HomeSPORTSटीम इंडिया के दरवाजे इस खिलाड़ी के लिए हो सकते हैं बंद!

टीम इंडिया के दरवाजे इस खिलाड़ी के लिए हो सकते हैं बंद!

Shreyas Iyer- India TV Hindi News

Image Source : PTI
Shreyas Iyer

Highlights

  • दिलीप ट्रॉफी में खेला जा रहा है साउथ और वेस्ट जोन के बीच फाइनल
  • तीसरे दिन का खेल खत्म होने तक यशस्वी जायसवाल ने लगाया दोहरा शतक
  • श्रेयस अय्यर ने भी खेली अर्धशतकीय पारी, 113 गेंद पर 71 रन बनाए

टीम इंडिया इस वक्त ऑस्ट्रेलिया से टी20 सीरीज खेल रही है, इसके बाद दक्षिण अफ्रीका से भी तीन टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। इस सीरीज के बाद दक्षिण अफ्रीका से ही वन डे सीरीज भी खेली जानी है, लेकिन मुख्य खिलाड़ी टी20 विश्व कप 2022 के लिए ऑस्ट्रेलिया चले जाएंगे। इस बीच एक खिलाड़ी जो इन दोनों सीरीज में नहीं खेल रहा है, लेकिन टी20 विश्व की टीम में स्टैंडवाय खिलाड़ी के तौर पर शामिल किया गया है, वे हैं श्रेयस अय्यर। श्रेयस अय्यर एक वक्त में टीम इंडिया की कप्तानी के भी दावेदार थे, लेकिन अब हालत ये हो गई है कि वे टीम में बतौर खिलाड़ी भी अपनी जगह बनाने में कामयाब नहीं हो पा रहे  हैं। अब वे दिलीप ट्रॉफी के फाइनल में अपनी टीम की ओर से खेल रहे हैं, लेकिन यहां भी उस तरह की बल्लेबाजी नहीं कर पा रहे हैं, जिसके लिए वे जाने और पहचाने जाते हैं। 

Shreyas Iyer

Image Source : PTI

Shreyas Iyer

दिलीप ट्रॉफी के फाइनल में यशस्वी जायसवाल ने लगाया दोहरा शतक 

दिलीप ट्रॉफी 2022 का फाइनल मुकाबला साउथ और वेस्ट जोन के बीच खेला जा रहा है, आज मैच का तीसरा दिन था। आज श्रेयस अय्यर बल्लेबाजी के लिए आए और रुककर बल्लेबाजी करने की कोशिश की। लेकिन वे 113 गेंद पर 71 रन की पारी ही खेल पाए। इस दौरान उन्होंने दो छक्के और चार चौके लगाए, लेकिन उनका स्ट्राइक रेट 62 के करीब का रहा। कहने को तो कहा जा सकता है कि ये अच्छी पारी है, लेकिन जब आप सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल का प्रदर्शन देखेंगे तो श्रेयस अय्यर कहीं भी नहीं ठहरते। यशस्वी जायसवाल ने इस मैच में 209 रन की ठोस पारी खेली। जायसवाल तीन छक्के और 23 चौके लगाए और जब दिन का खेल खत्म हुआ, तब तक नाबाद रहे। श्रेयस अय्यर ने भले अर्धशतक लगाया हो, लेकिन इससे पहले भी वे एक भी ऐसी पारी खेलने में कामयाब नहीं हुए हैं, जिससे वे बीसीसीआई के सेलेक्टर्स का दरवाजा खटखटाएं और अपनी दस्तक दें। 

Shreyas Iyer

Image Source : PTI

Shreyas Iyer

साल 2021 में श्रेयस अय्यर ने किया था टेस्ट में डेब्यू 
श्रेयस अय्यर को पिछले कुछ समय से टीम इंडिया की टेस्ट टीम में जगह मिलनी शुरू हो गई है। उन्होंने 25 नवंबर 2021 को कानपुर में न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने टेस्ट करियर की शुरुआत की थी। तब से लेकर अब तक वे पांच टेस्ट मैच टीम इंडिया के लिए खेल चुके हैं। इसमें उन्होंने 422 रन बनाए हैं। उनके नाम एक शतक और तीन अर्धशतक दर्ज हैं। उनका औसत 46.88 का है, वहीं स्ट्राइक रेट 68.61 का है। उनके टेस्ट किकेट के आंकड़े तो ठीकठाक हैं, लेकिन भारतीय टीम इस साल केवल एक टेस्ट और खेलेगी। हालांकि अगले साल की शुरुआत में ऑस्ट्रेलिया टीम टेस्ट सीरीज के लिए भारत आएगी, उस वक्त लंबी टेस्ट सीरीज खेली जाएगी। देखना होगा कि तब तक श्रेयस अय्यर कैसा प्रदर्शन करते हैं और टीम में अपनी जगह बनाए रख पाते हैं कि नहीं। 

Latest Cricket News





Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here