HomeSPORTSदीपक चाहर ने आखिरी बार नागपुर में ही बनाया था वर्ल्ड रिकॉर्ड,...

दीपक चाहर ने आखिरी बार नागपुर में ही बनाया था वर्ल्ड रिकॉर्ड, अब ऑस्ट्रेलिया से इसी मैदान पर भिड़ंत

Deepak Chahar in Nagpur- India TV Hindi News

Image Source : BCCI
Deepak Chahar in Nagpur

Highlights

  • भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच नागपुर में दूसरा मैच
  • 2019 में यहां खेला गया था आखिरी मैच
  • दीपक चाहर ने लगाई थी विकेटों की झड़ी

Deepak Chahar in Nagpur: भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम दूसरे वनडे के लिए नागपुर पहुंच चुकी है। दोनों टीमें इस मैदान पर पहली बार टी20I में भिड़ेंगी। भारतीय टीम हालांकि यहां दो मैच खेल चुकी है और दोनों में ही उसे जीत हासिल हुई थी। लेकिन ऑस्ट्रेलिया की टीम इस मैदान पर कभी नहीं खेली है और ऐसे में भारत को इसका फायदा मिल सकता है। 

भारतीय टीम नागुपर के विदर्भ क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में आखिरी बार 2019 में टी20 मुकाबला खेली थी। उस वक्त टीम इंडिया ने बांग्लादेश को 30 रनों से हराया था। भारत की जीत के साथ-साथ तेज गेंदबाज दीपक चाहर के लिए भी यह मैच बेहद खास रहा था। उन्होंने इसी मैदान पर पहली बार खेलते हुए वर्ल्ड रिकॉर्ड अपने नाम किया था, जिसे आज भी कोई तोड़ नहीं पाया है। 30 साल के दाएं हाथ के तेज गेंदबाज दीपक 10 नवंबर 2019 को इसी मैदान पर बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए मैच में टीम का हिस्सा थे। भारतीय टीम ने केएल राहुल और श्रेयस की अर्धशतकीय पारी की बदौलत बांग्लादेश के सामने जीत के लिए 175 रन का लक्ष्य रखा था।

दीपक ने हैट्रिक समेत लिए थे छह विकेट

इसके बाद बांग्लादेश की पारी में दीपक ने पूरी तरह से अंधेरा कर दिया। चाहर ने इस मैच में अपनी स्विंग का जादू बिखेरते हुए तास के पत्ते की तरह बांग्लादेश के विकेट गिराने शुरू कर दिए। उन्होंने देखते-देखते छह खिलाड़ियों को पवेलियन भेज दिया। चाहर ने 20वें ओवर की पहली गेंद पर अपने पांच विकेट पूरे किए और फिर अगली ही गेंद पर हैट्रिक लेकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बना दिया। दीपक की हैट्रिक कुछ इस तरह से आई कि उन्होंने 18वें ओवर की आखिरी गेंद पर शफिउल इस्लाम को आउट किया और फिर अपने अगले ओवर यानी टीम के 20वें ओवर की पहली दो गेंदों पर मुस्तफिजुर और अमिनुल को आउट कर बांग्लादेशी पारी और मैच का अंत किया।

टी20I में बेस्ट बॉलिंग प्रदर्शन का वर्ल्ड रिकॉर्ड

दीपक चाहर की गेंदबाजी की बात करें तो उन्होंने 3.2 ओवर में महज 7 रन देकर 6 विकेट अपने नाम किए थे। इसी के साथ दीपक ने टी20I में किसी रेग्यूलर टीम के गेंदबाजी की तरफ से बेस्ट बॉलिंग फिगर का वर्ल्ड रिकॉर्ड भी अपने नाम किया, जो आज भी बरकरार है। दीपक ने तब श्रीलंकाई स्पिनर अजंता मेंडिस (8/6) के रिकॉर्ड को तोड़ा था।

Latest Cricket News





Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here