HomeSPORTSLaver Cup Roger Federer: फेडरर ने नम आंखों से टेनिस को कहा...

Laver Cup Roger Federer: फेडरर ने नम आंखों से टेनिस को कहा अलविदा, अंतिम मुकाबले में रो पड़े सभी दिग्गज

Laver Cup, Roger Federer- India TV Hindi News

Image Source : GETTY IMAGES
Laver Cup Roger Federer

Highlights

  • रोजर फेडरर ने टेनिस को कहा अलविदा
  • अंतिम मुकाबले में नडाल के साथ जोड़ी में नजर आए फेडरर
  • रोजर फेडरर ने 20 बार जीता है ग्रैंड स्लैम

Laver Cup Roger Federer: रोजर फेडरर ने शुक्रवार को टेनिस को अलविदा कह दिया। रोजर फेडरर टेनिस के महान  खिलाड़ियों में से एक हैं। फेडरर ने अपने 24 साल से टेनिस करियर में कई उपलब्धियां हासिल की। भारत समेत पूरी दुनिया में उनके चाहने वालो की कमी नहीं है। ये कहना गलत नहीं होगा की फेडरर के ऐसे सख्सियत है जिन्होंने टेनिस को पूरी दुनिया में एक अलग पहचान दिलवाई। शुक्रवार को रोजर फेडरर ने अपने टेनिस करियर का अंतिम मैच खेला। 

इस मैच में रोजर फेडरर टेनिस के चैंपियन खिलाड़ी राफेल नडाल के साथ जोड़ी में कोर्ट में अंतिम बार उतरे। इस मुकाबले में जैक सोक और फ्रांसिस टाइफोइ के वर्ल्ड टीम की जोड़ी ने रोजर फेडरर राफेल नडाल को 4-6, 7-6 (2) और 11-9 से हरा दिया। लेकिन इस मैच में हार कोई रोजर फेडरर को टेनिस को अलविदा कहते देख बेहद निराश था। रोजर फेडरर ने अपने 24 साल के करियर ने 20 ग्रैंड स्लैम जीते हैं। रोजर फेडरर के रिटायरमेंट में सभी के आंखें नम थी। हर कोई इस लम्हे को अपनी यादों में कैद करना चाहता था। 

क्या बोले नडाल 

पिछले हफ्ते फेडरर की रिटायरमेंट की घोषणा के बाद, स्पैनियार्ड (राफेल नडाल) ने अपने लंबे समय के प्रतिद्वंद्वी फेडरर को सलाम किया और कहा कि उनके संन्यास की खबर ‘मेरे लिए व्यक्तिगत रूप से और दुनिया भर के खेलों के लिए एक दुखद दिन’ है। 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन नडाल ने पिछले कुछ वर्षों में फेडरर के साथ कई रोमांचक मैच खेले है। फेडरर के रिटायरमेंट में राफेल नडाल रोते नजर आए। फेडरर की भी आंखें नम थी। 

नम आंखों से क्या बोले फेडरर 
रोजर फेडरर ने अपने रिटायरमेंट पर कहा कि “मेरे लिए यह के शानदार दिन था। मैंने लोगों से कहा कि मैं खुश हूं, दुखी नहीं। यहां आकर मुझे बहुत अच्छा लग रहा है। कोर्ट पर अंतिम बार अपने जूतों के फीते को बांधने में मज़ा आया, सब कुछ आखिरी बार था। मुझे इतना तनाव महसूस नहीं हुआ, हालांकि मुझे लगा कि शायद मेरे काफ में दर्द हो सकता है, लेकिन ऐसा कुछ भी नहीं हुआ। मैच बहुत अच्छा था। राफा के साथ खेलना अच्छा था और यहां सभी महान खिलाड़ियों को मैं धन्यवाद देना चाहता हूं।  

यह भी पढ़े:

Laver Cup: फेडरर के आखिरी मैच से पहले लेवर कप में बवाल, हाथ पर आग लगाकर कोर्ट में घुसा प्रदर्शनकारी

Roger Federer-Rafael Nadal: आखिरी मुकाबले में एकसाथ खेलेंगे फेडरर-नडाल, कब, कहां और कैसे देखें लाइव मैच





Source link

Stay Connected
3,000FansLike
2,458FollowersFollow
15,000SubscribersSubscribe

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here