HomeSPORTSJhulan Goswami: झूलन को यादगार विदाई देना चाहती हैं कप्तान हरमनप्रीत, आखिरी...

Jhulan Goswami: झूलन को यादगार विदाई देना चाहती हैं कप्तान हरमनप्रीत, आखिरी मुकाबले से पहले बनाया ये खास प्लान

Jhulan Goswami- India TV Hindi News

Image Source : PTI
Jhulan Goswami

Highlights

  • इंग्लैंड के खिलाफ झूलन खेलेंगी अपना आखिरी मैच
  • हरमनप्रीत देना चाहती हैं यादगार विदाई
  • झूलन के 20 साल के करियर का होगा अंत

Jhulan Goswami: महान तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे वनडे मुकाबले में अपने करियर का आखिरी मैच खेलने वाली हैं। इस सीरीज में भारतीय टीम पहले ही 2-0 की अजय बढ़त हासिल कर चुकी है। ऐसे में टीम की नजरें झूलन गोस्वामी को एक यादगार विदाई देने पर होंगी। ऐसे में टीम इंडिया की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने झूलन को विदाई देने के लिए एक खास प्लान भी तैयार किया है।

झूलन को लेकर हरमनप्रीत का बड़ा बयान 

तीन मैचों की वनडे सीरीज पहले ही जीत चुकी भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा कि उनकी टीम अब अनुभवी तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से यादगार विदाई देने के लिए शनिवार को लॉर्ड्स में होने वाले फाइनल मैच में जीत का लक्ष्य बना रही है। हरमनप्रीत ने कहा, “लॉर्डस का मैच (शनिवार को) हमारे लिए बहुत खास है क्योंकि यह झूलन का संन्यास लेने वाला मैच है और हम बिना किसी दबाव के उस मैच का आनंद लेना चाहते थे और मैं वास्तव में खुश हूं कि हम दूसरा वनडे जीतने में सक्षम थे।”

Harmanpreet Kaur

Image Source : AP

Harmanpreet Kaur

लॉर्ड्स पर भिड़ेंगी दोनों टीमें

लॉर्ड्स में शनिवार का मैच भी पहली बार होगा, जब भारत और इंग्लैंड दोनों एक रोमांचक 2017 वनडे विश्व कप फाइनल के बाद से प्रतिष्ठित स्थल पर खेलेंगे, जहां मेजबान टीम सिर्फ नौ रन से विजयी हुई थी। सिर्फ 111 गेंदों में नाबाद 143 रनों की तूफानी पारी की अगुवाई करने वाली हरमनप्रीत ने कहा कि झूलन को सही विदाई देने का मन बनाया है। उन्होंने कहा, “हमारे लिए लॉडर्स में जीतना महत्वपूर्ण है, क्योंकि उनका आखिरी मैच होगा। यह हम सभी के लिए एक बहुत ही भावनात्मक क्षण होगा और हम निश्चित रूप से उस मैच को जीतना चाहते हैं। इसके अलावा, श्रृंखला जीतने के बाद अब हम सिर्फ मजा करना चाहते हैं।”

2002 में किया था डेब्यू

झूलन ने जनवरी 2002 में चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया था। दो दशकों के करियर में, वह महिला क्रिकेट में सबसे अधिक विकेट लेने वाली गेंदबाज के रूप में अंतरराष्ट्रीय करियर को खत्म कर देंगी, जिसमें वर्तमान में सभी प्रारूपों में 352 विकेट हैं। वर्तमान में उन 352 अंतरराष्ट्रीय विकेटों में से, 252 वनडे मैचों में आए हैं, जो महिला क्रिकेट में किसी भी गेंदबाज द्वारा सबसे अधिक है, इसके अलावा उनका 6 महिला वनडे विश्व कप में खेलना भी एक विशेषता है, जहां वह सबसे ज्यादा 43 विकेट लेने वाली गेंदबाज हैं।

Latest Cricket News

window.addEventListener('load', (event) => { setTimeout(function(){ loadFacebookScript(); }, 7000); });



Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here