HomeSPORTSक्रिकेट फील्ड पर फिर चमके पुराने सितारे, युवी और सचिन ने जमकर...

क्रिकेट फील्ड पर फिर चमके पुराने सितारे, युवी और सचिन ने जमकर अंग्रेजों को धोया

युवराज सिंह और सचिन...- India TV Hindi News

Image Source : TWITTER
युवराज सिंह और सचिन तेंदुलकर

Highlights

  • सचिन तेंदुलकर ने 20 गेंदों पर ठोक दिए 40 रन
  • युवराज सिंह ने खेली 15 गेंदों पर नाबाद 31 रनों की पारी
  • इंडिया लेजेंड्स ने इंग्लैंड लेजेंड्स को 40 रनों से हराया

Sachin Tendulkar-Yuvraj Singh: इन दिनों पुराने सितारे यानी कई दिग्गज पूर्व क्रिकेटर लगातार अपना जलवा बिखेरते नजर आ रहे हैं। रोड सेफ्टी वर्ल्ड सीरीज का दूसरा सीजन जारी है और रिटायर्ड क्रिकेटर्स इसमें अपनी छाप दोबारा छोड़ते नजर आ रहे हैं। टूर्नामेंट के 14वें मैच में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला जब इंडिया लेजेंड्स की टीम ने इंग्लैंड लेजेंड्स को 40 रनों से मात दी। बारिश से प्रभावित यह मुकाबला 15-15 ओवर का खेला गया था। इस मैच में इंडिया लेजेंड्स के कप्तान सचिन तेंदुलकर और सिक्सर किंग युवराज सिंह ने अंग्रेज गेंदबाजों की खूब पिटाई की।

जमकर गरजा सचिन और युवी का बल्ला

इंग्लैंड के कप्तान इयान बेल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और 15 ओवर के इस मैच में भारत को कप्तान सचिन तेंदुलकर औक उनके साथी ओपनर नमन ओझा ने जबरदस्त शुरुआत दी। दोनों ने महज 34 गेंदों पर ही 65 रनों की पार्टनरशिप की। खास बात यह रही कि इस मैच में भी 49 वर्षीय सचिन तेंदुलकर अपने पुराने अंदाज में नजर आए। उन्होंने एक से बढ़कर एक आकर्षक शॉट्स खेले। उन्होंने अपनी इस पारी में 200 के स्ट्राइक रेट से 20 गेंदों पर 40 रन ठोक दिए जिसमें तीन चौके व तीन छक्के शामिल थे। 

शुरुआत तो सचिन ने की थी लेकिन इस पारी को अंजाम तक पहुंचाया सिक्सर किंग नाम से मशहूर युवराज सिंह ने। 107 रन पर मिस्टर आईपीएल कहे जानेवाले सुरेश रैना का विकेट गिरने के बाद क्रीज पर आए युवी। पहली चार गेंदों पर उन्होंने चार सिंगल लेने के बाद पांचवीं गेंद पर डर्नबैच के ऊपर गगन चुंबी छक्का लगा दिया। फिर वे थोड़ा खामोश हुए और 9 गेंद पर 12 रन बनाने के बाद उन्होंने इंग्लैंड के स्टुअर्ट मीकर को अपना निशाना बनाया। उन्होंने 14वें ओवर में दो छक्के लगा दिए।

पारी के आखिरी ओवर में भी युवराज सिंह ने 2 सिंगल और एक चौका सहित 6 रन बटोरे। उन्होंने 15 गेंदों की अपनी इस पारी में नाबाद रहते हुए 31 रन बनाए जिसमें 1 चौका और तीन छक्के शामिल थे। युवी ने अपने पुराने अंदाज में 206 के स्ट्राइक रेट से रन बनाए। इस पारी में युसुफ पठान ने भी 11 गेंदों पर 245 के स्ट्राइक रेट से ताबड़तोड़ 27 रन बनाए। इस तरह इंडिया लेजेंड्स ने 15 ओवर में खड़ा किया 170 रनों का विशाल स्कोर और इंग्लैंड की टीम निर्धारित 15 ओवर में 6 विकेट पर 130 रन ही बना पाई। भारत के लिए राजेश पवार ने भी शानदार गेंदबाजी करते हुए 3 ओवर में 12 रन देकर 3 विकेट झटके।

यह भी पढ़ें:-

Latest Cricket News





Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here