HomeSPORTSमुंबई इंडियंस के खिलाड़ी का CPL में जलवा, 5 गेंद पर जड़े...

मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी का CPL में जलवा, 5 गेंद पर जड़े 5 छक्के

Dewald Brevis- India TV Hindi News

Image Source : PTI
Dewald Brevis

Highlights

  • सीपीएल 2022 में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स और त्रिनबागो नाइट राइडर्स के बीच खेला गया मैच
  • दक्षिण अफ्रीका के डेवाल्ड ब्रेविस ने सीपीएल में पांच गेदों पर लगाए लगातार पांच छक्के
  • सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स ने त्रिनबागो नाइट राइडर्स को सात रन से हराया

St. Kitts and Nevis Patriots vs Trinabago Knight Riders Dewald Brevis Sixes : वेस्टइंडीज में इस वक्त कैरेेबियन प्रीमियर लीग खेली जा रही है। दुनियाभर के खिलाड़ी इसमें खेलते हुए नजर आ रहे हैं और शानदार प्रदर्शन भी कर रहे हैं। इस बीच आईपीएल में मुंबई इंडियंस के लिए खेलने वाले शानदार खिलाड़ियों में से एक दक्षिण अफ्रीका के डेवाल्ड ब्रेविस ने कमाल कर दिया। उन्होंने इतनी धांसू पारी खेली कि सभी लोग देखते ही रह गए। ब्रेविस ने सीपीएल में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स की ओर से खेलते हुए त्रिनबागो नाइट राइडर्स  के खिलाफ पांच गेंदों पर पांच लगातार छक्के लगा दिए। हालांकि उन्होंने ये छक्के लगातार नहीं लगाए, बल्कि दो अलग अलग ओवर में लगाए। उनकी इस पारी की बदौलत सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स ने इस मैच को अपने नाम कर लिया। 

शेरफेन रदरफोर्ड ने 50 गेंद पर 78 रन की शानदार पारी खेली

सीपीएल 2022 में गुरुवार को सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स और त्रिनबागो नाइट राइडर्स के बीच मैच खेला गया। मैच में सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स की टीम पहले बल्लेबाजी के लिए मैदान में उतरी। मैच में शेरफेन रदरफोर्ड ने 50 गेंद पर 78 रन की शानदार पारी खेली। जब सेंट किट्स एंड नेविस पैट्रियट्स  की पारी खत्म होने वाली थी, तभी डेवाल्ड ब्रेविस मैदान पर आए। उन्होंने जो पहली गेंद खेली वो खाली निकल गई, लेकिन इसके बाद मैच के 19वें ओवर में अकील हुसैन के ओवर की आखिरी तीन गेंदों पर शानदार तीन छक्के लगाए। इसके बाद शुरू हुआ आखिरी यानी 20वां ओवर। ये ओवर लेकर आए डेरिन डुपाविलॉन। उनकी पहली गेंद पर दूसरे बल्लेबाज छक्के लगाए, लेकिन आखिरी दो गेंदें पर डेवाल्ड ब्रेविस सामने थे। उन्होंने फिर दो गेंदों पर लगाातर दो छक्के लगा दिए। 

दो ही ओवर में स्कोर ने छुआ आसमान 
जब मैच के 18 ओवर खत्म हुए तब टीम का स्कोर चार विकेट पर 112 रन था, लेकिन 20 ओवर खत्म होते होते स्कोर छह विकेट पर 163 रन पहुंच गया। इसके बाद त्रिनबागो नाइट राइडर्स  के सामने जीत के लिए 164 रनों का टारगेट था। जिसे टीम हासिल नहीं कर सकी। त्रिनबागो नाइट राइडर्स  की टीम 20 ओवर में सात विकेट पर 156 रन ही बना सकी और सात रन से मैच हार गई। इससे समझा जा सकता है कि डेवाल्ड ब्रेविस ने आखिरी के दो ओवर में जिस तरह की आक्रामक बल्लेबाजी की, इसलिए त्रिनबागो नाइट राइडर्स   की टीम को हार का सामना करना पड़ा। डेवाल्ड ब्रेविस आईपीएल 2022 में मंुबई इंडियंस के लिए खेल रहे थे, उन्हें टीम ने मोटी रकम देकर अपने पाले में शामिल किया था, लेकिन उन्हें ज्यादा मौके नहीं मिले। डेवाल्ड ब्रेविस एबी डिविलियर्स को अपना आदर्श मानते हैं और उन्हीं की तरह आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाने और पहचाने जाते हैं। 

Latest Cricket News





Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here