HomeAUTOMOBILETata Tiago EV Fast Charging Revealed | टाटा टियागो में होगी फास्ट...

Tata Tiago EV Fast Charging Revealed | टाटा टियागो में होगी फास्ट चार्जिंग तकनीक, देखें पूरी जानकारी

मिलेगा फास्ट चार्जिंग ऑप्शन

मिलेगा फास्ट चार्जिंग ऑप्शन

हाल ही टाटा मोटर्स ने अपकमिंग टियागो ईवी क्रूज फीचर के बारे में बताया था। अब कंपनी इसके कुछ और विशेषताओं का खुलासा किया था। इसमें टाटा मोटर्स ने पुष्टि की है कि अपकमिंग टाटा टियागो ईवी फास्ट चार्जिंग क्षमताओं के साथ आएगी। इसमें टिगोर ईवी की तरह ही 26 किलोवॉट की लिथियम-आयन बैटरी मिल सकती है।

टाटा टियागो में मिलेगा फास्ट चार्जिंग का विकल्प, कनेक्टेड कार तकनीक से होगी लैस

टिगोर ईवी में DC फास्ट चार्जर की मदद से बैटरी को 80% तक चार्ज होने में करीब एक घंटे का समय लगता है। उम्मीद की जा रही है कि टियागो इस बैटरी पैक के साथ एक बार चार्ज करने पर लगभग 300 किलोमीटर की रेंज देगी। कंपनी इसमें 21.5 किलोवॉट और 16.5 किलोवॉट बैटरी क्षमता वाले विकल्पों का भी उपयोग कर सकता है। इन्हें कॉमर्शियल ईवी टाटा एक्सप्रेस-टी में उपयोग किए जाते हैं। एक्सप्रेस-टी का पावर आउटपुट 40.43 बीएचपी है और 105 न्यूटन मीटर का टार्क है।

कनेक्टेड तकनीक से होगी लैस

कनेक्टेड तकनीक से होगी लैस

दिलचस्प बात यह है कि टाटा मोटर्स ने भी पुष्टि की है कि टियागो ईवी कनेक्टेड कार टेक्नोलॉजी से लैस होगी। ईवी में टाटा की जेड कनेक्ट तकनीक का उपयोग किया जाएगा। यह तकनीक स्मार्टवॉच कनेक्टिविटी को भी सपोर्ट करती है। टाटा ने यह भी खुलासा किया है कि टियागो ईवी प्रीमियम लेदर सीट के साथ आएगी, जिसे टॉप वैरिएंट में उपयोग किया जा सकता है।

टाटा टियागो में मिलेगा फास्ट चार्जिंग का विकल्प, कनेक्टेड कार तकनीक से होगी लैस

इससे पहले, टाटा ने खुलासा किया था कि इलेक्ट्रिक हैचबैक में क्रूज कंट्रोल और मल्टीमोड रिजनरेशन फंक्शन दिया जाएगा। रिजनरेशन फंक्शन कार की ब्रेकिंग सिस्टम से काइनेटिक एनर्जी को लेकर इलेक्ट्रिक पावर में बदल देता है, यह एनर्जी इलेक्ट्रिक कार की बैटरी को चार्ज करने में मदद करती है। रिजनरेशन मोड इंफोटेनमेंट सिस्टम के नीचे डैशबोर्ड पर मिल सकता है।

टाटा टियागो में मिलेगा फास्ट चार्जिंग का विकल्प, कनेक्टेड कार तकनीक से होगी लैस

टाटा टियागो इलेक्ट्रिक की कीमत करीब 9 लाख रुपये, एक्स-शोरूम से शुरू हो सकती है। वहीं इसके टॉप वैरिएंट की कीमत करीब 12 से 13 लाख रुपए तक हो सकती है। अभी बाजार में देखा जाए तो इस श्रेणी में इसको टक्कर देने वाली कोई कार नहीं है। बता दें कि टाटा मोटर्स हैचबैक, सेडान और एसयूवी, तीनों श्रेणी में इलेक्ट्रिक वाहनों को उतारना चाहती है।

टाटा टियागो में मिलेगा फास्ट चार्जिंग का विकल्प, कनेक्टेड कार तकनीक से होगी लैस

टाटा टियागो और टियागो ईवी के डिजाइन में ज्यादा अंतर नहीं होगा। टियागो ईवी को सिग्नेचर टील ब्लू और डेटोना ग्रे रंगों में उपलब्ध किया जा सकता है। कंपनी इन दोनों रंगों का अपने इलेक्ट्रिक वाहनों में स्टैंडर्ड तौर पर इस्तेमाल कर रही है। इसके अलावा कार में कई जगह ब्लू एक्सेंट का इस्तेमाल भी किया जाएगा।

ड्राइवस्पार्क के विचार

ड्राइवस्पार्क के विचार

टाटा मोटर्स इलेक्ट्रिक पैसेंजर वाहन सेगमेंट में आपनी तीसरी मॉडल टाटा टियागो ईवी लाने जा रही है। इसके साथ ही टियागो ईवी हैचबैक सेगमेंट में पहली इलेक्ट्रिक विकल्प होने वाली है। कंपनी धीरे-धीरे इस ईवी के फीचर्स के बारे में बता रही है। लॉन्च होने के बाद देखना होगा क्या इसे भी टाटा मोटर्स की पहले से मौजूद कार की तरह रिस्पॉन्स मिलता है या नहीं।





Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here