HomeSPORTSIND vs AUS: पोंटिंग की रोहित को सलाह, जीतना है वर्ल्ड कप...

IND vs AUS: पोंटिंग की रोहित को सलाह, जीतना है वर्ल्ड कप तो इन 2 प्लेयर्स को दो मौका

Ricky Ponting- India TV Hindi News

Image Source : GETTY IMAGES
Ricky Ponting

Highlights

  • कार्तिक और पंत में से किसे मिले मौका?
  • पोंटिंग ने दिया चौंकाने वाला जवाब
  • रोहित को दी ये खास सलाह

IND vs AUS: भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त टी20 वर्ल्ड कप 2022 की तैयारियों में जुटी हुई है। मौजूदा समय में टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज में भिड़ रही है। वर्ल्ड कप में अब सिर्फ कुछ ही दिनों का समय बाकि है लेकिन अभी तक कप्तान रोहित शर्मा अच्छी 11 खिलाड़ियों की टीम नहीं चुन पा रहे हैं। खासकर दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत में से किस को टीम में जगह मिलनी चाहिए ये एक बड़ा सवाल रहता है। हालांकि इस बात पर दिग्गज बल्लेबाज रिकी पोंटिंग ने अपनी राय दी है।

Rohit Sharma

Image Source : AP

Rohit Sharma

कार्तिक और पंत में टक्कर 

ऑस्ट्रेलिया में अगले महीने से शुरू होने वाले टी20 विश्व कप से पहले अनुभवी दिनेश कार्तिक और युवा ऋषभ पंत के बीच भारत का नामित विकेटकीपर-बल्लेबाज कौन होना चाहिए, इस पर लंबे समय से बहस चल रही है। जहां दाएं हाथ के कार्तिक खेल के सबसे छोटे फॉर्मेट में एक स्पेशलिस्ट फिनिशर होने का दावा कर सकते हैं, वहीं बाएं हाथ के पंत की विशाल प्रतिभा ने उन्हें कई अवसरों पर समर्थन हासिल करते हुए देखा है। अब, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान रिकी पोंटिंग का मानना है कि भारत को कार्तिक और पंत दोनों को एक ही प्लेइंग 11 में उतारने की कोशिश करनी चाहिए, ऐसा पहले कुछ मौकों पर हुआ है।

Rishabh Pant

Image Source : AP

Rishabh Pant

दोनों खिलाड़ियों को दो मौका- पोंटिंग

पोंटिंग ने आईसीसी रिव्यू शो के नए एपिसोड में कहा, “मुझे वास्तव में लगता है कि भारत की सर्वश्रेष्ठ टीम में ये दोनों खिलाड़ी (कार्तिक और पंत) हैं। मुझे परवाह नहीं है कि वे दोनों कीपर हैं, लेकिन मुझे लगता है कि उनकी बल्लेबाजी काफी है। मध्य क्रम में ऋषभ और फिनिशर के रूप में दिनेश, वे मेरे लिए बेहद खतरनाक लग रहे हें।”

हालांकि, पोंटिंग का मानना है कि 24 वर्षीय पंत 37 वर्षीय कार्तिक से आगे हैं क्योंकि उन्हें टीम में अधिक मौके दिए जाने की संभावना है। पोंटिंग ने पंत को आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स के मुख्य कोच के रूप में देखा है, जहां वह कप्तानी करते हैं। देखो, मैं सिर्फ ऋषभ का पक्ष लेने जा रहा हूं क्योंकि मुझे लगता है कि उसे दिनेश की तुलना में थोड़ा अधिक अवसर मिल सकता है।”

Dinesh Karthik

Image Source : PTI

Dinesh Karthik

बुमराह-अफरीदी में से कौन आगे?

पोंटिंग ने कहा कि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह के पास पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज शाहीन शाह आफरीदी से बढ़त है, क्योंकि उन्हें आस्ट्रेलियाई परिस्थितियों में खेलने का पिछला अनुभव है। ग्लेन मैक्सवेल और हार्दिक पांड्या के बीच अपनी पसंदीदा आलराउंडर चुनने के रूप में चयन करने के लिए कहने पर, पोंटिंग ने टिप्पणी की है कि पांड्या ऑस्ट्रेलिया में गेंद के साथ अधिक प्रभाव डाल सकते हैं। साथ ही उन्होंने मैक्सवेल के बल्ले से ज्यादा विस्फोटक होने का समर्थन किया।

Latest Cricket News





Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here