HomeSPORTSIND vs AUS : टीम इंडिया के सामने बड़ा संकट, वापसी के...

IND vs AUS : टीम इंडिया के सामने बड़ा संकट, वापसी के बाद भी खिलाड़ी फ्लॉप

Harshal Patel and Team India Players- India TV Hindi News

Image Source : PTI
Harshal Patel and Team India Players

Highlights

  • भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच आज खेला जाना है सीरीज का दूसरा टी20 मैच
  • टीम इंडिया के लिए आज का मैच हरहाल में जीतना जरूरी, नहीं तो गई सीरीज
  • टीम इंडिया की सबसे बड़ी कमजोरी गेंदबाजी, हर्षल पटेल वापसी के बाद खो चुके हैं लय

IND vs AUS T20I Series : भारत और ऑस्ट्रेलिया बीच तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जा रही है। मोहाली में खेला गया पहला मैच भारतीय टीम चार विकेट से हार चुकी है और अब दूसरे मैच की बारी है। आज दूसरा मैच नागपुर के विदर्भ क्रिकेट ग्राउंड पर खेला जाएगा। भारतीय टीम सीरीज में पीछे चल रही है और आज का मैच जीतना बहुत जरूरी है। इस बीच टीम इंडिया सीरीज में तो पीछे चल ही रही है, साथ ही एक खिलाड़ी ने भी भारतीय टीम की परेशानी बढ़ा दी है। खिलाड़ी चोटिल था और टीम से बाहर था, लेकिन वापसी के बाद उसने जिस तरह का खेल दिखाया है, उसने रोहित शर्मा के माथे पर चिंता की लकीरें तो ला ही दी होंगी। हम बात कर रहे हैं हर्षल पटेल की। 

Harshal Patel

Image Source : AP

Harshal Patel

आईपीएल 2021 में हर्षल पटेल ने जीती थी पर्पल कैप 

अपनी इंजरी से उबरने के बाद हर्षल पटेल ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली जा  रही टी20 सीरीज के पहले मैच में भारतीय टीम में वापसी की है। इस मैच में हर्षल पटेल की ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों ने जमकर धुनाई की। हर्षल पटेल ने इस मैच में चार ओवर में 49 रन खर्च कर दिए और एक भी विकेट लेने में वे कामयाब नहीं हो पाए। हालांकि उनके विकेट लेने की कुछ संभावना बनी थी, लेकिन उसमें वे कामयाब नहीं हो पाए। एक मौका तो अपनी ही गेंद पर कैच  लेने का था, लेकिन वे हड़बड़ाहट में इसे लपक नहीं पाए। याद कीजिए, ये वही हर्षल पटेल हैं, जो आईपीएल में आरसीबी की ओर से खेल रहे थे और आईपीएल 2021 के सीजन में उन्होंने सबसे ज्यादा विकेट लिए थे और उन्होंने पर्पल कैप अपने नाम की थी। इसके बाद आरसीबी ने उन्हें रिटेन किया। ये बात अलग है कि वे आईपीएल 2022 में उस तरह का प्रदर्शन नहीं कर पाए, लेकिन फिर भी ठीकठाक गेंदबाजी की थी। लेकिन इंजरी से लौटने के बाद वे अभी तक अपनी पुरानी लय में नजर नहीं आ रहे हैं। 

Harshal Patel and Team India Palyers

Image Source : PTI

Harshal Patel and Team India Palyers

ऐसा है हर्षल पटेल का टी20 इंटरनेशनल में करियर 
ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेले गए मैच से पहले हर्षल पटेल ने अपना आखिरी मैच  इंग्लैंड के खिलाफ दस जुलाई 2022 को खेला था। उस मैच में हर्षल पटेल ने चार ओवर में 35 रन दिए और दो विकेट भी लिए थे। हर्षल पटेल के अब तक के इंटरनेशनल करियर की बात की जाए तो उन्होंने अब तक 18 टी20 इंटरनेशनल मैच खेले हैं और इसमें 23 विकेट अपने नाम किए हैं। वे एक बार चार विकेट लेने में भी कामयाब हुए हैं। टीम इंडिया को अगर ऑस्ट्रेलिया से ये सीरीज जीतनी है तो हर्षल पटेल को हर हाल में चलना होगा। वे डेथ ओवर्स के अच्छे गेंदबाज माने जाते हैं। भुवनेश्वर कुमार जिस तरह से 19वें ओवर में अच्छी गेंदबाजी नहीं कर पा रहे हैं, ऐसे में कप्तान रोहित शर्मा के लिए वे एक बेहतर ऑप्शन हो सकते हैं। 

Latest Cricket News





Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here