HomeSPORTSRoger Federer On Life After Retirement : संन्यास के बाद भी टेनिस...

Roger Federer On Life After Retirement : संन्यास के बाद भी टेनिस से जुड़े रहेंगे रोजर फेडरर

Roger Federer- India TV Hindi News

Image Source : AP
Roger Federer

Highlights

  • टेनिस स्टार रोजर फेडरर टेनिस से रिटायरमेंट का कर चुके हैं ऐलान
  • अपने आखिरी टूर्नामेंट में रोजर फेडरर लीवर कप खेलने उतरेंगे
  • लीवर कप में शुक्रवार को फिर से कोर्ट में उतरेंगे रोजर फेडरर

Roger Federer On Life After Retirement :  स्विस के दिग्गज टेनिस प्लेयर रोजर फेडरर ने कहा है कि वह संन्यास के बाद भी टेनिस से जुड़े रहेंगे।  बुधवार को उन्होंने दुनियाभर के टेनिस फैंस से कहा कि मैं टेनिस से दूर नहीं हो सकता। करीब 41 साल के हो चुके रोजर फेडरर ने पिछले गुरुवार को घोषणा की कि वह लंदन में 23 से 25 सितंबर तक होने वाले लेवर कप के बाद ग्रैंड स्लैम और एटीपी टूर से संन्यास ले लेंगे। समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 20 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता इस बार लंदन में केवल एक युगल मैच खेलेंगे, लेकिन उन्हें यकीन था कि वह टेनिस की दुनिया को नहीं छोड़ेंगे, हालांकि उनकी अभी तक कोई विशेष योजना नहीं है। फेडरर ने कहा कि मैं सिर्फ प्रशंसकों को बताना चाहता था कि मैं टेनिस से दूर नहीं हाऊंगा। टेनिस ने मुझे बहुत कुछ दिया है। मैं बहुत लंबे समय से खेल के आसपास रहा हूं। मुझे लोगों को फिर से देखना अच्छा लगता है। मैं प्रशंसकों को यह बताना चाहता था कि आप मुझे फिर से देखेंगे।

Roger Federer

Image Source : AP

Roger Federer

साल 1998 में शुरू किया था रोजर फेडरर ने अपना करियर 

रोजर फेडरर ने कहा कि मैं कैसे और किस क्षमता में वापसी करूंगा, मुझे नहीं पता। मुझे अभी भी इसके बारे में थोड़ा सोचना है। फेडरर ने 1998 में 16 साल की उम्र में अपने पेशेवर करियर की शुरूआत की और 2003 में विंबलडन में अपना पहला ग्रैंड स्लैम खिताब जीता। अब तक के सबसे महान टेनिस खिलाड़ियों में से एक के रूप में पहचाने जाने वाले फेडरर ने कहा कि मुझे अपने लंबे करियर पर सबसे ज्यादा गर्व है। फेडरर ने कहाकि मैं अपने करियर की शुरूआत में काफी अनिश्चित होने के लिए प्रसिद्ध था। और शायद मैं इतना सुसंगत नहीं होता था। उन्होंने आगे कहा कि और फिर सबसे महान खिलाड़ियों में से एक बनना मेरे लिए भी हैरान करने वाली बात है। यह मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से एक बड़ी उपलब्धि रही है।

शुक्रवार को लीवर कप खेलने के लिए उतरेंगे रोजर फेडरर 
इस बीच रोजर फेडरर अपने करियर के अंतिम टूर्नामेंट लीवर कप से पहले जब बुधवार को मीडिया से मुखातिक हुए तो उनके चेहरे पर कोई उदासी नहीं थी, वह मुस्कुरा रहे थे और खुद के चुटकुलों पर हंस रहे थे। फेडरर लीवर कप में शुक्रवार को एक युगल मुकाबले से अपने करियर का अंत करेंगे जिसमें उनके साथी उनके लंबे समय के प्रतिद्वंद्वी राफेल नडाल हो सकते हैं। फेडरर ने कहा कि वह संन्यास के फैसले के बाद शांति महसूस कर रहे हैं और वह चाहते हैं कि टेनिस से उनकी विदाई एक जश्न की तरह हो। लीवर कप उनकी प्रबंधन टीम द्वारा आयोजित किया जाता है जो शुक्रवार से शुरू होगा। यह पांचवां चरण होगा जिसमें टीम यूरोप का सामना टीम विश्व से होगा। फेडरर के करियर में मुख्य प्रतिद्वंद्वी रहे नडाल नोवाक जोकोविच और एंडी मर्रे भी इसमें हिस्सा लेंगे। 1990 से शुरू हुए करियर में इस खिलाड़ी ने 2020 तक 20 ग्रैंडस्लैम चैम्पियनशिप और अन्य टूर्नामेंट में 83 खिताब अपने नाम किए। 

 

(Agency Inputs)

Latest Cricket News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here