Headlines

इस बार डोंगरगढ़ पदयात्रा का रूट चेंज:भिलाई के पावर हाउस अंडरब्रिज, MD चौक, अंजोरा बाईपास होते हुए जाएंगे श्रद्धालु…

दुर्ग जिला प्रशासन ने इस बार नवरात्रि पदयात्रा के मार्ग में परिवर्तन किया है। हर साल की तरह इस साल श्रद्धालु पावर हाउस चौक से सुपेला की ओर ना जाकर अब परिवर्तित मार्ग पावर हाउस अंडर ब्रिज से टाउनशिप होते हुए डोंगरगढ़ जाएंगे। पदयात्रा पावर हाउस से मुर्गा चौक, सेन्ट्रल एवेन्यू होते हुए सेक्टर 09 चौक, एमडी चौक, ठगडा बांधा ब्रिज, जेल तिराहा, महराजा चौक, पोटिया चौक से पुलगांव चौक होते हुए अंजोरा बाईपास की ओर से गुजरेगी।

कलेक्टोरेट सभागार में नवरात्रि पदयात्रियों की सुविधा एवं सुरक्षा को देखते हुए एक बैठक बुलाई गई। बैठक में डोंगरगढ़ पदयात्रा के मार्ग परिवर्तन का निर्णय लिया गया। बैठक में निर्देश दिए गए कि सभी अधिकारी देर शाम इस रूट का निरीक्षण करेंगे। वह यहां लाइटिंग सहित सभी आवश्यकताओं के संबंध में इंतजाम करवाएंगे। यहां प्राथमिक स्वास्थ्य व्यवस्था, पेयजल व्यवस्था, सफाई व्यवस्था और रूट में जहां-जहां भी लाइट की जरूरत है, उसके पुख्ता इंतजाम करने के निर्देश कलेक्टर ने दिए हैं।
सड़क में बनाए जाएंगे अस्थाई ब्रेकर
बैठक में बताया गया कि सड़क में बीच-बीच में अस्थायी ब्रेकर बनाए जाएंगे। इससे वाहनों की गति नियंत्रित रह सकेगी। जहां जहां टेंट लगाए गए हैं वहां पब्लिक एड्रेसिंग सिस्टम की व्यवस्था भी होगी। कुछ सूचनात्मक फ्लैक्स भी टेंट के भीतर लगाए जाएं ताकि यात्रियों को परेशानी न हो।

झाड़ियों की छंटाई के लिए निगम अधिकारियों को निर्देश
बैठक में निगम के अधिकारियों को निर्देश दिया गया कि वह पदयात्रा मार्ग में झाड़ियों की छंटाई समय से करवा दें। इसके साथ ही बैठक में अन्य सभी अधिकारियों को दायित्व सौंपे गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *