HomeSPORTSIND vs AUS, 2nd T20I: टीम इंडिया को अब करने होंगे ये...

IND vs AUS, 2nd T20I: टीम इंडिया को अब करने होंगे ये तीन बड़े बदलाव, ऑस्ट्रेलिया को हराने के लिए जरूरी

Indian Cricket Team, ind vs aus, india vs australia- India TV Hindi News

Image Source : GETTY
Indian Cricket Team

Highlights

  • भारत सीरीज हार की कगार पर
  • सीरीज में बने रहने के लिए दूसरा मैच जीतना जरूरी
  • गेंदबाजों का प्रदर्शन चिंताजनक

IND vs AUS: भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज हार की कगार पर खड़ी है। मोहाली में पहला मैच चार विकेट से हारने के बाद टीम पर अब सीरीज गंवाने का खतरा मंडरा रहा है। रोहित शर्मा की अगुआई वाली टीम इंडिया एशिया कप से ही अपनी लय में नजर आ रही है। एशिया कप के सुपर 4 राउंड में पाकिस्तान और श्रीलंका के हाथों हार के बाद टीम से ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वापसी की उम्मीद थी लेकिन उसके गेंदबाज एक बार फिर से कमजोर कड़ी साबित हुए। भारतीय गेंदबाज ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में 208 रन का बचाव करने में नाकाम रहे जिसकी वजह से भारतीय टीम तीन मैचों की सीरीज में 0-1 से पिछड़ गई है। हालांकि अभी भी रोहित सेना के पास वापसी का मौका है लेकिन उसके लिए उसे दूसरे टी20 मैच में तीन बड़े बदलाव करने होंगे।

भुवी की जगह दीपक को मौका

भारत के अनुभवी तेज गेंदबाजी भुवनेश्वर कुमार पिछले कुछ मैचों से टीम की हार का कारण बन रहे हैं। किफायती गेंदबाजी के लिए पहजाने वाले भुवी जमकर रन लुटा रहे हैं और साथ ही एक्सट्रा भी बहुत दे रहे हैं। भुवी ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले मैच में अपने करियर में पहली बार 50 रन से अधिक लुटा दिए। ऐसे में टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड के रिजर्व खिलाड़ी दीपक चाहर को उनकी जगह मौका देना चाहिए। चाहर भी भुवी की तरह पॉवरप्ले में शानदार स्विंग गेंदबाजी करते हैं और विकेट लेने में माहिर है।

Deepak Chahar, Indian cricket team, ind vs aus

Image Source : PHOTO BY PANKAJ NANGIA/GETTY IMAGES

Deepak Chahar

चहल की जगह अश्विन की एंट्री

भारत के स्टार स्पिनर युजवेंद्र चहल पिछले कुछ मैचों से टीम के लिए चिंता का विषय बने हुए हैं। चहल न तो विकेट निकाल पा रहे हैं और न ही रनों पर अंकुश लगा पा रहे हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी 3.2 ओवर की गेंदबाजी में 42 रन खर्च दिए जबकि मैच लगभग खत्म होने के बाद एक विकेट ले पाए। चहल पिछली पांच पारियों में आठ से अधिक की इकोनॉमी से 169 रन दिए हैं और सिर्फ पांच विकेट ही ले पाए हैं, जिसमें श्रीलंका का खिलाफ तीन विकेट भी शामिल है। चहल के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए उनकी जगह अनुभवी स्पिनर रविचंद्रन अश्विन को मौका दिया जाना चाहिए। अश्विन रनों पर अंकुश लगाने के साथ-साथ बल्लेबाज को दबाव में रखते हैं और साथ ही साझेदारियां तोड़ने में भी माहिर हैं। इसके अलावा वह बल्ले से रन भी बना लेते हैं।

R Ashwin, yuzvendra chahal, Deepak Chahar, Indian cricket team, ind vs aus

Image Source : PTI

Ashwin and chahal

बुमराह की वापसी, उमेश को आराम

उमेश यादव टी20 वर्ल्ड कप स्क्वॉड का हिस्सा नहीं हैं और उन्हें मोहम्मद शमी के कोरोना संक्रमित होने के बाद ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में शामिल किया गया। उमेश को इसके बाद पहले मैच में मौका भी दे दिया गया और उन्होंने दो विकेट भी लिए लेकिन वह काफी महंगे रहे। ऐसे में टीम को अपने मुख्य गेंदबाज जसप्रीत बुमराह को वापस लाना ही होगा। बुमराह पॉवरप्ले के साथ-साथ डेथ ओवर में गेंदबाजी करने में भी माहिर हैं और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उनका रिकॉर्ड भी जबरदस्त है।

Jasprit Bumrah practice, ind vs aus

Image Source : AP

Jasprit Bumrah practice

Latest Cricket News





Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here