HomeSPORTSTim David IND vs AUS: IPL में सीखा हुआ खिलाड़ी बना भारत...

Tim David IND vs AUS: IPL में सीखा हुआ खिलाड़ी बना भारत के लिए खतरा, अब दूसरे टी20 पर इस ऑस्ट्रेलियाई की निगाहें

Tim David playing for Mumbai Indians in IPL 2022- India TV Hindi News

Image Source : BCCI
Tim David playing for Mumbai Indians in IPL 2022

Highlights

  • भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच शुक्रवार को सीरीज का दूसरा मैच
  • टिम डेविड ने IPL में खेलना बताया फायदेमंद
  • ऑस्ट्रेलिया के साथ सीरीज में भारत 0-1 से पीछे

Tim David IND vs AUS: भारत के खिलाफ सीरीज के पहले मैच में एक खास प्लेयर ने ऑस्ट्रेलिया के लिए अपना टी20 डेब्यू किया। कंगारू टीम ने टी20 वर्ल्ड कप से पहले इस सीरीज के लिए सिंगापुर में जन्मे एक ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी को आनन फानन में अपनी टीम का हिस्सा बनाया। इसका मेहमानों को भरपूर फायदा भी मिला। भारतीय परिस्थितियों से परिचित होने और आईपीएल में ज्यादातर भारतीय खिलाड़ियों के खिलाफ खेलने के कारण, डेविड को ज्यादा दबाव महसूस नहीं हुआ। उन्होंने विकेटकीपर मैथ्यू वेड के साथ मिलकर मोहाली के आई एस बिंद्रा पीसीए स्टेडियम में भारत के खिलाफ ऑस्ट्रेलिया को चार विकेट से जीत दिलाई। वे दुनिया भर की अलग अलग टी20 लीग में अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए मशहूर  हैं। नागपुर में होने वाले सीरीज के दूसरे मैच से पहले टिम डेविड ने गुरुवार को कहा कि आईपीएल के दौरान भारतीय हालात में खेलने के अनुभव से उन्हें पहले टी20 मैच में दबाव में धीरज बनाए रखने में मदद मिली।

IPL में खेलने का मिला फायदा

पूरी दुनिया में फ्रेंचाइजी क्रिकेट में अपना नाम बनाने के बाद, डेविड को रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर ने 2021 में चुना था, जिसे मुंबई इंडियंस ने 2022 के मेगा ऑक्शन मे 8.25 करोड़ रुपये में खरीदा। हालांकि कुछ शुरूआती विफलताओं के बाद उन्हें बेंच पर बिठा दिया गया और आईपीएल के दूसरे स्टेज में उन्हें मैदान पर उतारा गया, जब उन्होंने टीम को कुछ जीत दर्ज करने में मदद की। आईपीएल में खेलने के इन्हीं अनुभवों ने टिम डेविड को मोहाली टी20 में शांत बनाए रखा।

टिम डेविड ने कहा, “मुझे निश्चित रूप से पहले भारत में खेलने का अनुभव है और हाल ही में काफी टी20 क्रिकेट खेला है। मैंने शांत महसूस किया क्योंकि मुझे पता था कि हम उन रनों का पीछा करने के लिए सक्षम थे। हमें पिच से भी मदद मिल रही थी।”

बिग बैश लीग में वेड के साथ खेलने का अनुभव आया काम

उन्होंने बिग बैश लीग का जिक्र करते हुए कहा कि वे और मैथ्यू वेड इस ऑस्ट्रेलियाई लीग में एक ही टीम हरिकेंस टीम का हिस्सा हैं जिससे उन्हें भारत के खिलाफ जीत की ओर बढ़ने में आसानी हुई।

आस्ट्रेलियाई टीम में अपनी भूमिका के बारे में उन्होंने कहा, ‘‘ मेरा काम मिडिल ऑर्डर में बल्लेबाजी करना है यानी मैं बहुत ज्यादा गेंदों का सामना करने नहीं जा रहा। मेरी जिम्मेदारी फिनिशर की है लिहाजा मैं अपने स्वाभाविक शॉट्स खेलूंगा।’’ 

Latest Cricket News





Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here