिशत भारत में स्थानांतरित करने जा रही है।

विश्लेषकों ने पहले भविष्यवाणी की थी कि एप्पल ने इस साल भारत में अपने नए आईफोन्स के उत्पादन की अवधि को चीन में उत्पादन साइकल से मुश्किल से छह सप्ताह या उससे भी कम कर दिया है। अगले साल, एप्पल आईफोन 15 चीन के साथ भारत में फॉक्सकॉन और विस्ट्रॉन मैन्युफैक्चरिंग सुविधाओं में अपना उत्पादन देख सकता है।

रिपोर्ट में दी गई जानकारी

जेपी मॉर्गन की रिपोर्ट के अनुसार, भारत की आईफोन आपूर्ति श्रृंखला ने ऐतिहासिक रूप से केवल पुराने मॉडल की आपूर्ति की है। दिलचस्प बात यह है कि एप्पल ने अनुरोध किया है कि ईएमएस विक्रेता 2022 की चौथी तिमाही में भारत में आईफोन 14/14 प्लस मॉडल का निर्माण मुख्यभूमि चीन में उत्पादन शुरू होने के दो से तीन महीनों के भीतर करें।

रिपोर्ट में कहा गया है, “बहुत कम अंतराल भारत के उत्पादन के बढ़ते महत्व और भविष्य में भारत के विनिर्माण के लिए उच्च आईफोन आवंटन की संभावना का संकेत देता है। हमारा मानना है कि आईफोन प्रो सीरीज (ईएमएस विक्रेताओं द्वारा किया गया) के अधिक जटिल कैमरा मॉड्यूल संरेखण और आईफोन 14 सीरीज (टैक्स बचत) के लिए उच्च स्थानीय बाजार की मांग के कारण एप्पल अब भारत में केवल आईफोन 14/14 प्लस मॉडल का उत्पादन करता है।”

Latest Business News





Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *