HomeSPORTSICC Ranking : पाकिस्तान की जीत से टीम इंडिया को फायदा, जानिए...

ICC Ranking : पाकिस्तान की जीत से टीम इंडिया को फायदा, जानिए कैसे हैं समीकरण

Rohit Sharma and Axar Patel- India TV Hindi News

Image Source : PTI
Rohit Sharma and Axar Patel

Highlights

  • ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज का पहला मैच हार चुकी है टीम इंडिया
  • पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज में दोनों टीमों ने जीता एक एक मैच
  • आईसीसी की टी20 रैंकिंग में इस वक्त नंबर एक पर काबिज है टीम इंडिया, दूसरे पर इंग्लैंड

ICC T20 Rankings : भारत और पाकिस्तान की टीमें इस वक्त एक साथ सीरीज खेल रही हैं। जहां एक ओर टीम इंडिया भारत में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेल रही है, वहीं पाकिस्तानी टीम भी अपने घर पर इंग्लैंड से सीरीज खेल रही है। हालांकि पाकिस्तान की सीरीज लंबी है और वो सात मैचों की सीरीज खेल रही है। इस बीच सीरीज का पहला मैच हारने के बाद पाकिस्तानी टीम ने दूसरा मैच जीतकर सीरीज में बराबरी कर ली है। पाकिस्तान की इस जीत से टीम इंडिया को भी फायदा पहुंचा है। अब आप सोच रहे होंगे कि पाकिस्तान की जीत आखिर भारतीय टीम को क्या फायदा पहुंचेगा, तो हम आपको बताते हैं।

Rohit Sharma and Axar Patel

Image Source : PTI

Rohit Sharma and Axar Patel

टीम इंडिया है इस वक्त आईसीसी टी20 रैंकिंग में नंबर एक टीम 

दरअसल आईसीसी की टी20 रैंकिंग में इस वक्त टीम इंडिया नंबर वन है। वहीं दूसरे नंबर पर इंग्लैंड की टीम है। टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया से सीरीज का पहला मैच हार चुकी है और आज दूसरा मैच खेला जाना है। ऑस्ट्रेलिया से तो भारतीय टीम को कोई खतरा नहीं है, लेकिन इंग्लैंड से जरूर है। अगर टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया से सीरीज के तीनों मैच हार जाती है तो भारतीय टीम के सामने बड़ा संकट खड़ा हो जाएगा। वहीं अगर इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान से सात मैचों में से चार मैच जीत जाती है और सीरीज पर कब्जा करती है तो उसके अंक टीम इंडिया से ज्यादा हो जाएंगे और भारतीय टीम पीछे हो जाएगी। पाकिस्तानी टीम अगर जीत भी जाती है तो उसे फायदा तो होगा, लेकिन इतना नहीं होगा कि वो टीम इंडिया से आगे निकल जाए। 

Babar Azam and Rizwan

Image Source : PTI

Babar Azam and Rizwan

आईसीसी की ताजा रैंकिंग में ये हाल है
आईसीसी की टी20 ताजा रैंकिंग की बात की जाए तो टीम इंडिया 267 रेटिंग अंकों के साथ नंबर एक पर है। वहीं दूसरे नंबर पर इंग्लैंड की टीम है और उसके पास 263 अंक हैं, यानी भारतीय टीम और इंग्लैंड के बीच ज्यादा अंतर नहीं है। केवल चार ही अंकों का फासला है। टीम इंडिया अगर एक भी मैच नहीं जीत पाती है और इंग्लैंड चार मैच जीता है तो इंग्लैंड के ज्यादा अंक हो जाएंगे। वहीं रैंकिंग में अगर तीसरे नंबर की बात की जाए तो यहां 258 रेटिंग अंकों के साथ दक्षिण अफ्रीका है और चौथे नंबर पर पाकिस्तान है, जिसके पास 256 रेटिंग अंक हैं। पाकिस्तानी टीम लगातार जीत दर्ज करने के बाद भी भारतीय टीम के पास तक नहीं आ सकेगी। 

ICC T20I Rankings

Image Source : INDIA TV

ICC T20I Rankings

ऑस्ट्रेलिया के बाद दक्षिण अफ्रीका से भी भिड़ेगी टीम इंडिया 
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारतीय टीम को अभी दो और मैच खेलने हैं। सीरीज का आखिरी मैच 25 सितंबर को खेला जाएगा। इसके बाद दक्षिण अफ्र्रीकी टीम भी भारत के दौरे पर आनी है। भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच भी तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जानी है। इसके बाद भारतीय टीम टी20 विश्व कप 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया रवाना हो जाएगी। टीम इंडिया की कोशिश होगी कि जब विश्व कप में भारतीय टीम जाए तो टी20 की नंबर एक टीम बनकर जाए, ताकि टीम का मनोबल बना रहे। इस बीच भारतीय टीम का टी20 विश्व कप 2022 में पहला ही मैच पाकिस्तान के खिलाफ होना है, ये मैच 23 अक्टूबर को खेला जाएगा। 

Latest Cricket News





Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here