HomeSPORTSSaurav Ganguly: ICC के नए अध्यक्ष बनने जा रहे हैं गांगुली? दादा...

Saurav Ganguly: ICC के नए अध्यक्ष बनने जा रहे हैं गांगुली? दादा ने दिया चौंकाने वाला बयान

Saurav Ganguly- India TV Hindi News

Image Source : PTI
Saurav Ganguly

Highlights

  • गांगुली बनने जा रहे हैं आईसीसी के अध्यक्ष?
  • दादा ने दिया बड़ा बयान
  • नवंबर में होने हैं चुनाव

Saurav Ganguly: बीसीसीआई अध्यक्ष और टीम इंडिया के पूर्व कप्तान इस वक्त दुनिया के सबसे फेमस लोगों में आते हैं। गांगुली ने क्रिकेट से रिटायरमेंट लेने के बाद भारतीय क्रिकेट को कई सालों तक बीसीसीआई चीफ के रूप मे बढ़ाने का कार्य किया है। पिछले कुछ समय से लगातार ये अटकलें लगाई जा रही हैं कि गांगुली अब आईसीसी तक जाने का प्लान बना रहे हैं और उनको अगला आईसीसी प्रेसिडेंट भी माना जा रहा है। हालांकि इन अटकलों पर अब गांगुली ने एक बड़ा बयान दिया है।

आईसीसी अध्यक्ष बनने पर गांगुली का बड़ा बयान

 बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने आईसीसी का अध्यक्ष बनने की अटकलों पर विराम लगाते हुए गुरुवार को कहा कि आईसीसी अध्यक्ष पद उनके हाथ में नहीं है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने जुलाई में अगला अध्यक्ष नवंबर महीने में चुनने को मंजूरी दी थी । बर्मिंघम में हुई बैठक के बाद यह तय किया गया कि ग्रेग बार्कले का कार्यकाल इस साल खत्म होने के बाद चुनाव सामान्य बहुमत से कराए जाएंगे और अगले अध्यक्ष का कार्यकाल एक दिसंबर 2022 से 30 नवंबर 2024 के बीच होगा।

मेरे हाथ में नहीं है आईसीसी का पद- गांगुली

उसके बाद से गांगुली के नाम की अटकलें लगाई जा रही है। उनसे इस बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, ‘‘आईसीसी अध्यक्ष पद मेरे हाथ में नहीं है ।’’ आईसीसी बोर्ड ने तय किया है कि अब अध्यक्ष के चुनाव के लिए दो तिहाई बहुमत की जरूरत नहीं है। नए सुझाव के तहत उम्मीदवार को 51 प्रतिशत मतों की जरूरत है। भारतीय टीम पिछले कुछ अर्से से फॉर्म में नहीं है और गांगुली ने स्वीकार किया कि बड़े टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन नहीं कर पाना चिंता का विषय है।

इस बात से चिंता में गांगुली

उन्होंने कहा, ‘‘रोहित शर्मा का जीत का प्रतिशत 80 के करीब है। भारत ने पिछले तीन चार मैच हारे हैं लेकिन उससे पहले 35 . 40 मैचों में से 5 या 6 ही गंवाए.’’ उन्होंने कहा, ‘‘मुझे यकीन है कि रोहित और राहुल द्रविड़ इसे लेकर चिंतित होंगे कि हमने बड़े टूर्नामेंटों में अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है। इस पर बात की जाएगी।’’ विराट कोहली के शतक के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘यह अच्छी बात है कि विराट ने एशिया कप में अच्छा खेला और उम्मीद है कि वह लय कायम रखेगा।’’

झूलन को लेकर दिया बड़ा बयान

महिला तेज गेंदबाज झूलन गोस्वामी इंग्लैंड के खिलाफ तीसरे और आखिरी वनडे के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा कहने जा रही है। गांगुली ने उन्हें ‘लीजैंड’ बताते हुए कहा, ‘‘झूलन लीजैंड है । बीसीसीआई अध्यक्ष के तौर पर पिछले तीन साल में हमारे बेहतरीन संबंध रहे हैं। उनका करियर शानदार रहा और वह महिला क्रिकेट में रोलमॉडल रहेंगी।’’

Latest Cricket News





Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here